fbpx

मौनी रॉय की डाइट डिकोडेड: यहां जानिए नागिन एक्ट्रेस अपने स्टनिंग फिगर को बनाए रखने के लिए क्या खाती हैं

admin
admin
5 Min Read

मौनी रॉय ने इसी साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में डेब्यू किया था। तेजस्वी दिवा अपने स्टाइल पिक के साथ शहर की चर्चा बन गई। हमने अब उनके फिटनेस राज को डिकोड कर लिया है!

मौनी रॉय ने अपने शानदार लुक से बार-बार लाखों प्रशंसकों का दिल तोड़ा है। दिवा सिर्फ एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री नहीं है बल्कि एक फैशनिस्टा है जो हमेशा हर जगह अपना ए-गेम कैरी करती है। कान्स में मौनी का हालिया लुक चर्चा का विषय बन गया है। टीवी एक्ट्रेस से लेकर बॉलीवुड स्टार तक एक लंबा सफर तय करने के बाद भी मौनी का खूबसूरत लुक और परफेक्ट फिगर लगातार बना हुआ है। यह उसे एक साड़ी को शिष्टता और अनुग्रह के साथ रॉक करने की अनुमति देता है और एक बिकनी में ओम्फनेस के साथ घटता भी दिखाता है। प्रशंसक अक्सर आश्चर्य करते हैं कि उसकी थाली में ऐसा क्या है जो उसे अपना फिगर बनाए रखने की अनुमति देता है।

डिकोड हुआ मौनी रॉय का डाइट प्लान!
हालाँकि मौनी एक खाने की शौकीन हैं, लेकिन वह एक स्वस्थ और सरल आहार का पालन करती हैं जो उन्हें आकार में रखता है। अभिनेत्री शाकाहारी है और वह अपने चयापचय को बढ़ावा देने के लिए अक्सर खाती है। आहार के अलावा, अभिनेत्री एक सक्रिय जीवन शैली बनाए रखती है। वर्कआउट, योग और डांस उनकी दिनचर्या का हिस्सा हैं। यदि आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि वह एक दिन में क्या खाती है, तो उसके आहार योजना के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़ें।

मौनी की सुबह की रस्म
दिन की सही शुरुआत जरूरी है और मौनी अपने दिन की शुरुआत गर्म पानी से करती हैं। जागते ही नागिन एक्ट्रेस हल्दी वाला गर्म पानी लेती हैं। आधे घंटे के अंदर वह दालचीनी पाउडर के साथ गर्म पानी लेती हैं। विशेषज्ञ सुबह गर्म पानी पीने की सलाह देते हैं क्योंकि यह शरीर को पूरे दिन वसा जलाने में मदद करता है।

नाश्ता
मौनी हल्का नाश्ता करती हैं। लगभग हर दिन, वह पोहा और एक छोटी कटोरी स्प्राउट्स खाती हैं। इसके साथ वह एक कटोरी फल भी लेती हैं। पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने शेयर किया कि वह लगभग हर दिन एक जैसा नाश्ता करती हैं। कभी-कभी जब वह शूटिंग कर रही होती हैं तो या तो खाना ऑर्डर करती हैं या फिर सेट पर जो भी मिलता है वह खाती हैं। ज्यादातर दिनों में, वह हेज़लनट सिरप के साथ एक कप कॉफी भी लेती हैं।

मौनी का दोपहर का खाना
मौनी के लिए दोपहर के भोजन में घर का बना चावल, दाल और सब्जी होती है। चूंकि वह शाकाहारी हैं, मौनी बहुत सारी सब्जियां खाती हैं और उन्हें अपने भोजन में शामिल करने की कोशिश करती हैं। लंच के बाद वह फल खाती हैं। और जब भूख लगती है तो मुठ्ठी सूखे मेवे जैसे अजनीर, बादाम, किशमिश आदि खा लेती है। वह खाने से पहले बादाम को भिगोना सुनिश्चित करती हैं। मौनी एक सच्ची बंगाली हैं, और अभिनेत्री ने पिंकविला के साथ एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि वह अक्सर दोपहर के भोजन के बाद अपने स्वाद कलियों को नलेन गुड़ संदेश को खिलाती हैं।

शाम का नाश्ता और रात का खाना
रात के खाने में भी मौनी घर का बना हल्का खाना खाती हैं। लेकिन अगर रात के खाने से पहले उन्हें भूख लग जाती है, तो वह खीरे और टमाटर के साथ तले हुए प्याज को मिलाकर खाती हैं।

मौनी का चीट मील
मौनी को इटैलियन, चाइनीज और बंगाली खाना बहुत पसंद है। वह पास्ता के लिए एक चूसने वाली है और केवल पेस्टो या एग्लियो ओलियो के बारे में सोचा जाना उसके मुंह में पानी ला सकता है। धोखा देने के दिनों में, अभिनेत्री पेरी पेरी ड्रेसिंग के साथ फ्रेंच फ्राइज़ में बदल जाती है।

Share This Article