fbpx

पापा ने अपने 6 साल के बेटे के लिए ऐसा टाइम टेबल बनाया की बिना नखरे बच्चे ने फॉलो किया

Editor Editor
Editor Editor
5 Min Read

हर कोई पेरेन्ट्स अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देना चाहता है। अपने बच्चों को एक सही दिशा दिखाना चाहते है। ताकि वह पढ़ लिख कर कुछ बन सके। इसलिए हर माँ बाप बच्चों की पढ़ाई को लेकर परेशान रहते हैं। क्योंकि आप तो देख ही रहे होंगे कि आजकल के हर बच्चे कितने शरारत करते हैं।

बच्चे ना ही समय से अपनी पढ़ाई करते हैं और ना ही समय पर उठते है। यहा तक कि वह तो अपने पेरेन्ट्स की भी नही सुनते है। हम देखते हैं कि कुछ बच्चे ऐसे होते हैं। जो कभी-कभी तो अपने लिए स्वयं ही समय सारणी तैयार करते हैं। परंतु वह इस हिसाब से चलते ही नही है। जिससे उनके माता पिता काफ़ी परेशान होते है।

जिसे देखते हुए एक पिता ने अपने बच्चे को सही राह पर लाने के लिए एक बेहद ही अच्छा तरीका ढूंढा है। बता दे कि उस पिता ने अपने बेटे के लिए एक टाइम टेबल (Father Made Time Table For Son) तैयार किया है और कहा कि वह इस टाइम टेबल के अनुसार चलेगा, तो उसे बोनस भी मिलेगा।

पिता ने अपने बेटे के लिए बनाया एक टाइम टेबल
बता दें कि सोशल मीडिया पर इस बच्चे और पिता से जुड़ी एक तस्वीर खूब वाइरल हुई है। जिस तस्वीर को देखकर लोग भी तरह-तरह के मजेदार कमेन्ट कर रहे हैं। क्योकि यह पोस्ट बहुत अनोखी है और बड़ी तेजी से वायरल हो रही हैं।

इस तस्वीर में छोटे से बच्चे के लिए उसके पिता ने एक टाइम टेबल तैयार किए हैं। जिसमे उसे सोकर उठने से लेकर रात तक का काम दिया गया है। जिसमे खाना पीना से लेकर खेलने कुदने का भी टाइम है।

बच्चे को समय सारिणी सही ठंग से फ़ालो करने पर दिया जायेगा बोनस
उस बच्चे के पिता ने कहा है कि यदि वह बिना रोए चिल्लाए और बिना झगड़ा किए टाइम टेबल (Timetable) के हिसाब से काम करेगा। तो उसे प्रतिदिन 10 रुपये का बोनस भी मिलेगा।

इसके अलावा उसे यह भी लालच दिया गया कि वह सप्ताह के पुरे दिन यदि इस कार्य को टाइम टेबल के मुताबिक फालो करेगा तो सप्ताह भर मे 100 रुपए का बोनस भी दिया जाएगा। यह सब उसके पिता उसे सही राह दिखाने के लिए कर रहे थे।

बच्चे के समय सारिणी में उठने से लेकर सोने तक के दिए गये हैं सारे काम
आपको बता दे कि Twitter पर किसी ने (@Batla_G) टाइम टेबल से जुड़ी यह फ़ोटो को शेयर किया है। उन्होने इस ट्विटर पर लिखा है कि “आज मैने और मेरे 6 वर्ष के बेटे ने एक एग्रीमेन्ट साइन किया है” जो मेरे बेटे के दैनिक चिर्या और परफ़ार्मेस लिंक्स बोनस के संबध पर अधारित है।

इस टाइम टेबल के आधार पर जो तेजी से वायरल हुआ है, उसमे सुबह उठने का समय से लेकर रात के सोने तक की हर क्रिया का समय पुरा सेट कर दिया गया है। जैसे उठने का समय 7:50 बजे का है। लेकिन बिस्तर से उठने का समय 8:00 बजे का बनाया गया है। वही अनेक क्रिया जिसमें ब्रश करना, टीवी देखना, टेनिस खेलना, ब्रेकफ़ास्ट करना, होमवर्क करना, सफ़ाई करना और डिनर करने से लेकर सोने तक का समय शामिल है।

लोग इस वायरल तस्वीर पर कर रहे हैं कई सारे कमेन्ट
वह पिता बताते है कि उन्होने अपने बेटे के लिए इससे पहले भी स्टार चार्ट बनाया था। लेकिन उनका बेटा जिनका नाम अबीर है, वह स्टार पाने के लिए रोने भी लगता था। जिससे वह चार्ट काम नही कर पाया।

बता दें कि यह बोनस पर आधारित टाइम टेबल एग्रीमेन्ट सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है और साथ ही दूसरे युजर्स भी इस समय सारणी पर मजेदार कमेन्ट कर रहे हैं।

यहा तक की एक युजर्स ने तो यह लिखा है कि “इस समय सारिणी मे कुछ भी नया करने को नहीं है” तो कुछ ने प्रतिक्रिया करते हुए लिखा कि “यह सब हफ्ते भर से अधिक दिनो तक नहीं चल पायेगा” इन सभी युजर्स के अलावा और भी लोगो ने अपनी मजेदार प्रतिक्रिया जाहिर करते इस टाइम टेबल को शेयर किया है।

Share This Article