भारत में सिर्फ चार लोगों के पास है टेस्ला कार: जानिए मुकेश अंबानी के अलावा और कौन तीन लोग हैं

भारत में सिर्फ चार लोगों के पास है टेस्ला कार: जानिए मुकेश अंबानी के अलावा और कौन तीन लोग हैं

दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक Tesla कार का भारत में लंबे समय से इंतजार हो रहा है। पिछले साल जनवरी में भारत में टेस्ला का रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अब तक लॉन्चिंग को लेकर स्थितियां साफ नहीं हो पाई हैं। लेकिन भारत में कारों के शौकीन कुछ लोगों ने इस लॉन्चिंग का वेट नहीं किया और इस कार को इम्पोर्ट कर अपने घर लाकर खड़ा कर दिया।
इन चंद लोगों में भारत की सबसे अमीर शख्सियत मुकेश अंबानी का नाम ना हो, ऐसा तो हो नहीं सकता। तो आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के पास एक नहीं बल्कि दो टेस्ला कारें हैं।

टेस्ला कार इम्पोर्ट करना बेहद महंगा

भारत में अभी सिर्फ चार लोगों के पास Tesla की कारें हैं। इसका कारण यह है कि हर कोई अपने-अपनी वजहों से देश से बाहर इस कार को खरीदने के बाद करोड़ों रुपये की भारी-भरकम Import Duty यानि आयात शुल्क नहीं भरना चाहता।
यही कारण है कि अभी भारत की सड़कों पर टेस्ला की कारें कभी-कभार ही देखने को मिलती हैं। आपको आगे बताएंगे कि भारत के किन चार लोगों के पास यह कार हैः
एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया

टेस्ला कार के मालिकों में एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया का नाम बेहद खास है। क्योंकि रुईया पहले भारतीय हैं, जिनके पास टेस्ला की कार आई। प्रशांत रुईया के पास 2017 से ही टेस्ला की कार है। रुईया के पास नीले रंग की Tesla Model X है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो मोटर हैं और इसमें 7 सीटें हैं। यह कार सिर्फ 4.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्पीड पर पहुंच जाती है।
मुकेश अंबानी के पास दो टेस्ला कारें

महंगी कारों के शौकीन मुकेश अंबानी के पास एक नहीं बल्कि दो टेस्ला कारें है। मुकेश अंबानी ने 2019 में अपनी पहली टेस्ला कार खरीदी। उनकी पहली टेस्ला कार मॉडल Tesla Model S 100D  है। यह मॉडल एक बार पूरा चार्ज करने पर 495 किलोमीटर दौड़ पाती है और इसकी टॉप स्पीड 249 किलोमीटर प्रति घंटे है। यह कार महज 4.3 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

इसके बाद मुकेश अंबानी ने Tesla Model X 100D को खरीदकर निजी स्तर पर इम्पोर्ट कराया। सफेद रंग की इस कार को अभी तक सड़कों पर कम ही देखा गया है। यह कार भी मिड-वेरिएंट की है और एक बार पूरी तरह से चार्ज करने पर यह 475 किलोमीटर का रेंज देती है। यह कार महज 2.5 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।
रितेश देशमुख को गिफ्ट में मिली टेस्ला

इस लिस्ट में बाकी दो नाम बॉलीवुड से है। बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख के पास भी Tesla Model X है, जो उन्हें पत्नी जेनेलिया डिसूजा से गिफ्ट में मिली है।
पूजा बत्रा के पास भी टेस्ला कार

पूर्व मिस इंडिया पैसिफिक और एक्ट्रेस पूजा बत्रा इस लिस्ट में आखिरी नाम हैं। उनके पास एंट्री-लेवल की Tesla Model 3 है। बेस मॉडल होने के बाद भी यह कार 5 सेकेंड में 100 तक की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी रेंज 386 किलोमीटर और टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *