fbpx

Rajesh Kumar’s Pain Spill Out: राजेश कुमार का दर्द, बोले ‘मैं कर्ज में डूब गया’, अभिनेता बने किसान

admin
admin
6 Min Read

Rajesh Kumar Bankrupt :

छोटे पर्दे के जाने-माने अभिनेता Rajesh Kumar इन दिनों चर्चा में आ गए हैं। हाल ही में अभिनेता ने खुलासा किया है कि एक्टिंग छोड़ने के बाद उनकी किस्मत कैसे अर्श से फर्श तक पहुंच गई।

पैसे की तंगी और कर्ज उन्हें तबाह कर दिया। अभिनेता ने ये भी बताया कि उन्होंने क्यों एक्टिंग से किनारा किया।

Sarabhai Vs Sarabhai Actor Rajesh Kumar Bankruptcy:

छोटे पर्दे के कल्ट शो ‘साराभाई वर्सेज साराभाई‘ में रोसेश साराभाई का किरदार निभाकर मशहूर हुए राजेश कुमार (Rajesh Kumar) ने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्होंने अभिनेता से किसान बनना उनकी जिंदगी में कैसा मोड़ लेकर आया।

वह किसानी करने के दौरान कंगाल हो गए और भारी कर्ज में डूब गए।

Rajesh Kumar ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया कि ‘साराभाई वर्सेज साराभाई‘ के सेकेंड सीजन के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने एक्टिंग से दूरी बनाने का फैसला किया और एक्टिंग छोड़ बिहार के गया स्थित अपने गांव में किसानी कर लगे।

तीन साल तक वह किसानी करते हुए अपना एक ब्राइट फ्यूचर देख रहे थे, लेकिन कोरोना महामारी ने उनकी जिंदगी में एक भूचाल ला दिया।

एक्टिंग छोड़ किसान बन गया Rajesh Kumar

साराभाई वर्सेज साराभाई‘ अभिनेता राजेश कुमार ने राजश्री अनप्लग्ड यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने किसानी को चार साल दिए, लेकिन प्रकृति ने उनका साथ नहीं दिया। बकौल राजेश कुमार-

साल 2017 में मैंने एक्टिंग न करने का फैसला किया। मुझे लगा कि मैं एक अभिनेता के रूप में विकसित नहीं हो रहा हूं, लेकिन खेती की दुनिया में मैं एक खाली कैनवास वाले पेंटर की तरह था।

इस तरह मैंने शुरुआत की। मैंने खेती पर पांच साल तक लगातार काम किया और मैं हर तरह से हारा। प्रकृति मेरे साथ खेलती रही।

कर्ज तले दब गए थे Rajesh Kumar

Rajesh Kumar ने आगे खुलासा किया कि कैसे एक पल में वह दिवालिया हो गए और कर्ज के तले दब गए। अभिनेता ने कहा-

मैंने 20 एकड़ जमीन पर 15,000 पेड़ लगाए और बाढ़ के कारण वे बह गए। चार साल बीत गए और फिर महामारी आ गई। मैं आर्थिक रूप से नीचे गिर रहा था।

लॉकडाउन के दौरान मैंने अपनी सारी सेविंग इस्तेमाल कर ली और फिर दिवालिया हो गया। मेरी जेब में कुछ भी नहीं था। मेरे ऊपर भारी कर्ज था और इससे दबाव बढ़ रहा था।

फिलहाल, Rajesh Kumar ने अपने बुरे वक्त को खुद पर हावी नहीं होने दिया और फिर से एक्टिंग शुरू करने का फैसला किया। उन्हें आखिरी बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ ‘हड्डी‘ फिल्म में देखा गया था।

हिट टेलीविजन शो साराभाई वर्सेस साराभाई में रोसेश साराभाई का किरदार निभाने के लिए जाने जाने वाले अभिनेता राजेश कुमार ने अभिनय से पीछे हटने और खेती पर काम करने के अपने फैसले के बारे में खुलकर बात की.

Rajesh Kumar Said :

उन्होंने कहा कि वह शो बिजनेस की मार से तंग आ चुके थे और जिस तरह का काम उन्हें मिल रहा था, उससे वह संतुष्ट नहीं थे. लेकिन उचित ज्ञान के बिना एक नए पेशे में उतरना आसान नहीं था, क्योंकि कुछ ही वर्षों में उन्होंने अपनी जीवन भर की बचत खो दी और दिवालिया हो गए.

एक इंटरव्यू में, राजेश ने कहा कि 2017 में उन्होंने अभिनय से विश्राम लेने का फैसला किया, और अपने पिता से कहा कि वह अपनी पैतृक भूमि पर काम करना चाहेंगे.

उन्होंने कहा, “मुझे लगा कि मैं एक अभिनेता के रूप में विकसित नहीं हो रहा हूं, लेकिन खेती की दुनिया में, मैं एक खाली कैनवास वाले चित्रकार की तरह था. इस तरह मैंने शुरुआत की.

Rajesh Kumar ने कहा कि मैंने खेती पर पांच साल तक लगातार काम किया. मेरे साथ हर तरह की पराजय हुई. प्रकृति मेरे साथ खेलती रही. मैंने 20 एकड़ ज़मीन पर 15,000 पेड़ लगाए, और बाढ़ के कारण वे बह गए. चार साल बीत गए और फिर महामारी आ गई.

आगे एक्टर ने कहा आर्थिक रूप से, मैं ढलान पर था. लॉकडाउन के कारण, मैंने अपनी बचत ख़त्म कर ली थी और सचमुच दिवालिया हो गया था. मेरी जेब में कुछ भी नहीं था. मेरे ऊपर भारी कर्ज था और इससे दबाव बढ़ रहा था.

ये भी पढ़ें :

For Animal’s Promotion Ranbir And Rashmika Went To Indian Idol 14:रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना एनिमल के प्रमोशन में इंडियन आइडल 14 मैं गए, वहां ऐसा क्या हुआ कि प्रतियोगी के छूने पड़े पैर

Roopa Ganguly’s Birthday:रूपा गांगुली शूटिंग के दौरान ऐसा क्या हुआ था जिस से वे फूट फूट कर रोने लगी थी, बेहद इमोशनल है पूरा किस्सा

TAGGED:
Share This Article