fbpx

Priti Bhandari Selected In T20:उत्तराखंड के बग्वालीपोखर की महिला पुलिस प्रीति भंडारी का टी20 में चयन हुआ

admin
admin
8 Min Read

Priti Bhandari Uttarakhand Police:

उत्तराखंड महिला पुलिस की जवान प्रीति भंडारी टी-20 क्रिकेट टीम में चयनित….क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड द्वारा टी-20 टूर्नामेंट हेतू महिला सीनियर टीम का चयन कर लिया गया है।

बता दे कि इस टीम मे एकता बिष्ट, पूनम रऊत, मानसी जोशी, जैसिया अख्तर, सारिका कोली, राघवी बिष्ट, नीलम भारद्वाज, नंदिनी कश्यप, रीमा जिंदल, अंकिता कठैत, प्रेमा जिंदल, कंचन परिहार, दिव्या बोहरा, प्रीति भारद्वाज और पूजा राज आदि के साथ ही उत्तराखंड महिला पुलिस की जवान प्रीति भंडारी का नाम भी शामिल है।

प्रीति भंडारी अल्मोड़ा जिले के बग्वालीपोखर की रहने वाली है। बता दें कि इससे पहले प्रीति भंडारी राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट में विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर उत्तराखंड टीम की कप्तानी भी कर चुकी हैं।

उनकी इस सफलता से जहां परिवार में खुशी का माहौल है ,वहीं क्षेत्र तथा पुलिस विभाग में भी खुशी की लहर है।

Priti Bhandari cricket team:

बताते चले कि प्रीति भंडारी के कोच लियाकत अली है जो कि भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट के भी कोच हैं। प्रीति भंडारी का चयन टी-20 टूर्नामेंट मे बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में हुआ है।

15 अक्तूबर से 30 अक्तूबर तक नागपुर में टी-20 ट्रॉफी के मुकाबले खेले जाएंगे।वही इस टूर्नामेंट के लिए टीम की कप्तानी की कमान एकता बिष्ट के हाथो मे सौपी गई है।

प्रीति भंडारी चार बहनों तथा एक भाई में सबसे बड़ी है। प्रीति की इस सफलता से पुलिस विभाग के साथ ही क्षेत्र एवं राज्य में खुशी की लहर है।
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने टी-20 टूर्नामेंट के लिए महिला सीनियर टीम का ऐलान कर दिया है। नागपुर में होने वाली टी-20 ट्रॉफी के मुकाबले 15 अक्तूबर से 30 अक्तूबर तक खेले जाएंगे।

टीम में एकता बिष्ट, पूनम रऊत, मानसी जोशी, जैसिया अख्तर, सारिका कोली, राघवी बिष्ट, नीलम भारद्वाज, नंदिनी कश्यप, रीमा जिंदल, अंकिता कठैत, प्रेमा जिंदल, कंचन परिहार, दिव्या बोहरा, प्रीति भारद्वाज और पूजा राज को शामिल किया गया है।

 About Priti Bhandari:

महिला टी-20 टीम में एक बार फिर उत्तराखंड महिला पुलिस की जवान प्रीति भंडारी खेलते हुए नजर आएंगी।

प्रीती भंडारी ( Priti Bhandari uttarakhand police) अल्मोड़ा के ही भंडर गांव बग्वालीखपोखर  की रहने वाली हैं और इससे पहले घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड महिला टीम की कमान भी संभाल चुकी हैं।

प्रीति  भंडारी के कोच का नाम लियाकत अली है जो भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट के कोच हैं। प्रीति का चयन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में हुआ है।

टी-20 टूर्नामेंट के लिए टीम की कमान एकता बिष्ट को दी गई है जो भारतीय क्रिकेट टीम को कई यादगार जीत दिला चुकी हैं। एकता के चयन को लेकर उत्तराखंड में क्रिकेट फैंस खासा खुश हैं हालांकि फैंस चाहते हैं कि जूनियर टीम की तरह सीनियर महिला टीम में भी इतिहास रचे।

पिछले साल टी-20 ट्रॉफी में उत्तराखंड के लिए एकता ने कमाल कर दिया था। महिला टी-20 ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 7 विकेट झटक डाले।

टी-20 में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। एकता ( EKTA BISHT 7 WICKETS IN T20) ने चार ओवरों में सिर्फ 8 रन देकर 7 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने हैट्रिक ( EKTA BISHT HATTRIK FOR UTTARAKHAND) भी चटकाई।

Ekta Bisht and Priti Bhandari:

उत्तराखंड की महिला सीनियर टी-20 क्रिकेट टीम में अल्मोड़ा का एकता बिष्ट और प्रीति भंडारी का चयन हुआ है। दोनों ही अपने-अपने खेल में महारत रखती हैं। एकता कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। वहीं प्रीति पहले भी उत्तराखंड टीम की कमान संभाल चुकी हैं।

अल्मोड़ा के लिए बेहद खास पल है। जिले की दो बेटियों का चयन उत्तराखंड की सीनियर महिला टी-20 क्रिकेट टीम (Uttarakhand t-20 cricket team) के लिए किया गया है।

ये बेटियां Ekta Bisht और प्रीती भंडारी हैं। एकता को टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि प्रीती का चयन विकेट कीपिंग-बैट्समैन के तौर पर हुआ है। दोनों ही अपने खेल से विरोधी टीमों को पस्त करने में माहिर हैं।

कौन है Ekta Bisht

अल्मोड़ा के खजांची मोहल्ला निवासी एकता (Ekta Bisht) एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। अपने खेल से वह कई बार लोगों को चौंका चुकी है, तभी आज उन्हें उत्तराखंड टीम का कप्तान बनाया गया है।

वह 63 अंतरराष्ट्रीय वनडे, 42 टी-20 के साथ ही 1 अंतराष्ट्रीय टेस्ट मैच भी खेल चुकी हैं और तीनों प्रारूपों में 154 विकेट ले चुकी हैं। एकता ने अपने खेल की शुरुआत हुक्का क्लब स्थित मैदान से की थी।

एकता बिष्ट को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने बीसीसीआई की सीनियर महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में राज्‍य की टीम की कमान सौंपी है। एकता को मिली इस जिम्‍मेदारी के बाद उनके परिवार और अल्मोड़ा शहर के लोगों में खुशी की लहर है।

Ekta Bisht का करियर

एकता ने 6 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। 2001 में उन्होंने अल्मोड़ा के हेमवती नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम से अपने खेल की शुरुआत की।

यहां उन्हें कोच लियाकत अली ने ट्रेनिंग दी। एकता ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ 2011 में वनडे मैच से की थी। टी-20 में हैट्रिक लेने वाली वह पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2012 में श्रीलंका के खिलाफ यह कारनामा किया था।

बात अब Priti Bhandari की

उत्तराखंड की टीम के लिए प्रीती भंडारी (Priti Bhandari) का भी चयन किया गया है। अल्मोड़ा के ही भंडर गांव बग्वालीखपोखर निवासी प्रीति इससे पूर्व 2019-20 में उत्तराखंड की महिला टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं। वह भी छह वर्षों से क्रिकेट प्रशिक्षक लियाकत अली खान से ही प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं हैं।

उत्तराखंड पुलिस में भी दे रहीं सेवा

प्रीती बग्वालीपोखर के भंडार गांव निवासी गिरीश चंद्र भंडारी व हेमा देवी की पुत्री हैं। वर्तमान में प्रीति काशीपुर में ही उत्तराखंड पुलिस में कार्यरत हैं।

वह दाएं हाथ की सफल बल्लेबाज होने के साथ ही उत्कृष्ट विकट कीपर भी हैं। वह ऑफ स्पिन बॉलिंग भी कर लेती हैं।

काशीपुर में टीम के साथ ले रहीं प्रशिक्षण

प्रशिक्षक लियाकत अली खान ने बताया कि वर्तमान में पूरी उत्तराखंड की टीम में चयनित खिलाड़ियों का काशीपुर में कैंप लगाया गया है।

जहां पर उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है 13 अक्टूबर को इस महिला टीम कर पहला मैच बडोदरा में हरियाणा के साथ होगा। वहीं दूसरा मुंबई में राजस्थान के साथ होगा।

ये भी पढ़ें :

Emiway Bantai Was Rejected By Karan Johar:एक वीडियो ने 12वीं फेल हेल्पर को रैपर बना दिया, करण जौहर से हुआ था रिजेक्ट

Karan Johar Sent Entire Wardrobe To Farah Khan:फराह खान के पास दिवाली पर पहनने के लिए नहीं थे कपड़े, करण जौहर ने पूरा वॉर्डरोब भेज दिया, वीडियो शेयर कर बोली ‘दोस्त हो तो ऐसा’

TAGGED:
Share This Article