77 दिन पहले शादी करने वाले 66 साल के अरुण लाल का इस्तीफा, बोले- बूढ़ा हो गया हूं…

77 दिन पहले शादी करने वाले 66 साल के अरुण लाल का इस्तीफा, बोले- बूढ़ा हो गया हूं…

क्रिकेट इनदिनों चर्चा में है। ऋद्धिमान साहा से विवाद के बाद अब उसे एक और झटका लगा है। भारत के पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल ने सीनियर टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। अरुण लाल ने बंगाल को इस सीजन के सेमीफाइनल में पहुंचाया था। दो महीने पहले शादी करने वाले अरुण लाल ने बढ़ती उम्र और थकान के कारण इस्तीफा दिया है। वह हनीमून के लिए 28 साल छोटी पत्नी बुलबुल साहा के साथ तुर्की जाएंगे।

अरुण लाल ने इस्तीफे को लेकर कहा, ”मैं व्यक्तिगत तौर पर यह फैसला लिया है। इसमें कोई विवाद नहीं है। मैंने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) से कहा कि अब बंगाल टीम के कोच पद पर बने रहना नहीं चालता। मेरा काम 24 घंटे और सातों दिन का है। इस कारण पूरे दिन यात्रा करनी पड़ती है। क्रिकेट टीम को कोचिंग देना मुश्किल काम है। मुझे ऐसा लगा रहा है कि अब मैं बूढ़ा हो गया हूं। इसलिए हार मान रहा हूं।”

‘असंतोष का सवाल नहीं’
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के सचिव स्नेहाशीष गांगुली को अरुण लाल ने अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने कहा, ”यह फैसला मैंने अपने मन से लिया है। मैं खुशी-खुशी इस निर्णय पर पहुंचा हूं। असंतोष का सवाल नहीं है। मैं उम्रदराज हूं। बंगाल टीम अब पहले से बेहतर रूप में है। खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। अगले चार से पांच साल में बंगाल के खिलाड़ी छा जाएंगे।”

भारत के खिलाफ खेल चुके हैं टेस्ट और वनडे
अरुण लाल ने 16 टेस्ट मैच में छह अर्धशतकों की मदद से 729 रन बनाए। 13 वनडे मैचों में उनकेनाम 122 रन हैं। उन्होंने एक अर्धशतक लगाया था। प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात करें अरुण लाल ने 156 मुकाबलों में 10421 रन बनाए। इस दौरान 30 शतक और 43 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले।

28 साल छोटी बुलबुल से की थी शादी
66 वर्षीय अरुण लाल ने दो मई को कोलकाता में अपने से 28 साल छोटी बुलबुल साहा के साथ शादी की। उन्होंने पहली पत्नी की सहमति के बाद दूसरी शादी की है। अरुण और बुलबुल काफी समय से एक-दूसरे को जानते हैं। दोनों ने पिछले महीने ही कथित तौर पर सगाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *