fbpx

प्रभास से अरुण गोविल तक , 10 भारतीय अभिनेता जिन्होंने स्क्रीन पर भगवान श्री राम चंद्र की भूमिका से सबका मन मोहा : देखे Photos

admin
admin
2 Min Read

1.सीनियर एनटीआर ने कई फिल्मों में भगवान राम की भूमिका निभाई: तेलुगु के दिग्गज अभिनेता सीनियर एनटीआर ने अपनी कई फिल्मों जैसे – ‘लव कुशा’, ‘श्री रामंजनेय युद्धम’ और ‘सीता राम कल्याण’ में भगवान राम की भूमिका निभाई। उन्होंने कई फिल्मों में अन्य हिंदू देवी-देवताओं की भूमिका निभाई और सबसे उल्लेखनीय ऊपर वाले हैं।

2.’बाला रामायणम’ में जूनियर एनटीआर: 1997 की पौराणिक तेलुगु फिल्म ‘बाला रामायणम’ में जूनियर एनटीआर अभिनीत स्मिता माधव ने युवा सीता की भूमिका निभाई थी और यह फिल्म ‘शाकुंतलम’ के गुनशेखर द्वारा निर्देशित है और इस फिल्म ने उस वर्ष सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था।

hgcf 4

3.शोभन बाबू – ‘सम्पूर्ण रामायणम’: फिल्म नीला मेघा श्यामा, सीता और उनके लक्ष्मण के चौदह साल के वनवास के दृश्यों को चित्रित करती है। 1972 में बापू द्वारा निर्देशित फिल्म में सोभन बाबू ने भगवान राम की मुख्य भूमिका निभाई और चंद्रकला ने सीता की भूमिका निभाई।

yuhfct

4.नंदमुरी बालकृष्ण ‘श्री राम राज्यम’ में: हिंदू महाकाव्य रामायण पर आधारित बापू द्वारा निर्देशित हिंदू पौराणिक फिल्म में भगवान राम के रूप में नंदमुरी बालकृष्ण अभिनीत नयनतारा ने सीता और श्रीकांत ने लक्ष्मण के रूप में भूमिका निभाई थी।

5.प्रभास – ‘आदिपुरुष’: पैन-इंडिया स्टार प्रभास वर्तमान में ओम राउत निर्देशित ‘आदिपुरुष’ में भगवान राम की भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें कृति सनोन मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

6.’रामायण’ में अरुण गोविल: पर्दे पर भगवान राम की भूमिका निभाने वाले सभी अभिनेताओं में से, अरुण गोविल को अस्सी के दशक के अंत में हिंदी पट्टी में भगवान राम के रूप में सर्वसम्मत स्वीकृति मिली थी। वह पहेली 1977, हिम्मतवाला 1983 और कुछ अन्य सफल हिंदी फिल्मों में भी दिखाई दिए।

7.’जय हनुमान’ में सिराज मुस्तफा खान: नहीं देखा गया सिराज मुस्तफा खान जिन्होंने सोनी पर जय हनुमान -1997 टेली सीरीज में राम की भूमिका निभाई। नब्बे के दशक के उत्तरार्ध में वे काफी लोकप्रिय थे…!

ghdx 1

Share This Article