fbpx

Nikhitha Gandhi’s Concert:निकिता गांधी के कॉन्सर्ट में गई चार लोगों की जान, जानिए सिंगर से जुड़ी ये बात

admin
admin
8 Min Read

Nikhitha Gandhi Concert :

बॉलीवुड सिंगर Nikhitha Gandhi शनिवार को कोचीन यूनिवर्सिटी के वार्षिक महोत्सव में हुए भगदड़ को लेकर चर्चा में हैं। वह कोचि की इस यूनिवर्सिटी में परफॉर्म करने वाली थीं लेकिन उनका कॉन्सर्ट शुरू होने से पहले ही बारिश के चलते भगदड़ मच गई।

इसकी वजह से 4 लोगों की जान गई और कई लोग घायल हो गए।25 नवंबर 2023 को कोचि में हुई अचानक बारिश चार स्टूडेंट्स के लिए काल बनकर आई। खुशी का माहौल पल भर में मातम में बदल गया।

खूबसूरत गानों से सजी महफिल चीख-पुकार में तब्दील हो गई। शनिवार को कोचीन यूनिवर्सिटी में जब ये घटना हुई, तब म्यूजिक इंडस्ट्री का जानी-मानी सिंगर निकिता गांधी वहीं मौजूद थीं।

वह स्टेज पर परफॉर्म करने के लिए तैयार बैठी थीं, लेकिन कॉन्सर्ट शुरू होने से पहले ही भगदड़ मच गई और चार लोगों की जान चली गई।

कोचीन यूनिवर्सिटी के वार्षिक महोत्सव में हुए इस हादसे के बाद से ही निकिता गांधी सुर्खियों में हैं। पहले कहा जा रहा था कि उनके कॉन्सर्ट के दौरान ही भगदड़ मची थी, लेकिन बाद में अधिकारियों ने कहा कि निकिता के कॉन्सर्ट से पहले ये घटना हुई।

चर्चाओं में Nikhitha Gandhi ने इस घटना पर दुख भी जताया और कहा कि वह इससे बुरी तरह टूट गई हैं। सोशल मीडिया पर निकिता गांधी ट्रेंड कर रही हैं। आइए, आपको सिंगर निकिता गांधी के बारे में बताते हैं।

कौन हैं Nikhitha Gandhi?

एक अक्टूबर 1991 में जन्मीं Nikhitha Gandhi प्लेबैक सिंगर हैं। वह आधी पंजाबी और आधी बंगाली हैं। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई कोलकाता के ला मार्टिनियर से की और फिर 2010 में चेन्नई से डेंटिस्ट की पढ़ाई की।

कैसे सिंगर बनीं Nikhitha Gandhi?

मेडिकल की पढ़ाई कर रहीं Nikhitha Gandhi के लिए म्यूजिक की ओर रुख करने में सबसे बड़ा रोल एआर रहमान ने निभाया है। एआर रहमान ने निकिता को पहला ब्रेक देने का वादा किया था, लेकिन एक शर्त पर।

एआर रहमना का कहना था कि अगर निकिता म्यूजिक की प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेंगी, तभी वह उन्हें मौका देंगे और निकिता ने ऐसा ही किया। डेंटिस्ट की पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने म्यूजिक कॉलेस से संगीत की ट्रेनिंग शुरू कर दी।

Nikhitha Gandhi का सबसे बड़ा ब्रेक

वादे के मुताबिक, साल 2014 में एआर रहमान ने फिल्म ‘आई’ में निकिता को गाने का मौका दिया। इस फिल्म में निकिता ने ‘लादियो’ गाना गाया। दिलचस्प बात ये थी कि निकिता ने सिर्फ हिंदी नहीं, बल्कि इसका तमिल और तेलुगु वर्जन भी गाया था।

विदेशों में लहरा चुकी हैं झंडा

Nikhitha Gandhi ने सिर्फ हिंदी, बंगाली या साउथ इंडियन लैंग्वेज में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी अपनी आवाज का जादू चलाया है।

वह ईरानी फिल्म ‘मुहम्मद (एसएएल): द मैसेंजर ऑफ गॉड‘ और हॉलीवुड फिल्म ‘पेले: बर्थ ऑ अ लीजेंड‘ जैसी फिल्मों के लिए भी गाना गा चुकी हैं।

Nikhitha Gandhi के बैंड का नाम

निकिता गांधी ने ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपने सुपरहिट गाने देने के अलावा अपना खुद का बैंड भी स्टैबलिश किया है। उन्होंन साजिथ सत्या, जेरार्ड फेलिक्स, गॉडफ्रे इमैनुएल और जोशुआ गोपाल के साथ ‘नूर’ नाम के बैंड को स्टैबलिश किया है।

