fbpx

करीना कपूर की ननंद ग्लैमर की दुनिया से दूर रहती हैं, लेकिन 2700 करोड़ की मालकिन हैं।

Editor Editor
Editor Editor
3 Min Read

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ परिवार ऐसे भी हैं जहां परिवार के ज्यादातर सदस्य इंडस्ट्री में अभिनेता हैं। कपूर परिवार और पटौदी परिवार उनमें से एक है, सुर्खियों में रहना स्वाभाविक है क्योंकि परिवार के सदस्य उद्योग में हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं पटौदी खानदान की।

पटौदी खानदान में हर कोई चर्चा में रहता है। चाहे वह शर्मिला टैगोर हों, सैफ, सोहा, करीना या सारा अली खान। पटौदी खानदान के सबसे छोटे नवाब तैमूर की बात करें जो सुर्खियां तो बटोरते ही हैं लेकिन एक फैमिली मैन भी हैं जो लाइमलाइट से कोसों दूर हैं, आपको बता दें कि वह कोई और नहीं बल्कि सैफ की बहन सबा अली खान हैं।

दरअसल सबा अली खान सैफ से उम्र में छोटी हैं और सोहा अली खान उम्र में बड़ी। सैफ और सोहा का नाम तो आपने सुना ही होगा, लेकिन सबा का नाम शायद ही आपने सुना हो, क्योंकि सबा लाइम लाइट से दूर ही रहती हैं. उनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

दरअसल, सबा अली खान फिल्मों और लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। सबा अली खान पेशे से ज्वैलरी डिजाइनर हैं और अपना खुद का बिजनेस चलाती हैं। हाल ही में उन्होंने डायमंड चेन भी शुरू की है। वह खुद कारोबार संभालते हैं।

यूं तो उनके परिवार का लगभग हर सदस्य इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है, लेकिन सबा खान को फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनना पसंद नहीं है। वह स्वभाव से काफी शर्मीली भी हैं और यही वजह है कि उन्हें लोगों का ज्यादा ध्यान नहीं जाता है।

एक इंटरव्यू में सबा खान ने खुद कहा था कि मैंने कभी एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा था। मुझे खुशी है कि मैं जो काम करता हूं उसमें मेरा बहुत नाम है, मैं उसमें बहुत अच्छा कर रहा हूं। आपको बता दें कि 42 साल की सबा अभी तक अविवाहित और निर्दलीय हैं। सबा खान 2700 करोड़ की मालकिन भी हैं।

आपको बता दें कि सबा खान पटौदी परिवार की संपत्ति की देखरेख करती हैं। इसके अलावा, संपत्ति के मामलों को संभालने के लिए औकाफ-ए-शाही नामक एक संस्था है। सबा इस संस्था की प्रमुख हैं। वह पूरा हिसाब अपने पास रखता है। यह सब उसकी अपनी उपस्थिति में होता है।

दरअसल, सबा को सिर्फ फैमिली फंक्शंस में ही देखा जाता है, इसके अलावा उन्हें किसी इवेंट या मीडिया इंटरेक्शन में नहीं देखा जाता है। सबा अपनी भाभी करीना कपूर खान के साथ भी काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं। दोनों साथ में अच्छा समय बिताते हैं। दोनों के बीच बॉन्डिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि करीना के बर्थडे पर सैफ अली खान ने सबा से डायमंड सेट डिजाइन करने को कहा था। और करीना को गिफ्ट किया। इंडस्ट्री के कई एक्टर्स भी सबा के क्लाइंट हैं।

Share This Article