fbpx

Prasanna Bisht Debut In Farrey:अल्मोडा के प्रसन्ना बिष्ट की बॉलीवुड में एंट्री, फिल्म ‘फर्रे’ में आएंगी नजर

admin
admin
6 Min Read

Prasanna Bisht Bollywood Debut story:-

 राज्य उत्तराखंड के युवा सितारे आज फिल्म जगत में भी अपना कमाल दिखा रहे हैं।अपने हुनर के दम पर राज्य के कई ऐसे युवा है जो बॉलीवुड की दुनिया में केवल कदम ही नहीं रख रहे हैं बल्कि अपने आप को स्थापित भी कर चुके हैं।

उत्तराखंड की एक ऐसी ही युवा सितारा है अल्मोड़ा की रहने वाली Prasanna Bisht। 24 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही फिल्म “फर्रे” के जरिए उत्तराखंड की यह बेटी बड़े पर्दे पर नजर आयेगी।

इस फिल्म के जरिए उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की प्रसन्ना बिष्ट ने बॉलीवुड में अपना पहला डेब्यू किया है।

Unknown Facts About Prasanna Bisht:

Prasanna Bisht का जन्म 8 अगस्त 1999 को अल्मोडा, उत्तराखंड में हुआ था। वह बचपन से ही इंजीनियर बनना चाहती थीं। अपनी स्कूली शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल से पूरी करने के बाद, वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली चली गईं।

हालांकि कॉलेज में तीन महीने पढ़ने के बाद उन्होंने कॉलेज छोड़ने का फैसला किया और एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज, नोएडा में दाखिला ले लिया।

एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज, नोएडा से स्नातक की पढ़ाई के दौरान, प्रसन्ना बिष्ट ने नो पेन (2020), ना हीर ना रांझा (2023), और डूबा (2022) जैसी कई लघु फिल्म, संगीत वीडियो और यूट्यूब फिल्मों का निर्देशन और सह-निर्देशन किया।

अपनी स्नातक की पढ़ाई के बाद, वह अभिनय करने के लिए मुंबई चली गईं.प्रसन्ना की मां गायत्री बिष्ट अल्मोड़ा के एक स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं।

वही उनके पिता स्वर्गीय गंभीर सिंह बिष्ट कुमाऊं मंडल विकास निगम में सीनियर मैनेजर के पद पर नियुक्त थे। उनके भाई मयंक बिष्ट दिल्ली में एक निजी कंपनी में कार्यरत है।

Prasanna Bisht Debut In Bollywood:

Prasanna Bisht ने साल 2023 में रोनित रॉय और ऋचा चड्डा के साथ वेब सीरीज ’कैंडी’ से अपना ओटीटी डेब्यू किया था।

बता दिया जाए कि इस फिल्म से सलमान खान की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री भी अपना डेब्यू करने जा रही है। अलीजेह के अलावा फिल्म फर्रे में सौमेंद्र पाधी, साहिल मेहता, जेन शॉ, रोनित बोस रॉय, जूही बब्बर सोनी और नवीन येरनेनी जैसे कई स्टार्स भी शामिल हैं।

ये फिल्म गोवा में 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई गई थी। रिलीज से पहले बीते कल बुधवार को मुंबई में फिल्म की ग्रैंड स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिसमें सलमान खान समेत इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे शामिल हुए थे।

इस दौरान सलमान खान फिल्म फर्रे का काफ़ी प्रमोशन करते नजर भी आए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prasanna Bisht (@prasanna_bisht) 

Prasanna Bisht Farrey movie:

24 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म “फर्रे” के जरिए बॉलीवुड में अपना पहला डेब्यू करेंगी Prasanna Bisht, सलमान खान की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री के साथ आएंगी नजर…

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। बात चाहे खेल के मैदान की हों या शिक्षा के क्षेत्र की, यहां तक कि राज्य की होनहार बेटियां आज अपनी काबिलियत के दम पर सिनेमा जगत में भी छाई हुई है।

आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो वालीवुड फिल्म में नजर आने जा रही है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली प्रसन्ना बिष्ट की, जो आज 24 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म “फर्रे” में नजर आयेगी।

आपको बता दें कि इस फिल्म के जरिए न सिर्फ प्रसन्ना ने बॉलीवुड में अपना पहला डेब्यू किया है बल्कि उनके साथ ही इस फिल्म से सलमान खान की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री भी अपना डेब्यू करने जा रही है।

फिल्म में इन दोनों के अलावा सौमेंद्र पाधी, साहिल मेहता, जेन शॉ, रोनित बोस रॉय, जूही बब्बर सोनी और नवीन येरनेनी जैसे कई स्टार्स ने किरदार निभाया है।

Prasanna Bisht Almora Uttarakhand:

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली Prasanna Bisht ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल से प्राप्त करने के उपरांत इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए दिल्ली का रूख किया।

हालांकि महज तीन माह के भीतर ही उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज, नोएडा में स्नातक में दाखिला ले लिया। इस दौरान उन्होंने नो पेन (2020), ना हीर ना रांझा (2023), और डूबा (2022) जैसी कई लघु फिल्म, संगीत वीडियो और यूट्यूब फिल्मों का निर्देशन और सह-निर्देशन किया।

स्नातक की पढ़ाई पूर्ण करने के पश्चात वो सपनों की नगरी मुंबई की ओर रवाना हो गई। जहां वर्ष 2023 में उन्होंने रोनित रॉय और ऋचा चड्डा के साथ वेब सीरीज ’कैंडी’ से अपना ओटीटी डेब्यू किया था।

बता दें कि प्रसन्ना की मां गायत्री बिष्ट जहां अल्मोड़ा के एक स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। वही उनके पिता स्वर्गीय गंभीर सिंह बिष्ट कुमाऊं मंडल विकास निगम में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत थे।

ये भी पढ़ें :

Bhavna Joshi Got Success In IES:अल्मोडा की भावना जोशी को तीसरी बार आईएसएस में मिली सफलता

Neil Bhatt Did Bad Thing With Ankita Lokhande In Bigg Boss 17: नील भट्ट ने अंकिता लोखंडे के साथ की इतनी घटिया हरकत, भड़के यूजर्स, ‘कितना घटिया आदमी हैं’

Share This Article