बेटे को जियो कंपनी सौंपने के बाद बेटी ईशा को मुकेश अम्बानी ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

बेटे को जियो कंपनी सौंपने के बाद बेटी ईशा को मुकेश अम्बानी ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

मित्रों वैसे तो जब भी अमीरों की बात होती है तो सबसे प्रचलित हो रहा एक ऐसा नाम जिसे आज शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो नही जानता होगा। जी हां हम बात कर रहे है मुकेश अंबानी की जो एक भारतीय व्यवसायी है, और निजी सम्पत्ति के साथ दुनिया के छत्तीसवें सबसे अमीर आदमी है’ और ये रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबन्धक, निदेशक और कम्पनी के सबसे बड़े शेयर धारक है। इनकी भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी 500 कपंनी है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज में उनकी व्यक्तिगत हिस्सेदारी 48 प्रतिशत की है, पर मिली जानकारी के मुताबिक बेटे के जियो का चार्ज संभालने के बाद अब मुकेश अंबानी ने दी बेटी ईशा को बड़ी जिम्मेदारी, रिटेल यूनिट की बनेंगी चेयरमैन। खबर विस्तार से जानने के लिये इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

दरसअल ईशा अंबानी को रिटेल यूनिट का चेयरमैन बनाने को लेकर आधिकारिक ऐलान हो सकता है, बता दें कि ईशा अंबानी अभी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में डायरेक्टर के पद पर हैं, हालांकि, कंपनी के एक अधिकारी ने इस पूरे मामले में किसी भी तरह की कोई टिप्पणी करने से सीधा इंकार कर दिया, रिलायंस इंडस्ट्रीज में ईशा अंबानी का प्रमोशन, उनके भाई आकाश अंबानी के प्रमोशन के ठीक बाद होने जा रहा है,

मंगलवार, 28 जून को ही मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी को रिलायंस के टेलिकॉम यूनिट जियो का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया था, जानकारी के लिये ये भी बता दें कि रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो दोनों ही रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडरी कंपनियां हैं,रिलायंस इंडस्ट्रीज की मौजूदा मार्केट कैप 219,24 बिलियन डॉलर है, मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ईशा अंबानी और आकाश अंबानी जुड़वा भाई-बहन हैं,जिनकी उम्र 30 साल है, दोनों का जन्म 23 अक्टूबर, 1991 को हुआ था, ईशा और आकाश के अलावा अनंत अंबानी, मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे हैं, अनंत 27 साल के हैं, रिलायंस के रिटेल यूनिट की चेयरमैन बनने जा रहीं ईशा अंबानी ने साल 2014 में अमेरिकी की येल यूनिवर्सिटी से पास आउट हैं।

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर, 2018 को आनंद पिरामल के साथ हुई थी, आनंद पिरामल, पिरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर हैं, आनंद पिरामल के पिता अजय गोपीकिशन पिरामल, पिरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं, फोर्ब्स की सबसे धनी व्यक्तियों की लिस्ट में अजय पिरामल 687वें स्थान पर हैं, उनकी नेटवर्थ 4,2 बिलियन डॉलर है, वहीं दूसरी ओर उनके समधी मुकेश अंबानी इस लिस्ट में 10वें स्थान पर हैं, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 90,7 बिलियन डॉलर है।

इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *