fbpx

नरगिस फाखरी ने बताई इंडस्ट्री से ब्रेक लेने की वजह

Editor Editor
Editor Editor
3 Min Read

नरगिस फाखरी एक पाकिस्तानी – अमेरिकी फैशन मॉडल और बॉलीवुड की अभिनेत्री हैं। नरगिस फाखरी ने अपने करियर की शुरुआत सन् 2011 में आई फिल्म ‘रॉकस्टार’ से करी थी। जिसमें वह और अभिनेता रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में थे। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों जैसे अजहर, मैं तेरा हीरो, हाउसफुल 3, मद्रास कैफे, फटा पोस्टर निकला हीरो, आदि फिल्मों में काम किया। नरगिस फाखरी फिल्म ‘स्पाई ‘ के द्वारा बॉलीवुड में भी डेब्यू कर चुकी हैं। और सारी फिल्में इनकी सफल रही इतनी सफल होने के बाद भी अचानक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ने के कारण का उन्होंने खुद किया खुलासा।

सोशल मीडिया के द्वारा एक बातचीत के दौरान नरगिस फाखरी बताती हैं कि उन्हें बहुत ही ज्यादा शारीरिक और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ा। नरगिस फाखरी फिल्म इंडस्ट्री को ‘एक रेट रेस’ का नाम दिया। उन्होंने यह भी कहा, ” मैं बीमार हो गई थी और काफी ज्यादा शारीरिक – मानसिक अवसाद से गुजर रही थीं, जिन्हें नजरअंदाज करना मेरे लिए काफी मुश्किल था।”

उनका कहना था कि यह सब उनके शरीर के लिए बर्दाश्त करना मुश्किल था उनके शरीर ने हार मान ली थी। उन्होंने चूहे बिल्ली की दौड़ कहते हुए कहां है कि इतनी भागदौड़ होती है काम का दबाव, ऐड मीटिंग अटेंड करनी होती है यह सिलसिला जारी ही रहता है बस कभी प्रोजेक्ट के बीच में थोड़ा टाइम मिल जाए। उनका कहना है कि ” जब आप अभिनय कर रहे होते हैं तो अपनी आत्मा को इन्वेस्ट कर रहे होते हैं।”

इसी के चलते नरगिस फाखरी सन् 2022 में दुबई में आयोजित हुआ आईफा अवार्ड में नजर आई थीं। नरगिस फाखरी के द्वारा मिली अपडेट से यह अनुमान लगाया जाता जा सकता है कि वह अगली साल फिर अपनी फिल्म इंडस्ट्री में वापसी दे सकती हैं। उन्हें आखिरी बार सन् 2020 में आई फिल्म टोरबाज में देखा गया था। इसके पश्चात बॉलीवुड में उनकी फिर से वापसी की खबरें सामने आई है जिसका खुलासा उन्होंने स्वयं किया है।

Share This Article