नेहा कक्कड़ जी! हमने आपका क्या बिगाड़ा था जो आपने ‘मैंने पायल है छनकाई’ को इस तरह बिगाड़ दिया?

नेहा कक्कड़ जी! हमने आपका क्या बिगाड़ा था जो आपने ‘मैंने पायल है छनकाई’ को इस तरह बिगाड़ दिया?

रोज़ सुबह की तरह लैपटॉप ऑन करते ही आदतन Google Trends, Twitter Trends और कुछ न्यूज़ वेबसाइट्स खोल कर बैठे. ट्विटर पर देखा कि नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) का कोई नया गाना आया है.स्क्रोलिंग आसन करते हुए हमारी नज़र एक टैग पर पड़ी. #OSajna. इस टैग के साथ 20 सेकेंड की क्लिप शेयर की गई,वीडियो थम्बनेल पर नेहा कक्कड़ भी एक पल के लिए दिखी.

मीम्स और जोक्स की आस में बैठे हमारे दिल-ओ-दिमाग को कहां पता था कि दोनों के साथ क्या होने वाला है. गाने का टीज़र प्ले किया और ऐसा लगा कि आंखों के आगे अंधेरा छा गया हो, कानों ने सुनने से इंकार कर दिया और आंखों ने देखने से.

नेहा कक्कड़ और उनके साथियों ने मेरे बचपन के फ़ेवरेट गाने की ऐसी-तैसी कर दी… दिल और दिमाग ये सहन नहीं कर पाया.

नेहा जी, हम आपको माफ़ नहीं कर सकेंगे
नेहा कक्कड़ के लिए दिल से दुआ निकलती है, रेसपेक्ट है जी. कोई भी शख़्स जो अपने दम पर कुछ कर सके, फ़र्श से अर्श पर पहुंचे वो काबिल-ए-तारीफ़ है. ऐसे लोगों की कहानियां उम्मीद जगाती हैं कि इंसान अपने दम पर जो चाहे वो हासिल कर सकता है. जो बात समझ नहीं आई वो ये थी कि नेहा कक्कड़ को हमारे बचपन की सुनहरी यादों, बचपन के फ़ेवरेट गानों से क्या तकल्लुफ़ हो गई.

नेहा कक्कड़ ने फ़ाल्गुनी पाठक का ‘मैंने पायल है छनकाई’ गाने का नया वर्ज़न गाया है. टीज़र देखकर जो कान से खून रिसना शुरू हुआ था अब तक रुई लगाए बैठे हैं! हम अभी तक मसकल्ली 2.0 के दर्द से बाहर निकले नहीं थे, जो कि 2020 में आया था और हमारे बचपन पर नेहा जी ने एक ज़ोरदार बम मार दिया…

बचपन की यादों से खिलवाड़, नहीं सहेंगे नहीं सहेंगे!
नेहा कक्कड़ की आवाज़ पर हम ज़्यादा कमेंटबाज़ी नहीं करेंगे, हम खुद कोई उस्ताद तो हैं नहीं. बस बात ये है कि फाल्गुनी पाठक की मैंने पायल है छनकाई के साथ मासूमियत जुड़ी है. दोस्तों के साथ ग्रुप डांस करने की, बर्थडे पार्टीज़ में कैसेट पर बजते गाने और उस पर नाचते सभी बच्चे, शादियों में ‘डेक’ और फटे स्पीकर पर बजते गाने की और न जाने कितनी यादें जुड़ी हुई हैं. उन यादों के साथ इस तरह का खिलवाड़ मन कैसे मान ले?

रीमेक गाने के वीडियो ने फ़िलींग्स की ऐसी-तैसी कर दी
ओरिजिनल मैंने पायल है छनकाई का वीडियो हर एक 90 के दशक के बच्चे को याद होगा. इस वीडियो में इतनी मासूमियत, इतना प्यार, इतना अपनापन था कि कॉलेज के बच्चों के वीडियो से स्कूल के बच्चों ने कनेक्ट कर लिया. पेंटिंग करते हुए लड़की लड़क पर इंक गिरा देती है. ये क्यूट मोमेंट सबके दिमाग में क्रश के साथ रजिसटर्ड है.

हीरो जब हीरोइन को छोती सी छतरी देता है और उसे वो अपने परफ़ॉर्मेंस में यूज़ करती है, हाय!
यही नहीं, दो डांसर्स ने जो शुरुआत में प्रैक्टिस के दौरान व्हाइट शर्ट, जीन्स और दुपट्टा पहना था उसे हम में से कइयों ने कॉपी भी किया था.

और पायल है छनकाई का स्टेप, भाई आज भी याद है, कभी-कभी करते भी हैं !
यही नहीं, दो डांसर्स ने जो शुरुआत में प्रैक्टिस के दौरान व्हाइट शर्ट, जीन्स और दुपट्टा पहना था उसे हम में से कइयों ने कॉपी भी किया था.

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *