fbpx

Karan Johar : करण जौहर ने इस धारणा को तोड़ने पर कहा कि वह ‘अमीर लोगों के लिए फिल्में’ बनाते हैं: ‘अगर मेरा नाम करण कश्यप होता…’

admin
admin
6 Min Read
Karan Johar

Karan Johar:

 

टीआईएफएफ में, Karan Johar ने एक ऐसे फिल्म निर्माता के रूप में पहचाने जाने के बारे में खुलकर बात की जो केवल कुछ खास तरह की फिल्में बनाता है या उनका समर्थन करता है

 

Karan Johar बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय और सफल निर्देशकों और निर्माताओं में से एक हैं। उनकी आखिरी रिलीज, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी एक बड़ी आलोचनात्मक और व्यावसायिक सफलता साबित हुई। अब, केजो अपने हालिया प्रोडक्शन वेंचर जिसका नाम किल है, में व्यस्त है। इस एक्शन थ्रिलर का वर्ल्ड प्रीमियर टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

karan johar

Karan Johar धारणाओं से जूझ रहे हैं


टीआईएफएफ में, Karan Johar और गुनीत मोंगा (किल के सह-निर्माता) ने स्क्रीनिंग के बाद प्रश्नोत्तरी में भाग लिया। उनसे पूछा गया कि उन्होंने कैसे तय किया कि किल धर्मा प्रोडक्शंस के लिए उपयुक्त है। Karan Johar ने कहा, “मैं इस धारणा को तोड़ने की कोशिश कर रहा हूं कि धर्मा प्रोडक्शंस पर बोझ है क्योंकि मुझसे अब भी पूछा जाता है कि ‘ओह, आप केवल पारिवारिक फिल्में बनाते हैं’ या ‘आप केवल एनआरआई-अनुकूल फिल्में बनाते हैं… या ‘आप अमीरों के बारे में फिल्में बनाते हैं।” लोग’। यह सचमुच हास्यास्पद है कि आपको हटा दिया जाता है।” उन्होंने आगे कहा, “आप धारणा से बर्बाद हो गए हैं। अगर मेरा नाम Karan Johar कश्यप होता, तो मैं एक निश्चित वर्ग के लोगों के साथ बहुत बेहतर काम करता। यह ऐसा है जैसे मैं अपने ही नाम से बर्बाद हो गया हूं।” निर्देशक ने कहा कि लोग उनकी सभी फिल्में जैसे लस्ट स्टोरीज़, बॉम्बे टॉकीज़, राज़ी, कपूर एंड संस और अग्निपथ भूल जाते हैं। इसके बजाय, वे स्टूडेंट ऑफ द ईयर जैसी फिल्मों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

 

 

किल में लक्ष्य को लॉन्च करने पर Karan Johar:

 

फिल्म कंपेनियन के साथ एक इंटरव्यू में Karan Johar  ने कहा कि वह लक्ष्य को एक्शन थ्रिलर किल से लॉन्च कर रहे हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या यह उन लोगों के लिए एक सौम्य अनुस्मारक है जो उन्हें ‘नेपो माफिया’ कहते हैं। उन्होंने यह कहकर जवाब दिया कि अनुस्मारक “आपके चेहरे पर है।” उन्होंने आगे कहा, “आप हर चीज के लिए हमारी आलोचना करते हैं। आप हमें शाप देते हैं। आप इस तथ्य के बारे में बोलते हैं कि हम भाई-भतीजावाद, नेपो बेबीज, हमारे ऊपर आने वाली सभी आलोचनाओं का समर्थन और प्रोत्साहन करते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि अगर आप हमारी आलोचना करते हैं, तो आज हमें श्रेय भी दीजिए। लक्ष्य एक बाहरी व्यक्ति हैं। यह एक बहुत महंगी फिल्म है जो पूरी तरह से उन पर आधारित है।”

karan johar 2

मारने के बारे में


किल निखिल नागेश भट द्वारा लिखित और निर्देशित है और धर्मा प्रोडक्शंस और सिख्या एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है। इसमें लक्ष्य, राघव जुयाल और तान्या मानिकतला हैं। फिल्म का प्रीमियर 2023 टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में मिडनाइट मास सेक्शन में हुआ।

करण जौहर ने धर्मा प्रोडक्शन की धारणा को चुनौती दी

फिल्म ‘किल’ (Kill) के प्रीमियर के बाद स्क्रीनिंग के बाद चर्चा के दौरान करण ने बताया कि मैं लोगों की इस गलत धारणा को तोड़ना चाहता था. मुझे बहुत ही अजीब सा लगता है जब मुझसे पूछा जाता है कि आप बस एक ही थीम पर फिल्में बनाते हैं. ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. लोग अक्सर मुझे कई बातों को लेकर ट्रोल करते हैं. अपने एक इंटरव्यू में Karan  Johar ने कहा था कि वे अब ट्रोलिंग से थक चुके हैं. सुबह उठकर वे जैसे ही सोशल मीडिया खोलते हैं उनके खिलाफ कई बातें लिखी होती हैं. जो उन्हें परेशान कर देती हैं. वे अक्सर सोचते हैं कि उन्होंने लोगों का ऐसा क्या बिगाड़ा है.

 

करण जौहर का कहना है कि वह बर्बाद हो गए हैं

करण जौहर ने कहा कि वे लोगों की इस गलत धारणा से बर्बाद हो चुके हैं. अगर मेरा नाम करण जौहर की जगह करण कश्यप होता तो शायद ठीक रहता. लोग समझ पाते की मैं सबके साथ काम कर सकता हूं और करना चाहता हूं. बता दें, फिल्मेकर अनुराग कश्यप सीरियस और डार्क फिल्में बनाते हैं. उनकी ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘देव डी’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘अग्ली’ जैसी फिल्मों ने लोगों के दिलों में जगह बनाई है. दिलचस्प बात यह है कि अनुराग कश्यप की फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ में करण जौहर ने खुद विलेन का किरदार निभाया था.

 

ये भी पढ़ें :

Share This Article