मुकेश अंबानी ने बेटे अनंत के लिए दुबई में खरीदा 640 करोड़ का विला, जानिए खासियत

मुकेश अंबानी ने बेटे अनंत के लिए दुबई में खरीदा 640 करोड़ का विला, जानिए खासियत

भारत के सबसे अमीर शख्सों में से एक और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दुबई में एक नई प्रॉपर्टी खरीदी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश ने दुबई में करीब 640 करोड़ रुपए (80 मिलियन डॉलर) में एक बीच-साइड विला खरीदा है। इस डील से जुड़े लोगों का कहना है कि मुकेश अंबानी इस शहर में अब तक के सबसे बड़ी रेसिडेंसियल प्रॉपर्टी खरीदने वाले शख्स हैं।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, पाम जुमेराह बीच (Palm Jumeirah Beach) पर इस संपत्ति को साल 2022 की शुरुआत में मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदा गया है। यह बीच-साइड मेंशन पाम-शेप्ड आर्टिफिशियल आईलैंड के नॉर्थन पार्ट में मौजूद है। जानकार बताते हैं कि क्योंकि ये लेनदेन निजी है, इसलिए दुबई में इस प्रॉपर्टी की डील सीक्रेट रखी गयी है। इस प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों का कहना है कि अंबानी अभी इस विला को ठीक करने और इसकी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करेंगे।

इस लग्जरी विला में 10 बेडरूम और एक प्राइवेट स्पा है। इसके अलावा इसमें इनडोर और आउटडोर पूल भी है। विला में स्पोर्ट्स और जिम के लिए अलग स्पेस है और एक प्राइवेट थिएटर भी है। ये विला किसी आलीशान 7 स्टार होटल से कम नहीं है। इसमें गेस्ट के ठहरने के लिए भी अलग से व्यवस्था है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अंबानी परिवार बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम के नए पड़ोसी होंगे। दरअसर बॉलीवुड स्टॉर शाहरुख खान और ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम अपनी पत्नी विक्टोरिया के साथ पहले ही वहां घर खरीद चुके हैं।

लंबे समय से अंबानी के सहयोगी परिमल नाथवानी, समूह में कॉर्पोरेट मामलों के निदेशक विला का प्रबंधन करेंगे। हालांकि, अंबानी का प्राथमिक निवास मुंबई में 27 मंजिला गगनचुंबी इमारत एंटीलिया ही रहेगा। हथेली के आकार के कृत्रिम द्वीपसमूह के उत्तरी भाग में स्थित है। पाम जुमेराह आइलैंड्स पर लग्जरी होटल, शानदार क्लब, स्पा, रेस्तरां और शानदार अपार्टमेंट टावर बने हैं। इसका निर्माण 2001 में शुरू हुआ था और 2007 के आसपास लोगों ने वहां पर रहना शुरू कर दिया था।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *