fbpx

Rakul Preet Singh’s Birthday: बचपन से ही देख रही थी ग्लैमरस दुनिया के सपने अब कर रही हैं साकार

admin
admin
5 Min Read

Rakul Preet Singh:

उन्होंने बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया में आने का सपना देखा और इसे मुकम्मल भी किया.वो है Rakul Preet Singh,जिनका आज बर्थडे है.

Rakul Preet Singh Unknown Facts:

उन्होंने सबसे पहले साउथ में अपनी अदाओं का जादू दिखाया. इसके बाद बॉलीवुड में ऐसा राज कायम किया कि हर कोई उनकी तारीफ के पुल बांधता है.

बात हो रही है बॉलीवुड एक्ट्रेस Rakul Preet Singh की, जो एक्टिंग और ग्लैमर से लेकर बेबाकी तक, हर किसी चीज में सबसे आगे हैं. बेहद कम वक्त में फैंस का दिल जीतने में माहिर बन चुकीं रकुल का जन्म 10 अक्टूबर 1990 के दिन नई दिल्ली में हुआ था. बर्थडे स्पेशल में हम आपको रकुल प्रीत सिंह की जिंदगी के चंद पन्नों से रूबरू करा रहे हैं.

दिलवालों के शहर में पली-बढ़ीं रकुल

दिल्ली की रहने वाली रकुल प्रीत सिंह का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था. उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई धौलाकुआं स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में हुई.

इसके बाद उन्होंने जीसस एंड मैरी कॉलेज से ग्रैजुएशन किया. बता दें कि रकुल प्रीत के पिता कुलविंदर सिंह आर्मी ऑफिसर थे. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रकुल बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का सपना देखती थीं.

मुकाम के लिए जमकर किया संघर्ष

रकुल ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने का मन तो बचपन में ही बना लिया, लेकिन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के बारे में रत्ती भर भी जानकारी नहीं थी. ऐसे में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की.

वहीं, 2011 के दौरान मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा लिया, लेकिन पांचवें नंबर पर रहीं. इसके बाद वह मुंबई पहुंचीं और ऑडिशन के लिए घंटों लाइन में भी लगी रहीं. उस दौरान उन्हें काफी रिजेक्शन भी झेलना पड़ा.

रकुल प्रीत सिंह दिल्ली की रहने वाली हैं. वो एक पंजाबी फैमिली में पली-बढ़ी हैं. रकुल ने बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना देखा था. इसलिए उन्होंने बिना इंडस्ट्री के बारे में जानते हुए भी कोशिशें की थीं.

रकुल ने मॉडलिंग से करियर शुरू किया. वो 2011 में मिस इंडिया 5वें नंबर पर रनर-अप रही थीं. रकुल ने मुंबई आकर कई घंटे ऑडिशन की लाइन में खड़े रहने का दर्द भी झेला है. साथ ही शुरुआत में उन्हें काफी रिजेक्शन झेलने पड़े थे.

यूं हुई फिल्मी दुनिया से ‘यारियां’

साल 2009 के दौरान कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली‘ से रकुल प्रीत ने बड़े पर्दे पर पहला कदम रखा. इसके बाद उन्होंने साल 2014 के दौरान फिल्म ‘यारियां‘ से बॉलीवुड डेब्यू किया. बॉक्स ऑफिस पर भले ही यह फिल्म कामयाब नहीं रही, लेकिन रकुल की खूबसूरती, मदहोश आंखों और ग्लैमर ने हर किसी का मन मोह लिया.

बता दें कि रकुल प्रीत सिंह काफी टैलेंटेड भी हैं. वह ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं. साथ ही, बेहतरीन गोल्फ प्लेयर भी रह चुकी हैं. उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के लिए गोल्फ छोड़ा था. यारियां के अलावा रकुल प्रीत सिंह ने ‘रनवे’, ‘थैंक गॉड’ और ‘दे दे प्यार दे’ जैसी फिल्मों में अपना दमखम दिखाया.

एक्टिंग के अलावा रकुल काफी टैलेंटेड भी हैं. वो एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं. साथ ही कम लोग जानते हैं कि रकुल प्रीत एक जांबाज गोल्फ खिलाड़ी भी रही हैं. हालांकि, उन्होंने गोल्फ को छोड़ एक्टिंग में अपना सिक्का जमा लिया.

रकुल की नेटवर्थ की बात करें तो आज एक्ट्रेस करोड़ों की मालकिन हैं. वो एक फिल्म के लिए करीब 3 करोड़ फीस चार्ज करती हैं. रकुल की मंथली इनकम लगभग 50 लाख है.

वहीं उनकी टोटल नेटवर्थ 49 करोड़ बताई जाती है. इसके अलावा रकुल प्रोड्यूसर और एक्टर जैकी भगनानी के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं.

ये भी पढ़ें :

होश उड़ा देगा ईशा अंबानी के पति का बंगला, डायमंड कट इंटीरियर से लेकर चांदी के बर्तन तक….

शाहरुख खान की ऑनस्क्रीन बेटी अब हो गई है इतनी बड़ी, ग्लैमरस लुक में दिखाती हैं अदाएं

Share This Article