fbpx

कभी बिना फीस के काम करना पड़ा था और आज दिशा वाकाणी अपने परिवार के साथ आलीशान जिंदगी जीती है

Editor Editor
Editor Editor
7 Min Read

मशहूर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले 14 सालो से दर्शकों के बीच लोकप्रियता बटोर रहा है। इस शो की सभी स्टारकास्ट अपनी कॉमिक टाइमिंग और शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर आज भी राज करते है। लेकिन फिर भी दयाबेन और जेठालाल की एक्टिंग का दीवाना हर कोई होगा। आज भी फेन्स दयाबेन की वापसी का इंतज़ार कर रहे है।

हालांकि, शो की लीड एक्ट्रेस सबकी प्यारी ‘दयाबेन’ उर्फ दिशा वकानी पिछले लंबे समय से शो से गायब हैं। दरअसल, दयाबेनने 2017 में प्रेग्नेंसी के दौरान मैटरनिटी लीव ली थी, लेकिन तब से दिशा ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में वापसी नहीं की। फैन्स भी दिशा का शो में वापस लौटने का इंतजार कर रहे हैं।

दिशा वाकाणी की एक्टिंग और उनके अनोखे अंदाज के आज लाखों लोग दीवाने है। आज टीवी इंडस्ट्री में दिशा वकानी एक जाना-माना चेहरा हैं। जैसे हर किसी की जिंदगी में अच्छे और बुरे दिन आते ही है वैसे उनके लिए भी यह मुकाम हासिल करना आसान नहीं था।
अभिनेत्री का जन्म 17 अगस्त 1978 को हुआ है। दिशा वाकाणी इस समय टीवी जगत की सबसे मशहूर अभिनेत्री है। टीवी जगत में मशहूर अभिनेत्री ने अपने सफर की शुरुआत फिल्मो से की थी। फिल्मो उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिली। हालांकि, इन्हें पहचान मिली वर्ष 2008 से प्रसारित हो रहे शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से। इस शो में अपने शानदार अभिनय की बदौलत दिशा ने घर-घर में अपनी खास पहचान बनाई।

एक वक्त ऐसा था जब दिशा वकानी बिना किसी फीस के काम किया करती थीं। एक्ट्रेस अपने करियर के शुरुआती दिनों में बॉलीवुड और गुजरात की कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। हालांकि इन दिनों दिशा वकानी अपने घर-गृहस्थी में व्यस्त हैं।

दयाबेन के किरदार से हर घर में मशहूर दिशा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने इस रोल से लोगों के दिल में एक अलग जगह बना ली है। हालांकि, बीते कई साल से दिशा इस शो का हिस्सा नहीं है, लेकिन उनके इस किरदार की जगह अभी तक कोई नहीं ले पाया और मेकर्स ने उनके किरदार को किसी से रिप्‍लेस भी नहीं किया है। एक्ट्रेस ने शो से मैटरनिटी लीव ली थी और तब से अब तक वह वापस सीरियल में नहीं लौटी हैं।

दिशा वकानी मूल रूप से गुजरात की रहने वाली हैं। इनका जन्म 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद में एक गुजराती जैन फैमिली में हुआ। उन्होंने गुजरात कॉलेज से ड्रेमेटिक में ग्रेजुएशन किया है। बता दें कि दिशा ने अपने करियर की शुरुआत गुजराती थिएटर में बतौर स्टेज एक्ट्रेस की। इसके बाद इन्होंने टीवी सीरियल्स में काम किया। दिशा वकानी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से पहले ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘खिचड़ी’, ‘इंस्टेंट खिचड़ी’, ‘हीरो भक्ति ही शक्ति है’ और ‘आहट’ जैसे टीवी शो में अहम रोल निभा चुकी हैं। इसके अलावा वह वर्ष 2014 में ‘सीआईडी’ में भी नजर आईं।

दिशा वकानी बड़े पर्दे पर भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। वह शाहरुख खान की फिल्म ‘देवदास’ में नजर आईं थीं। इसके अलावा दिशा ‘जोधा अकबर’, ‘मंगल पांडे द राइजिंग’, ‘लव स्टोरी 2050’ जैसी फिल्मों में भी सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुकी हैं। मगर फिल्मों में इन्हें खास पहचान नहीं मिली। शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दिशा के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। हालांकि वर्ष 2017 में उन्होंने मां बनने के बाद इस शो को अलविदा कह दिया था। तब से उनके शो में वापिसी के कयास लगाए जाते रहते हैं।

दिशा वकानी का नाम छोटे पर्दे की सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रीयों में शामिल हैं। खबरों के अनुसार दिशा टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक एपिसोड के लिए डेढ़ लाख रुपये चार्ज करती थीं। शो में दयाबेन के पति जेठालाल का रोल निभा रहे दिलीप जोशी भी इतनी ही फीस लेते है। इस शो से वह हर महीने 20 लाख रुपये के आसपास कमाती थीं।

दिशा वकानी ने लोकप्रियता का वो मुकाम हासिल किया जो हर किसी को किस्मत में नहीं हो पाता है। उनके स्‍टाइल का हर कोई दीवाना हो जाता है। वह तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में अपनी एक्टिंग से जान डाल देती थी, शायद यही कारण है कि उनके किरदार को चार साल में कई रिप्‍लेस नहीं कर पाया। आपको बता दें कि टीवी की अभिनेत्री दिशा वकानी ने इस सीरियल की बदौलत शोहरत खूब कमाई। उनकी नेटवर्थ 37 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की है।

आज बच्चो से लेकर बड़ो तक हर कोई दयाबेन को जानता है और हर कोई उनका फेन है। दयाबेन ने सभी के दिलो में एक जगह बना ली है। सभी फेन्स को उम्मीद हे दयाबेन जल्द ही अपने सभी के चहिता शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आएगी।

दिशा वकानी की शादी 2015 में मयूर पांड्या से हुई थी और शादी के 2 साल बाद दिशा ने अपनी बेटी स्तुति को जन्म दिया और अब दिशा की बेटी 3 साल की हो गई है और वह बहुत खूबसूरत दिखती है।

दिशा सोशल मीडिया पर भी ज्यादा एक्टिव नहीं रहती हैं और इस वजह से उनके फैंस को उनसे जुड़ी ज्यादा अपडेट नहीं मिलती है। दिशा ने सबसे पहले 7 जून 2018 को अपनी बेटी स्तुति की एक झलक फैंस के साथ शेयर की थी जब उन्होंने अपने पति से शादी की थी। और तिरुपति बालाजी भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए अपनी पत्नी और बेटी के साथ मंदिर पहुंचे और इस बीच दिशा की बेटी स्तुति की पहली झलक फैंस ने देखी और तस्वीर वायरल हो गई।

Share This Article