fbpx

Raveena Tondon’s Birthday:रवीना टंडन मजबूरी मैं बनी थी मॉडल, एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई

admin
admin
6 Min Read

Raveena Tondon:

वह 90 की दशक की उन एक्ट्रेस में शुमार हैं, जिन पर उम्र का असर आज भी नजर नहीं आता. बात हो रही है Raveena Tondon की, जिनका आज बर्थडे है.

Raveena Tondon Life facts: 

26 अक्टूबर 1972 के दिन मुंबई में जन्मीं Raveena Tondon किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं.

उनके पिता रवि टंडन जाने-माने फिल्म डायरेक्टर और प्रॉड्यूसर थे, जिसके चलते रवीना को फिल्मी दुनिया में कदम रखने में तो कोई मशक्कत नहीं हुई, लेकिन अपना चार्म बनाए रखने के लिए उन्हें जरूर जूझना पड़ा.

बर्थडे स्पेशल में हम आपको रवीना टंडन की जिंदगी के उन हिस्सों से रूबरू करा रहे हैं, जिनके किस्से आपने शायद ही सुने होंगे.

Raveena Tandon Birthday:

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tondon) आज 49 साल की हो चुकी हैं. 90 के दशक में फिल्मों में आईं रवीना ने बॉलीवुड में लंबा सफर तय किया है.

उन्होंने उस दौर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं और स्टार बन गईं. रवीना ने शादी करके घर परिवार के लिए कुछ समय के लिए ब्रेक लिया था लेकिन वो फिर से फिल्मों में लौट आईं.

अपनी दूसरी पारी में भी उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं.आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे अचानक मिले सलमान खान की मिन्नतों से जुड़ा रवीना और फिल्मी दुनिया का रिश्ता…

fallback

फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं Raveena Tondon

26 अक्टूबर 1972 को जन्मीं रवीना टंडन मशहूर प्रोड्यूसर रवि टंडन (Ravi Tondon) की बेटी थीं.  मीठीबाई कॉलेज से पढ़ाई पूरी करने के बाद रवीना जेनेसिस पीआर कंपनी में फोटोग्राफर प्रहलाद कक्कड़ के साथ इंटर्नशिप करने लगीं.

जब भी कोई मॉडल नहीं होती तो रवीना का ही फोटोशूट किया जाता था. उन तस्वीरों की बदौलत रवीना को कई फिल्मों के ऑफर मिलते थे, लेकिन वो हर बार इनकार कर देती थीं.

एक दिन रवीना के एक दोस्त ने उन्हें ऑफिस के नीचे मिलने बुलाया. वो जैसे ही पहुंची तो देखा कि उस दोस्त के साथ सलमान खान भी खड़े हैं, जो उस वक्त तक बीवी हो तो ऐसी और मैंने प्यार किया में काम कर चुके थे.

सलमान ने दिया था फिल्म का ऑफर

रवीना के दोस्त ने उनसे कहा कि सलमान अपनी अगली फिल्म पत्थर के फूल के लिए एक नई लड़की की तलाश में हैं, तो मैं इन्हें तुम्हारे पास ले आया. र

वीना ने फिल्म करने से साफ इनकार कर दिया. सलमान ने काफी मिन्नतें कीं तो रवीना की दोस्तों ने उन्हें समझाया कि अगर तुम्हें फिल्में नहीं करनीं तो मत करना, लेकिन कम से कम ये फिल्म तो कर लो. ये सुनकर रवीना राजी हो गईं.

1991 में रिलीज हुई फिल्म पत्थर के फूल से रवीना रातों रात स्टार बन गईं.आगे उन्होंने मोहरा, आतिश, दिलवाले और लाडला जैसी हिट फिल्मों में काम कर टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल हो गईं.

एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई

रवीना के पिता का नाम रवि और मां का नाम वीना टंडन हैं, जिसे मिलाकर ही उनका नाम रखा गया था. हालांकि, घर में सभी लोग उन्हें मुनमुन कहकर बुलाते हैं.

रवीना का बचपन मुंबई में ही गुजरा. उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई जमुनाबाई पब्लिक स्कूल में हुई, जबकि उन्होंने मीठीभाई कॉलेज से ग्रैजुएशन की पढ़ाई शुरू की, लेकिन एक्टिंग करने के लिए दूसरे साल में ही पढ़ाई छोड़ दी थी.

बता दें कि रवीना ने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी.

पिज्जा खाते-खाते खिलाए पत्थर के फूल

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रवीना टंडन को पहली फिल्म उस वक्त ऑफर हुई, जब वह अपने दोस्तों के साथ पिज्जा खा रही थीं. रवीना ने बताया था कि वह अपने दोस्तों के साथ एक दुकान पर पिज्जा खाने गई थीं.

वहां विवेक वासवानी और निर्देशक अनंत बलानी भी बैठे थे, जो सलमान खान की फिल्म पत्थर के फूल के लिए हीरोइन तलाश रहे थे. अनंत ने मेरी तरफ इशारा किया तो विवेक मुझसे बात करने आ गए.

मैं तो विवेक को पहचान गई थी, क्योंकि वह मेरे भाई के दोस्त थे, लेकिन वह मुझे नहीं पहचान पाए. बातचीत के दौरान मैंने अपना परिचय दिया और उसके बाद मुझे मेरी पहली फिल्म मिल गई.

ऐसा रहा Raveena Tondon का करियर

बता दें कि सिनेमा की दुनिया में रवीना टंडन तीन दशक से ज्यादा वक्त बिता चुकी हैं. अब तक उन्होंने करीब 100 फिल्मों में काम किया है, जिनमें दिलवाले, मोहरा, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, जिद्दी, बड़े मियां छोटे मियां, आंटी नंबर 1 और परदेसी बाबू समेत तमाम हिट मूवीज शामिल हैं.

बता दें कि रवीना टंडन ओटीटी पर भी धमाल मचा चुकी हैं. उन्होंने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज अरण्यक से ओटीटी डेब्यू किया था. वहीं, हाल ही में उन्हें पद्म श्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें :

Pankhuri Awasthy Start Her Fitness Journey:पंखुड़ी ने शुरू की फिटनेस यात्रा, बताएंगी केसे डिलीवरी के बाद घटाएंगी वजन

Deepika Padukone And Ranveer Singh Shared Wedding Video:दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने शादी के 5 साल बाद शेयर किया शादी का वीडियो, प्रकाश पादुकोण दामाद के लिए कहा दिल से

Share This Article