fbpx

कभी सड़क पर भटक कर पोस्टर चिपकाते थे आमिर खान, आज है अरबों का खजाना, ऐसे बदली ज़िन्दगी

admin
admin
4 Min Read

हिंदी सिनेमा के बेहद लोकप्रिय अभिनेता आमिर खान 58 साल के हो गए हैं. करीब 35 साल से हिंदी सिनेमा में बतौर मुख्य अभिनेता काम कर रहे आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम ताहिर हुसैन और मां का नाम जीनत हुसैन है.

t5rs3w

आमिर ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही और ख़ास पहचान बनाई है. अभिनेता को ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के नाम से भी जाना जाता है. आमिर ने बॉलीवुड में बतौर मुख्य अभिनेता काम करने से पहले सहायक निर्देशक के रुप में भी काम किया. इसके बाद उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत बतौर अभिनेता फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ से हुई थी.

edy5yc

आमिर की पहली फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ साल 1988 में रिलीज हुई थी. अभिनेता ने इस फिल्म में मशहूर अदाकारा जूही चावला संग काम किया था. दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और यह फिल्म हिट साबित हुई थी. इसके बाद आमिर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

52 1

वैसे आपको बता दें कि बतौर अभिनेता और सहायक निर्देशक के रुप में काम करने से पहले आमिर बॉलीवुड में बाल कलाकार के रुप में भी काम कर चुके थे. हालांकि इसके बावजूद फिल्म इंडस्ट्री में खुद को साबित करने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. करियर के शुरुआती दिनों में वे अपने दोस्तों के साथ मुंबई की सड़कों पर घूम-घूमकर ऑटो और सड़कों पर पोस्टर चिपकाया करते थे.

dza

कभी सड़कों और ऑटो रिक्शा पर पोस्टर चिपकाकर अपनी फिल्म का प्रमोमोशन करने वाले आमिर बॉलीवुड में लगातार सफल होते गए और हिंदी सिनेमा के सफल अभिनेताओं में शुमार हुए. आमिर 35 सालों से लगातार बॉलीवुड में मुख्य अभिनेता के रुप में काम कर रहे हैं.

jfrd

आमिर ने अपने काम से खूब शोहरत कमाने के साथ ही अच्छी खासी दौलत भी कमाई है. उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो बताया जाता है कि अभिनेता की कुल संपत्ति 1562 करोड़ रूपये है. आमिर की कमाई का जरिया फिल्मों के अलावा विज्ञापन भी है. एक माह में करीब 10 करोड़ रूपये की कमाई करने वाले आमिर सालभर में 120 करोड़ रुपये तक कमा लेते हैं.

18 करोड़ रुपये के घर में रहते हैं आमिर खान

आमिर खान मुंबई के एक पॉश इलाके में रहते हैं. उनके आलीशान घर की कीमत 18 करोड़ रुपये बताई जाती है. आमिर ने इस घर को साल 2009 में खरीदा था. इसके अलावा आमिर ने सात करोड़ रुपये की कीमत में पंचगनी में भी एक खूबसूरत बंगला खरीदा था.

fryes 1

आमिर के पास 9 लग्जरी करें, कीमत 15 करोड़ रुपये:आमिर के पास लग्जरी करों का खजाना है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ उनके पास एक-दो नहीं बल्कि नौ-नौ लग्जरी कारें है. इनमें मर्सिडीज बेंज, रोल्स रॉयज और फोर्ड जैसी कारें शामिल है. आमिर की सभी कारों की कीमत 15 करोड़ रुपये के आस-पास है.

hdctes

बात आमिर के वर्कफ़्रंट की करें तो आमिर खान को आख़िरी बार फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में देखा गया था. हालांकि आमिर की यह फिल्म सुपरफ्लॉप रही थी. फिल्म की असफलता के बाद आमिर ने एक्टिंग से ब्रेक लेने का ऐलान किया था.

Share This Article