fbpx

Michael Douglas Praised PM Narendra Modi:हॉलीवुड के एक्टर माइकल डगलस ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की, भारतीय संस्कृति को लेकर भी कही ये बात

admin
admin
6 Min Read

Michael Douglas:

गोवा में 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हॉलीवुड अभिनेता Michael Douglas ने फिल्म निर्माण और वित्त के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि इस महोत्सव की सुंदरता यह है कि इसमें दुनियाभर के 78 देशों को प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यह विश्व में भारतीय फिल्मांकन की ताकत है जो दुनियाभर में प्रसिद्ध है।

हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस ने सोमवार को गोवा में 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में फिल्म निर्माण और वित्त के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों की सराहना की।

महोत्सव की प्रासंगिकता और पीएम मोदी के नेतृत्व कौशल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे भी लगता है कि भारत बहुत अच्छे हाथों में हैं और आगे बढ़ रहा है।

78 देशों को प्रतिनिधियों ने भाग लिया

उन्होंने कहा कि इस महोत्सव की सुंदरता यह है कि इसमें 78 देशों को प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यह भारतीय फिल्मांकन की ताकत है, जो दुनियाभर में प्रसिद्ध है। उन्होंने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की भी उनके प्रयासों के लिए सराहना की।

विभिन्न संस्कृतियों को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी और मंत्री अनुराग ठाकुर ने पिछले कुछ वर्षों में फिल्मों के निर्माण और वित्तपोषण में अधिक पैसा लगाया है।

यह बहुत सफल समय रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्में जाति, धर्म और लिंग से परे लोगों को एकजुट करती हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न संस्कृतियों को एक साथ लाने में फिल्मों की भूमिका महत्वपूर्ण है।

About Michael Douglas:

अमेरिकी अभिनेता और फिल्म निर्माता Michael Douglas ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के इंटरनेशनल लेवल पर अपनी पहचान बनाने के तरीके के बारे में बात की और ‘आरआरआर’ के संगीत की भी सराहना की है।

हॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता और फिल्म निर्माता माइकल डगलस इन दिनों भारत में हैं। अपनी प्रतिभा के दम पर ऑस्कर से लेकर एमी और गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स जैसे कई पुरस्कार अपने नाम कर रखे हैं।

माइकल डगलस को गोवा में आयोजित किए गए 54वें आईएफएफआई (इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया) में ‘सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार’ से नवाजा गया।

इस पुरस्कार को पाकर माइकल डगलस बेहद खुश हैं और अभिनेता ने हिंदी सिनेमा और ‘नाटू नाटू’ के ऑस्कर जीतने पर बात की।

‘आरआरआर’ की जीत पर बोले Michael Douglas

अमेरिकी अभिनेता और फिल्म निर्माता Michael Douglas ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के इंटरनेशनल लेवल पर अपनी पहचान बनाने के तरीके के बारे में बात की और ‘आरआरआर’ के संगीत की भी सराहना की है।

गोवा में 54वें भारतीय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘यह शानदार था, मेरा मतलब है कि संगीत के लिए ऑस्कर जीता और यह आश्चर्यजनक था।

यह जो कुछ भी मिलता है उसका हकदार है और मुझे लगता है कि यह अद्भुत है। यहां फिल्म इंडस्ट्री के लिए आत्मविश्वास हासिल करने का समय आ गया है।’

Michael Douglas ने की PM Narendra Modi की तारीफ

Michael Douglas फिल्म की तारीफ करते हुए आगे कहा कि इस तरह की उपलब्धि फिल्म निर्माताओं को अच्छी फिल्में बनाने का विश्वास दिलाती हैं।

अभिनेता ने कहा, ‘यह किसी भी फिल्म के मुकाबले बड़े बजट की फिल्म थी और मुझे लगता है कि यह आपको अच्छी फिल्में बनाने का प्रयास करने के लिए ज्यादा आत्मविश्वास देती है।’

उन्होंने आईएफएफआई को भी धन्यवाद दिया और डगलस ने फिल्म निर्माण और वित्त के क्षेत्र में प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रशंसा की।

इन फिल्मों में किया काम

Michael Douglas ने अनुराग ठाकुर के बारे में कहा, ‘जैसा कि मैंने कहा मुझे लगता है कि मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी के तहत पिछले कुछ वर्षों में हमने फिल्मों के निर्माण और वित्तपोषण में अधिक पैसा लगाया है, यह एक बहुत ही सफल समय रहा है।’

79 वर्षीय अभिनेता ने दो अकादमी पुरस्कार, पांच गोल्डन ग्लोब पुरस्कार, एक प्राइमटाइम एमी पुरस्कार, सेसिल बी. डिमिल पुरस्कार और एएफआई लाइफ अचीवमेंट पुरस्कार जीता हुआ है।

अभिनेता ने ‘फॉलिंग डाउन,’ ‘द अमेरिकन प्रेसिडेंट,’ ‘द घोस्ट एंड द डार्कनेस,’ ‘द गेम,’ ‘ए परफेक्ट मर्डर’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

ये भी पढ़ें :

Rishab Shetty On Not Accepting Kannada Films On OTT:कन्नड़ फिल्मों को स्वीकार ना कर ने पर बोले ऋषभ शेट्टी, ‘ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए बुरा संकेत..’

Kannada Actress Leelavathi’s Health:कन्नड़ की अभिनेत्री लीलावती की तबीयत खराब होने पर, उपमुख्‍यमंत्री डीके शिवकुमार ने भी लिया हाल-चाल, जाने कैसी हैं अब अभिनेत्री की तबीयत

Share This Article