Nikhitha Gandhi Concert Stampede:

शनिवार रात केरल के कोच्चि में एक यूनिवर्सिटी के वार्षिकोत्सव में मची भगदड़ में चार स्टूडेंट्स की मौत हो गई. भगदड़ गायिका निकिता गांंधी के कॉन्सर्ट से पहले मची थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by N I K H I T A (@nikhitagandhiofficial) 

Cusat University Stampede:

केरल के कोच्चि में शनिवार (25 नवंबर) की रात कोचीन विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव के दौरान गायिका निकिता गांधी के कॉन्सर्ट से पहले भगदड़ मच गई, जिसमें चार विद्यार्थियों की मौत हो गई और 60 से ज्यादा घायल हो गए.

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के अनुसार, दो छात्र और दो छात्राओं की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा लोगों का कलामसेरी चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल और कुछ अन्य अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है. जॉर्ज ने बताया कि चार और छात्रों की हालत गंभीर है.

कैसे मची भगदड़?

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) एमआर अजित कुमार ने कहा कि अचानक भारी बारिश होने पर दर्शक सीढ़ियों का इस्तेमाल करके सभागार में पहुंचे, जिससे भगदड़ मच गई.

उन्होंने कहा, “सभागार आंशिक रूप से भरा हुआ था लेकिन जब अचानक बारिश हुई तो छात्र सीढ़ियों से होते हुए भागने लगे, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ.”

जब घटना हुई तब तक Nikhitha Gandhi ने प्रस्तुति शुरू नहीं की थी- पुलिस

पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी से पता चला था कि भगदड़ निकिता गांधी के संगीत कार्यक्रम के दौरान हुई थी जबकि बाद में अधिकारियों ने कहा कि जब घटना हुई तब तक गायिका ने प्रस्तुति शुरू नहीं की थी.

अधिकारियों के मुताबिक, निकिता गांधी को कोचीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान (सीयूएसएटी) के खुले सभागार में आयोजित संगीत समारोह में प्रस्तुति देनी थी. घटना पर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शोक व्यक्त किया है.

कौन हैं Nikhitha Gandhi?

32 वर्षीय निकिता गांधी भारतीय प्लेबैक सिंगर हैं. उन्होंने पांच अलग-अलग भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, बंगाली और कन्नड़ में भारतीय फिल्मों में काम किया है. निकिता ने फिल्म ‘राब्ता’ में दीपिका पादुकोण के चेहरे के रूप में टाइटल ट्रैक ‘राब्ता’ के लिए गाना गाया है.

फिल्म ‘जग्गा जासूस’ में अरिजीत सिंह के साथ उन्होंने ‘उल्लू का पट्ठा’ गाना गाया जो काफी हिट हुआ. निकिता गांधी ने ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’, ‘जब हैरी मेट सेजल’, ‘केदारनाथ’, ‘लुका छुपी’, ‘सूर्यवंशी’ और ‘टाइगर 3’ समेत कई हिंदी फिल्मों के लिए गाने गाए हैं.

उन्होंने ‘लियो’, ‘वरिसू’, ‘कॉकपिट’ और ‘किशमिश’ जैसी फिल्मों के लिए बंगाली और तमिल गाने भी गाए हैं. उनके गाने ‘आओ कभी हवेली पे’ और ‘पोस्टर लगवा दो’ काफी पसंद किए गए. बादशाह के साथ उनका ‘जुगनू’ गाना वायरल हिट साबित हुआ है.

निकिता आधी बंगाली और आधी पंजाबी हैं. ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान वह चेन्नई में रही थीं. उन्होंने करीब 12 वर्षों तक ओडिसी नृत्य और हिंदुस्तानी संगीत सीखा. 

निकिता गांधी का जन्म 2 अक्टूबर 1991 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक मिश्रित बंगाली और पंजाबी परिवार में हुआ था. 

ये भी पढ़ें :

Adah Sharma Break Silence On Rumors:अदा शर्मा ने सुशांत सिंह राजपूत का घर खरीदने वाली बात पर तोड़ी चुप्पी और खुद बताया सच

Deepak Tijori Accused Against Mohit Suri:दीपक तिजोरी ने मोहित सूरी पर फिल्म चुराने का गंभीर आरोप लगाया, इमरान की ‘जहर’ पर किया खुलासा

Share This Article