fbpx

Miss Universe 2023:मिस यूनिवर्स इस बार होगा बेहद खास, 2 ट्रांसवुमन भी लेगी हिस्सा

admin
admin
5 Min Read

Miss Universe :

इस बार Miss Universe पेजेंट बेहद खास होने वाला है. इस बार का मिस यूनिवर्स हर मायने में खास होने वाला है. कुछ ऐसा होने जा रहा है जो मिस यूनिवर्स के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ.

Miss Universe 2023:

Miss Universe 2023 का आगाज होने जा रहा है. इस बार 71वें मिस यूनिवर्स को लेकर लोगों के बीच गजब का बज बना हुआ है. वहीं इस बार का मिस यूनिवर्स पेजेंट हर मायने में खास होने वाला है.

इस बार कुछ ऐसा होने जा रहा है जो मिस यूनिवर्स के इतिहास में पहसले कभी नहीं हुआ. इस बार ‘मिस यूनिवर्स’ में दो ट्रांस वुमेन Marina Machete और रिक्की कोले बतौर कंटेंस्टेट हिस्सा लेने वाली हैं.

रिक्की कोले जीत चुकी हैं ‘मिस नीदरलैंड 2023’ का खिताब

बता दें कि रिक्की कोले ने हाल ही में ‘मिस नीदरलैंड 2023’ का खिताब अपने नाम किया है. नीदरलैंड के ब्रेडा की रहने वाली मॉडल रिक्की वैलेरी कोले एलजीबीटीक्यू अधिकार कार्यकर्ता हैं.

वह महज 22 साल की हैं. वहीं रिक्की कोले ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह ‘क्वीर समुदाय के लिए आवाज और रोल मॉडल’ बनने की इच्छा रखती हैं.

Marina Machete ने भी जीता है Miss Portugal का खिताब

वहीं Marina Machete की बात करें तो इन्होंने 28 साल की उम्र में Miss Portugal का खिताब अपने नाम किया था. इस प्रतियोगिता के दौरान उन्हें सबसे कॉन्फिडेंट कंटेस्टेंट कहा जाता था.

वहीं एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए कहा कि था कि ‘ट्रांस्जेंडर होने की वजह से मुझे कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन सौभाग्य की बात यह है कि मेरे घरवालों ने हमेशा मेरे साथ दिया.’

वहीं अगर इन दोनों कंटेस्टेंट में से कोई एक अगर मिस यूनिवर्स का खिताब जीतती हैं, तो यह इतिहास में पहली बार होगा.

रिक्की कोले की बात करें तो उन्होंने हाल ही में ‘मिस नीदरलैंड 2023’ का खिताब अपने नाम किया है। नीदरलैंड के ब्रेडा की रहने वाली 22 साल की मॉडल रिक्की वैलेरी कोले एलजीबीटीक्यू अधिकार कार्यकर्ता हैं।

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह ‘क्वीर समुदाय के लिए आवाज और रोल मॉडल’ बनने की इच्छा रखती हैं।

वहीं Marina Machete की बात करें तो इन्होंने 28 साल की उम्र में Miss Portugal का खिताब अपने नाम किया था।

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि ‘ट्रांस्जेंडर होने की वजह से मुझे कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन सौभाग्य की बात यह है कि मेरे घरवालों ने हमेशा मेरा साथ दिया।’

रिक्की ने अपने इंस्टाग्राम पर एक लंबा नोट लिखा और अपने समुदाय के उन लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उनका समर्थन किया। “यह अवास्तविक है लेकिन मैं खुद को मिस नीदरलैंड 2023 कह सकती हूं।

यह एक शैक्षिक और अद्भुत प्रक्रिया थी, मेरा साल अब और खराब नहीं हो सकता। मुझे इतना गर्व और खुशी है कि मैं इसका वर्णन नहीं कर सकती।

मैंने अपने समुदाय को गौरवान्वित किया और दिखाया यह किया जा सकता है। और हां, मैं एक ट्रांस महिला हूं और मैं अपनी कहानी साझा करना चाहूंगी, लेकिन मैं रिक्की भी हूं और यही मेरे लिए मायने रखता है।

मैंने यह अपने बल पर किया और हर पल का आनंद लिया। मैं धन्यवाद देना चाहती हूं ट्रस्ट के लिए जूरी और मिस नीदरलैंड टीम के सभी लोग, यह सिर्फ शुरुआत है। मेरे सबसे प्यारे साथी फाइनलिस्ट, हम सभी ने एक शो रखा, आप सभी लड़कियों को प्यार,” उन्होंने लिखा।

ये भी पढ़ें :

2 पत्नियों वाले यूट्यूबर अरमान मलिक के घर गूंजी किलकारियां, दूसरी पत्नी ने दिया बेटे को जन्म!

महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा हैं बेहद क्यूट, देखिए धोनी संग जीवा की कुछ अनदेखी तस्वीरें।

Share This Article