fbpx

लव स्टोरी: एक शर्त पर टिकी थी सागरिका और जहीर खान की शादी, एक्टर की वजह से हुई थी मुलाकात

admin
admin
3 Min Read

कभी हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा रहीं सागरिका घाटगे लंबे समय से बॉलीवुड से दूर हैं. सागरिका का जन्म 8 जनवरी 1986 को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुआ था। उन्हें पहचान फिल्म ‘चक दे ​​इंडिया’ से मिली थी। यह फिल्म साल 2007 में आई थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी।

सागरिका ने फिल्म ‘चक दे ​​इंडिया’ में प्रीति सभरवाल नाम की हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभाई थी। इस रोल से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। इस फिल्म में अभिनेता शाहरुख खान हॉकी कोच की भूमिका में नजर आए थे. सागरिका बॉलीवुड फिल्मों के अलावा रियलिटी शोज में भी नजर आ चुकी हैं। आपको बता दें कि 2015 में उन्हें ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 6’ (फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 6) में देखा गया था।

उसने शो में काफी प्रगति की और इस सीजन में फाइनलिस्ट की यात्रा की। सागरिका घाटगे के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने एक पूर्व प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर से शादी की है। 37 साल की सागरिका ने 2017 में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान से शादी की थी। दोनों अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखते हैं।

इसके बावजूद दोनों ने अपने प्यार को नया नाम दिया। सबसे पहले बात करते हैं सागरिका और जहीर की पहली मुलाकात की। दोनों की पहली मुलाकात पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के बेटे और अभिनेता अंगद बेदी से हुई थी। कहा जाता है कि जहीर का दिल पहली ही मुलाकात में सागरिका पर आ गया था।

जहीर और सागरिका पहली मुलाकात से ही दोस्त बन गए थे। इसके बाद इनका रिश्ता आगे बढ़ा और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। जल्द ही दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। लेकिन शादी के लिए मंजूरी मिलना आसान नहीं था क्योंकि दोनों के धर्म अलग-अलग थे। सागरिका के परिवार ने इस रिश्ते के लिए आसानी से हामी भर दी थी।

जहीर जब सागरिका के परिवार से मिले तो उन्हें जहीर खान का मराठी बोलना काफी पसंद आया। लेकिन दूसरी तरफ जहीर के घरवाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. जहीर अपने परिवार को मनाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी। तब जहीर के परिवार ने कहा कि वे पहले सागरिका की फिल्म ‘चक दे ​​इंडिया’ देखेंगे। परिवार ने फिल्म देखी और शादी के लिए राजी हो गए।इसके बाद साल 2017 में सागरिका और जहीर ने शादी कर ली। दोनों अब साथ में हैप्पी लाइफ जी रहे हैं।

Share This Article