fbpx

Mahhi Vij Told Her Struggle Story:माही विज ने बताई अपनी संघर्ष की कहानी, कहा ‘किराए के लिए पैसे नहीं थे, एक साल तक छुपाई थी शादी, 5 साल तक कोई शो नहीं थे’ जानिए आज कहां हैं माही

admin
admin
7 Min Read

Mahhi Vij Journey:

Mahhi Vij टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक शोज में काम किया है. इन दिनों माही टीवी की दुनिया से गायब नजर आ रही हैं.

एक्ट्रेस माही विज टीवी का जाना पहचाना नाम हैं. उन्होंने टीवी की दुनिया में एक से बढ़कर एक शोज में काम किया है. हालांकि, माही विज इन दिनों  टीवी की दुनिया से गायब हैं. उन्हें पिछली बार 2018 में शो लाल इश्क में देखा गया था. इस शो में वो सहर के रोल में थीं.

टीवी की दिग्गज एक्ट्रेस माही विज आखिरी बार 5 साल पहले ‘बालिका वधू’ में नजर आईं थीं. माही विज पिछले 5 सालों से पर्दे से गायब हैं. अपने करियर में 10 से ज्यादा टीवी सीरियल और 5 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी माही विज फेमस एंकर जय भानुशाली की पत्नी हैं.

माही विज बीते 5 सालों में किसी भी सीरियल में काम नहीं कर पाईं हैं. 1 अप्रैल 1982 को दिल्ली के मिडिल क्लास परिवार में जन्मी माही विज ने अपनी दम और कई साल के संघर्ष के बाद ये मुकाम हासिल किया है. माही विज ने महज 17 साल की उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था.

17 साल की उम्र में पहुंच गईं मुंबई

बालिग होने से पहले ही Mahhi Vij ने मुंबई आकर अपने संघर्ष का सफर शुरू किया. खुद्दार स्वभाव की माही ने मॉडलिंग में हाथ आजमाना शुरू कर दिया और दिन दिन भर मेहनत कर अपना किराया भरा.

संघर्ष के दम पर माही विज को मॉडलिंग की दुनिया में पहचान बनाने का मौका मिला. करीब 4 सालों की कड़ी मेहनत के बाद माही विज को साउथ की फिल्म ‘अपरिचिथन’ मिल गई.

इस हॉरर फिल्म में माही ने हीरो की बहन का किरदार निभाया. इस फिल्म के बाद से माही विज साउथ इंडिया में हिट होने लगीं. इसके बाद माही ने तपना नाम की एक और फिल्म भी की.

साउथ की फिल्मों को कहा अलविदा

हालांकि माही ने अपना मुंबई का रुख किया और साउथ इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. मुंबई आकर माही ने लगातार 2 साल तक ऑडिशन्स दिए और उनकी मेहनत रंग लाई.

Mahhi Vij को साल 2006 में सीरियल ‘अकेला’ मिल गया. इस सीरियल के बाद माही टीवी का जाना माना चेहरा बनने लगीं. इसके बाद माही ने 2008 में माही को हॉरर बेस्ड शो ‘श्श्श… कोई है’ शो में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता. इसके बाद माही लगातार टीवी की दुनिया में काम करती रहीं.

इस सीरियल से मिली खूब शोहरत

Mahhi Vij ने ‘लागी तुझसे लगन’ सीरियल में काम किया और खूब शोहरत बटोरी. करीब 5 साल पहले तक माही विज बालिका वधू नाम के सीरियल में नजर आती रही हैं.

माही विज ने अपने करियर के पीक पर Jay Bhanushali से शादी कर ली. इसके बाद माही विज को मां बनने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

माही विज ने काफी परेशानियों के बीच बेटी को जन्म दिया है. माही विज सोशल मीडिया पर अपनी बेटी के साथ नजर आती रहती हैं. मां बनने के बाद से ही माही विज को काम की तलाश है.

अब क्या कर रही हैं Mahhi Vij?

इसके बाद वो किचन चैम्पियन, बिग बॉस 13 और मुझसे शादी करोगी  जैसे शोज में गेस्ट के तौर पर नजर आईं. इसके बाद से उन्हें किसी भी शो में नहीं देखा गया.

बता दें कि इन दिनों माही विज अपनी पर्सनल लाइफ पर फोकस कर रही हैं. वो अपने बच्चों के साथ समय बिता रही हैं. सोशल मीडिया पर माही काफी एक्टिव हैं. वो अपने बच्चों के साथ फनी वीडियोज भी बनाती हैं, जिन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं.

माही विज ने अपने करियर में ये मुकाम पाने के लिए बहुत मेहनत की है. वो मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं. वो 17 साल की उम्र में दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गई थीं.

उन्होंने मुंबई में काफी स्ट्रगल किया है. एक समय ऐसा भी आया जब उनके पास किराया भरने के भी पैसे नहीं थे. लेकिन उनके पास इतनी हिम्मत नहीं थी कि वो अपने पापा से इस बारे में बता सके. उन्होंने छोटे-छोटे प्रेजेक्ट्स किए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahhi Vinod Vij (@mahhivij) 

Mahhi Vij Marry With Jay Bhanushali:

बता दें कि माही की शादी जय भानुशाली के साथ हुई है. दोनों की शादी 2011 में हुई थी. उन्होंने इस शादी को काफी प्राइवेट रखा और एक साल बाद इसे पब्लिक किया.

कपल को इस शादी से एक बेटी है. बेटी का नाम उन्होंने तारा रखा है. इसके अलावा वो दो बच्चों के फोस्टर पेरेंट भी हैं.

माही के करियर की बात करें तो उन्हें अकेला, कैसी लागी लगन, शुभ कदम, लागी तुझसे लगन, बैरी पिया, ना आना इस देश लाडो, रिश्तों से बड़ी प्रथा, झलक दिखलाजा 4,तेरी मेरी लव स्टोरीज, नच बलिए, खतरों के खिलाड़ी जैसे शो में देखा गया.

ये भी पढ़ें :

Akshat Kaushal Became IPS In 17 Days Preparation:17 दिन की तैयारी में बन गया आईपीएस, यूपीएससी में 5 बार फेल

Pooja Bhatt Again Expressed Her Pain About Her Marriage:पूजा भट्ट का फिर से छलका दर्द टूटी शादी पर, कहा ‘मैं ये तक भूल गई थी कि मैं कौन हूं, शराब को सहारा लिया था’

Share This Article