fbpx

सरकारी नौकरी का पेपर देने बच्चा लेकर आई थी मां, महिला कांस्टेबल ने किया दिल जीत लेने वाला काम

admin
admin
4 Min Read

समाज में पुलिस को लेकर लोगों की सोच कैसी है, यह हमें बताने की जरूरत नहीं है। परंतु हर पुलिसवाले एक जैसे नहीं होते हैं। अक्सर देखा गया है कि पुलिसकर्मी संकट के माहौल में अपना अपना फर्ज बखूबी तरीके से निभाते हैं और लोगों की पूरी सहायता करते हुए नजर आते हैं। समाज में पुलिस की एक सख्त छवि है लेकिन कभी-कभी परिस्थिति ऐसी आती है कि पुलिसवालों की ममता जाग जाती है और मां की तरह उसे बच्चे की देखभाल करनी पड़ती है।

इसी बीच गुजरात पुलिस की एक महिला कांस्टेबल ने ऐसा काम कर दिया है, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। महिला कांस्टेबल की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में एक महिला कांस्टेबल गोद में लेकर एक बच्चे को खिला रही है। ये फोटोज एक एग्जाम सेंटर में खींची गई, जहां एक महिला परीक्षा देने पहुंची थी। उसका 6 महीने का एक बच्चा था।

महिला कांस्टेबल ने निभाई जिम्मेदारी

दरअसल, गुजरात में एक महिला पुलिस कांस्टेबल ने एक 6 महीने के बच्चे की उस समय देखभाल की, जब बच्चे की मां रविवार को ओधव में गुजरात हाई कोर्ट की चपरासी भर्ती की परीक्षा दे रही थी। जब महिला परीक्षा देने के लिए अपने बच्चे के साथ पहुंची, तो उसका बच्चा लगातार रो रहा था। तभी महिला कांस्टेबल ने आगे आकर उसकी मदद की। यह तस्वीरें अहमदाबाद पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर की गई हैं, जिसमें कांस्टेबल दयाबेन को 6 महीने के बच्चे को गोद में उठाकर दुलार करते हुए देखा जा रहा है।

गुजरात पुलिस के अनुसार एक महिला अपने 6 महीने के बेटे के साथ गुजरात हाई कोर्ट के चपरासी पद के लिए परीक्षा देने के लिए ओधव परीक्षा केंद्र पहुंची थी। कुछ ही मिनटों में परीक्षा शुरू होने वाली थी लेकिन उनका बच्चा लगातार रो रहा था, जिसके बाद वहां पर मौजूद ड्यूटी में कांस्टेबल दया बेन ने बच्चे की देखभाल की

कांस्टेबल दया बेन ने बच्चे को गोद में बैठा कर खिलाया भी ताकि परीक्षा देने आई कैंडिडेट को परीक्षा में कोई दिक्कत ना हो। अहमदाबाद पुलिस ने लिखा कि महिला का परीक्षा के पेपर के दौरान समय बर्बाद ना हो और पेपर अच्छा से हो इसलिए महिला कांस्टेबल ने बच्चे को संभाल लिया। अब इस कार्य के लिए कांस्टेबल की खूब सराहना हो रही है।

ghtjcfdr

लोग कर रहे खूब तारीफें
हमदाबाद पुलिस ने जैसे ही अपने अधिकारिक सोशल मीडिया से पोस्ट की फोटो तेजी से वायरल होने लगा, जिसको लेकर सोशल मीडिया युजर ने खूब तारीफें की और सराहना भी किया। इस पोस्ट को एक लाख से भी ज्यादा बार लोग देख चुके हैं व.ही 2 हजार से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। इस पोस्ट पर यूजर्स कमेंट कर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने इस काम के लिए गर्व पेश की। यूजर ने लिखा “हमें आप पर गर्व है मैडम।” वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा “यही है असली पुलिस की पहचान।” एक अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा “सराहनीय काम।”

डीजीपी ने की प्रशंसा
वहीं गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने दया बेन के द्वारा किए गए अच्छे काम के लिए बुलाया और उनसे बातचीत की और फिर उन्होंने प्रशंसा पत्र भी दया बेन को सौंपा।

Share This Article