जानिए अब कैसी दिखती हैं शक्तिमान की गर्लफ्रेंड गीता विश्वास

जानिए अब कैसी दिखती हैं शक्तिमान की गर्लफ्रेंड गीता विश्वास

90 के दशक में अगर किसी सुपरहीरो ने बच्चों के बीच सबसे अधिक लोकपियता हासिल की थी तो वो सुपरहीरो शक्तिमान था. शक्तिमान सीरियल दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सबसे फेमस सीरियल्स में से एक हैं. इस धारावाहिक में दिखाई देने वाला एक-एक किरदार आज भी लोगों को याद हैं. आज इस लेख की हम ऐसे ही एक करेक्टर के बारे में जानेगे.

इस लोकप्रिय सीरियल में शक्तिमान की गर्लफ्रेंड बनी गीता विश्वास का किरदार फैन्स को काफी पसंद आया था. ये जबरदस्त करेक्टर अभिनेत्री वैष्णवी महंत ने निभाया था. इस सीरियल की लोकप्रियता के बाद वह कई अन्य सीरियल्स में भी नजर आई थी.

वैष्णवी महंत का जन्म मुंबई में हुआ था लेकिन उनका परिवार हैदराबाद शिफ्ट हो गया था. ये अभिनेत्री बचपन में वैज्ञानिक बनने का सपना देखती थी लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. बताया जाता हैं कि स्कूल की छुट्टियों के दौरान वैष्णवी अक्सर मुंबई घुमने आती रहती थी. जब वह 14 साल की हुई तब उन्हें रामसे ब्रादर्स की फिल्म हॉरर फिल्म वीराना में काम करने का मौका मिला. जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग में ही अपना करियर बनाने का फैसला कर लिया.

वीराना फिल्म में वैष्णवी ने अपनी एक्टिंग से सभी को काफी प्रभावित किया था. जिसके बाद वह बाबुल, लाडला, दानवीर और बंबई का बाबू जैसी फिल्मों में नजर आई लेकिन उन्हें कभी लोकप्रियता नहीं मिल पाई.इसके बाद साल 1997 में उन्हें शक्तिमान सीरियल मिला. इसमें उनके द्वारा निभाया गया गीता विश्वास के किरदार ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई. इस धारावाहिक में उन्होंने एक पत्रकार का किरदार निभाया था. शक्तिमान के बाद वह एकता कपूर के सीरियल ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ हम पांच फिर से, छूना है आसमान, एक लड़की अंजानी सी और टशन है इश्क जैसे सीरियल्स में नजर आई.

बता दे 45 वर्षीय वैष्णवी महंत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी फोटो और विडियो फैन्स के लिए शेयर करती रहती हैं. इन दिनों भी उनकी एक फोटो खूब वायरल हो रही हैं. जिसमे उनका खूबसूरत लुक देखकर सभी उनके दीवाने हो रहे हैं

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *