fbpx

Malaika Arora’s Birthday:मलाइका कभी महल्लो मैं लड़के की तरह दादागिरी करती थी, अब अपनी अदा ओ से उड़ती हैं दुनिया के होश

admin
admin
7 Min Read

Malaika Arora:

कभी उनके स्टाइल के चर्चे आम होते हैं, तो कभी वह अपने इश्क फरमाने के चलते सुर्खियों में रहती हैं. हम बात कर रहे हैं ‘मुन्नी’ के नाम से बदनाम अभिनेत्री Malaika अरोड़ा की.

Malaika Arora Unknown Facts:

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार Malaika अरोड़ा का नाम आते ही लोगों के दिमाग में उनकी शानदार फिटनेस और दमदार स्टाइलिंग दिमाग में आती है.

वह अक्सर इन्हीं दो वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. मलाइका जो कुछ भी पहनती हैं, वह स्टाइल बन जाता है. अगर हम कहें आज की फैशन आइकॉन मलाइका अरोड़ा किसी जमाने में इससे बिल्कुल उलट लड़कों की तरह कपड़े पहनकर घूमती थीं तो आपको कैसा लगेगा…?

जाहिर सी बात है या तो इसे मानने से इनकार कर देंगे या फिर आपको बैठे-बैठे 440 वॉल्ट का झटका लगेगा… लेकिन यह बिल्कुल सच है..चलिए आज अभिनेत्री के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी रोचक बातों के बारे में बताते हैं…

लड़कों के कपड़े और लड़कों जैसा टशन

23 अक्टूबर 1973 को मुंबई के ठाणे में जन्मी Malaika अरोड़ा आज बेशक बॉलीवुड की दुनिया में अपने फैशन के जरिए छाई रहती हैं. फैशन के मामले में मलाइका अरोड़ा किसी को भी पीछे छोड़ सकती हैं.

आज की मलाइका जितनी ग्लैमरस और फैशनेबल हैं, बचपन की मलाइका उतनी ही स्टाइल के मामले में सीधी-साधी थीं.

दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में मलाइका के बचपन के बारे में दावा करते हुए बताया जाता है कि वह बिल्कुल लड़कों की तरह रहती थीं. इतना ही नहीं आज लड़कों के दिलों की धड़कन बढ़ाने वाली मलाइका स्कूल के दिनों में सभी पर दादागिरी करती नजर आती थीं.

बतौर वीजे की करियर की शुरुआत

बचपन में महज 11 साल उम्र में अपने माता-पिता का तलाक देखने वाली Malaika ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह इस चकाचौंध भरी दुनिया में कदम रखेंगी.

ऐसा क्यों? क्योंकि उन्होंने हमेशा से ही एक टीचर बनने का सपना देखा था. लेकिन फिर समय का खेल देखिए कि मलाइका ने बहुत ही कम उम्र में उन्होंने वीडियो जॉकी की तरह अपने करियर की शुरुआत कर दी थी.

क्लब एमटीवी जैसे शोज में वीडियो जॉकी की तरह काम करने के बाद मलाइका ने मॉडलिंग की दुनिया की ओर रुख कर किया. अभिनेत्री मॉडलिंग के साथ अपने डांस की वजह से हमेशा चर्चाओं में रहती थीं. ऐसे में उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में आइटम नंबर किए हैं.

बॉलीवुड की टॉप आइटम गर्ल्स में गिना जाता है Malaika का नाम

अपने डांस के हुनर के दम पर Malaika अरोड़ा ने बॉलीवुड में पहचान पाई. वह अपने जमाने की टॉप आइटम गर्ल्स में शुमार थीं, जिन्होंने ‘छैया-छैया’, ‘मुन्नी बदनाम हुई’ जैसे कई गानों पर परफॉर्मेंस देकर लोगों के बीच पहचान बनाई थी.

फिल्मों में आने से पहले मलाइका अरोड़ा विज्ञापनों में काम किया करती थीं और ऐसे ही एक ऐड की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात अरबाज खान से हुई थी.

इस विज्ञापन के लिए शूट करते हुए ही दोनों की आंखें चार हो गई थीं और तकरीबन पांच वर्षों तक डेट करने के बाद मलाइका और अरबाज ने साल 1998 में शादी रचाई थी.

दोनों के एक बेटा भी है. हालांकि, दोनों ने शादी के 19 साल बाद एक-दूसरे का साथ हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ दिया. इन दिनों मलाइका अरोड़ा, अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते में हैं.

23 अक्टूबर 1973 को मुंबई के ठाणे में जन्मी मलायका अरोड़ा बेशक अपने फैशन के जरिए बॉलीवुड की दुनिया में छाई रहती हैं। फैशन के मामले में मलाइका अरोड़ा किसी को भी पीछे छोड़ सकती हैं।

आज की Malaika जितनी ग्लैमरस और फैशनेबल हैं, बचपन की मलायका स्टाइल के मामले में उतनी ही सिंपल थीं। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में मलायका के बचपन को लेकर दावा किया जाता है कि वह बिल्कुल लड़कों की तरह रहती थीं।

इतना ही नहीं, आज लड़कों के दिलों की धड़कन बढ़ाने वालीं मलायका अपने स्कूल के दिनों में सभी पर धौंस जमाती नजर आती थीं।

महज 11 साल की उम्र में अपने माता-पिता का तलाक देखने वाली Malaika ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह इस चकाचौंध भरी दुनिया में कदम रखेंगी। ऐसा किस लिए?

क्योंकि उन्होंने हमेशा एक शिक्षक बनने का सपना देखा था। लेकिन फिर वक्त का खेल देखिए, मलाइका ने बहुत ही कम उम्र में वीडियो जॉकी के तौर पर अपना करियर शुरू कर दिया था।

क्लब एमटीवी जैसे शो में वीडियो जॉकी के रूप में काम करने के बाद मलाइका ने मॉडलिंग की दुनिया की ओर रुख किया। एक्ट्रेस मॉडलिंग के साथ-साथ अपने डांस की वजह से भी हमेशा चर्चा में रहती थीं। ऐसे में वह कई बॉलीवुड फिल्मों में आइटम नंबर कर चुकी हैं।

अपनी डांसिंग स्किल के दम पर मलाइका अरोड़ा को बॉलीवुड में पहचान मिली. वह अपने समय की टॉप आइटम गर्ल्स में से एक थीं, जिन्होंने ‘छैया-छैया’, ‘मुन्नी बदनाम हुई’ जैसे कई गानों पर परफॉर्म कर लोगों के बीच पहचान बनाई।

फिल्मों में आने से पहले मलायका अरोड़ा विज्ञापनों में काम करती थीं और ऐसे ही एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात अरबाज खान से हुई।

इसी विज्ञापन की शूटिंग के दौरान दोनों को प्यार हो गया और करीब पांच साल तक डेट करने के बाद मलायका और अरबाज ने साल 1998 में शादी कर ली.

दोनों का एक बेटा भी है। हालांकि, शादी के 19 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे को हमेशा के लिए छोड़ दिया। इन दिनों मलाइका अरोड़ा एक्टर अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं।

ये भी पढ़ें :

Siddharth Jadhav’s Birthday:सिद्धार्थ दुनिया के सामने कई बार कर चुके हैं ‘गोलमाल’, अपनी एक्टिंग से ऐसे मचाते हैं धमाल

Katrina Kaif In Navratri:कैटरीना कैफ ने नवरात्रि में लगाया ग्लैमर का तड़का, लाल साड़ी मैं और भी खुबसूरत लग रही थी

Share This Article