fbpx

Kumar Sanu’s Birthday:गाने से ‘आशिकी’ करने वाले कुमार शानू का ये किस्सा पता है, जब उन्हों ने पहली बार गाना गया था तब उनकी पिटाई हुई थी

admin
admin
5 Min Read

Kumar Sanu:

उनके गाने आज भी कमाल करते हैं और करोड़ों दिलों से पर्सनल से सवाल करते हैं. बात हो रही है दिग्गज सिंगर्स में शुमार रहे कुमार सानू की, जिनका आज बर्थडे है.

Kumar Sanu Unknown Facts:

उनकी आवाज सीधे दिल पर असर करती है और आलम यह है कि उनकी आवाज का जादू आज भी हर किसी के दिल पर अपना असर दिखा देता है.

यकीनन हम बात कर रहे हैं कुमार सानू की, जिनका जन्म 20 अक्टूबर 1957 के दिन कोलकाता में हुआ था. बर्थडे स्पेशल में हम आपको आवाज के जादूगर की जिंदगी के चंद पन्नों से रूबरू करा रहे हैं.

पापा से सीखे संगीत के गुण

Kumar Sanu ने बेहद कम उम्र में ही संगीत का स्वाद चख लिया था. दरअसल, उनके पिता पशुपति भट्टाचार्य संगीतकार थे, जिसके चलते कुमार सानू को संगीत की शिक्षा भी उनसे ही मिली.

हालांकि, वह अपना आदर्श किशोर कुमार को मानते हैं और उनके रास्ते पर चलकर ही अपना सफर तय किया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कुमार सानू ने संगीत की दुनिया में ऐसा मुकाम हासिल किया, जिसकी वजह से उन्हें दूसरा किशोर कुमार कहा जाने लगा.

‘जादूगर’ ने बना दिया था करियर

पढ़ाई-लिखाई पूरी करने के बाद कुमार सानू स्टेज शो करने लगे. फिल्मी दुनिया में उनका करियर बांग्लादेशी फिल्म से शुरू हुआ, लेकिन साल 1987 के दौरान कुमार सानू की किस्मत उस वक्त चमक गई, जब जगजीत सिंह ने उन्हें फिल्मों में ब्रेक दे दिया. दरअसल, कुमार सानू ने फिल्म जादूगर में कल्याणजी आनंद के साथ गाना गाया था. यहां से कुमार सानू की किस्मत पलट गई.

Kumar Sanu गानों से कर बैठे ‘आशिकी’

Kumar Sanu ने अपने करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों में गाने गाए, लेकिन उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर फिल्म आशिकी ने पहुंचाया. इस फिल्म के गाने इस कदर सुपरहिट रहे कि हर कोई उनकी आवाज का दीवाना बन गया.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कुमार सानू का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. दरअसल, उन्होंने एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करके यह कीर्तिमान बनाया था.

पहली लाइव परफॉर्मेंस पर हुई थी पिटाई

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पहली लाइव परफॉर्मेंस के लिए कुमार सानू की जमकर पिटाई हुई थी. कुमार सानू ने यह किस्सा द कपिल शर्मा शो में बयां किया था.

Kumar Sanu ने बताया था कि उन्होंने अपना पहला लाइव परफॉर्मेंस माफिया गैंग के सामने रेलवे ट्रैक पर दिया था. उस वक्त करीब 20 हजार लोग वहां मौजूद थे.

Kumar Sanu भले ही उस वक्त बेहद डरे हुए थे, लेकिन उनके गाने लोगों को काफी पसंद आए. जब वह इस परफॉर्मेंस के बाद घर पहुंचे, तब उनकी पिटाई भी हुई. दरअसल, उनके पिता को इस लाइव परफॉर्मेंस का पता चला तो वह नाराज हो गए और थप्पड़ भी जड़ दिया था.

Kumar Sanu ने यह भी खुलासा किया कि उसी दुर्भाग्यपूर्ण दिन जब उनके पिता का निधन हुआ था उन्हें लाइव परफॉर्म करना पड़ा. उस दिन वह मंच पर फिसल भी गए थे.

Kumar Sanu 1980 के दशक से अपनी सुरीली आवाज से पब्लिक का दिल जीत रहे हैं. प्रोफेशनल करियर की बात करें तो उनके खाते में 21,000 से ज्यादा गाने हैं.

बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगिंग कर Kumar Sanu स्टार बन गए. उन्होंने हाल ही में एक बातचीत के दौरान कहा कि पब्लिक की उम्मीदें ऐसी हैं कि उन्हें एंटरटेन करने के लिए हर पब्लिक फिगर को यह भूलना पड़ता है कि उनकी खुद की पर्सनल लाइफ में क्या चल रहा है.

पिंकविला के साथ एक इंटरव्यू में Kumar Sanu ने याद किया कि जिस दिन उनके पिता का निधन हुआ था उसी दिन उन्हें एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में लाइव परफॉर्म करना था.

ये भी पढ़ें :

Mannara Chopra In Bigg Boss 17’s House:प्रियंका चोपड़ा ने अपनी चचेरी बहन मन्नारा चोपड़ा के लिए लिखा ये प्यारा मैसेज, और शेयर करें उन दोनों की अनदेखी फोटो

Richa Chadha’s Boyfriend Ali Fazal:जब ऋचा चड्ढा के बॉयफ्रेंड का नाम सुना तो उसकी मां बोली, ‘वो तो पाकिस्तानी हैं और दो बच्चों का बाप भी’

TAGGED: ,
Share This Article