दमदार लुक में लॉन्च हुई मारुती ईको की स्पेशल कार, स्टाइलिश कार में कराइए पूरी फैमिली को सैर

दमदार लुक में लॉन्च हुई मारुती ईको की स्पेशल कार, स्टाइलिश कार में कराइए पूरी फैमिली को सैर

मारुति सुजुकी इंडिया ने घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एमपीवी कार Maruti Eeco के नए अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और बेहतर सीटिंग कैपेसिटी से सजी इस कार को कंपनी ने और भी पावरफुल इंजन के साथ पेश किया है।

कंपनी का दावा है कि, ये कार पिछले मॉडल (Maruti Eeco) के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगी। इस कार की शुरुआती कीमत 5.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

नई Maruti Eeco को कंपनी ने नए रिफ्रैश इंटीरियर और एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया है। इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल वर्जन पिछले मॉडल के मुकाबले 25 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगा। पेट्रोल मोड में ये कार 19.71 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। वहीं सीएनजी वर्जन 26.78 किलोमीटर प्रतिकिग्रा का माइलेज देता है।

मारुति सुजुकी इको में कंपनी ने रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन को शामिल किया है। इसके अलावा इस कार में सेफ्टी को बेहतर बनाते हुए इसमें 11 सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है। जिसमें इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर इत्यादि मिलते हैं।

डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर इसके केबिन को थोड़ा अपग्रेड देते हैं। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इस कार को 5 रंगों में पेश किया गया है, जिसमें सॉलिड व्हाइट मैटेलिक सिल्की सिल्वर पर्ल मिडनाइट ब्लैक मैटेलिक ग्लिस्टेनिंग ग्रे और मैटेलिक ब्रिस्क ब्लू (नया कलर) शामिल है।

यह भी पढ़ें:देश के सबसे सम्मानित बिज़नसमैन Ratan Tata की बनेगी बायोपिक, ये एक्टर निभाएगा रोल
नई मारुति इको को कंपनी ने 5 सीटर और 7 सीटर दोनों कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया है। इसके अलावा इस कार का एंबुलेंस वेरिएंट भी उपलब्ध है, जिसमें रोगियों के लाने और ले जाने के लिए पर्याप्त जगह और सुविधा दी गई है। ये कार कॉर्गो और टुअर वेरिएंट में भी आती है, जिसे व्यवसायिक क्षेत्र में भी खूब इस्तेमाल किया जाता है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *