fbpx

इतने आलिशान घर में रहते हैं जेठालाल, अंदर से है इतना आलिशान कि कर देगा आपको दीवाना… देखें खास तस्वीरें।

admin
admin
8 Min Read

टीवी एक्टर्स की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। शायद टीवी एक्टर्स के फैन्स फिल्म एक्टर्स से ज्यादा होते हैं। इन्हीं में से एक हैं दिलीप जोशी, जिन्होंने हर घर में अपनी जगह बनाई है। लोकप्रिय टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल का किरदार बहुत लोकप्रिय है। जेठालाल का असली नाम दिलीप जोशी है।

hkydfcd

लेकिन जब निजी जीवन की बात आती है तो वे इसे थोड़ा निजी ही रखना पसंद करते हैं। दिलीप अपनी निजी जिंदगी को खुलकर शेयर नहीं करते हैं। दिलीप जोशी के कई फैन हैं जो उनकी लाइफस्टाइल से लेकर पर्सनल लाइफ के बारे में जानना पसंद करते हैं, लेकिन कई बार उनके बारे में फेक न्यूज सामने आ चुकी हैं, जिसके बाद दिलीप समय रहते सामने आकर सफाई देते हैं.

jyfrd

दिलीप जोशी के बारे में कहा जाता था कि वे एक आलीशान बंगले में रहते थे। इस घर के अंदर एक बड़ा स्विमिंग पूल है। इस खबर पर दिलीप जोशी ने खुद आगे आकर बयान दिया और कहा कि अगर ऐसा है तो अफवाह फैलाने वाले मुझे ऐसा घर दिखा दें. इस बात का खुलासा दिलीप जोशी ने एक इंटरव्यू के दौरान किया।

yrfs

दिलीप जोशी ने नेशन नेक्स्ट से संक्षिप्त बातचीत में कहा कि यह खबर पूरी तरह से फेक है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है. यहां तक ​​कि मेरे निजी मित्र भी मानने लगे हैं और पूछ रहे हैं कि यह घर कहां से आया? हमें भी दिखाओ। मैंने कहा कि मैं भी इस घर को देखना चाहता हूं, अगर उपलब्ध हो तो..

दिलीप जोशी टीवी जगत का जाना-पहचाना चेहरा हैं। दिलीप जोशी ने अपनी शानदार कॉमेडी से लोगों का दिल जीत लिया है। अभिनेता ने बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा वह कई टीवी सीरियल्स का भी हिस्सा रह चुकी हैं। उनकी सबसे बड़ी सफलता कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल का किरदार निभाना था। अपने इसी किरदार की वजह से वह आज घर-घर में जाने जाते हैं।

ykrs

जेठालाल उर्फ ​​दिलीप जोशी को हर कोई उनकी कॉमिक टाइमिंग के लिए जानता है। छोटे पर्दे पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल से नजर आने वाले दिलीप ने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए 12 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था।

jgde

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने काफी स्ट्रगल किया। हाल ही में एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने कहा, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल शुरू होने के डेढ़ साल पहले मेरे पास नौकरी नहीं थी लेकिन मेहनत से कभी पीछे नहीं हटे.’

jgrs

दिलीप जोशी ने ‘मैंने प्यार किया’, ‘खेलदी 420’, ‘वन टू का फोर’, ‘हमराज’, ‘फिराक’, ‘धूते रह जाऊंगी’ और ‘व्हाट्स योर राशि’ में काम किया। 1994 में, उन्हें फिल्म हम आपके हैं कौन में भोला की भूमिका में देखा गया था। वहीं उन्होंने ‘क्या बात है’ सीरियल में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा था। छोटे पर्दे पर उन्हें ‘दो और दो पंच’ दाल में काला’ ‘कोरो कागज’ हम सब बारती और ‘सीआई डी स्पेशल ब्यूरो’, ‘एफआईआर’ ‘अगदम बगदम तिगदम’ और ‘साहिब बीवी’ और टीवी में भी देखा गया था .

jrsy

दिलीप जोशी का जन्म पोरबंदर में हुआ था। इस तरह कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने एक्टिंग पर फोकस करने के लिए पढ़ाई छोड़ दी। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि एक्टिंग में पैसा कमाने के लिए वे थिएटर में काम करते थे। इन सबके पास अध्ययन के लिए समय नहीं था। उन्होंने कहा कि आगे पढ़ाई नहीं कर पाने का उन्हें मलाल है।

jyrse

कॉलेज के दौरान, उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय रंगमंच से दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। इसके अलावा उन्हें कई टीवी शोज में बेस्ट एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। 2019 में, उन्हें कॉमिक रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए इंडियन टेली अवार्ड से सम्मानित किया गया। 2018 में ज़ी सिनेमा से कॉमेडी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और 2017 में लायंस गोल्ड अवार्ड जीता है। अभिनय से अपनी पहचान बनाने वाले दिलीप जोशी आज सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए डेढ़ से दो लाख रुपए चार्ज करते हैं।

jgzdt

दिलीप ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 12 साल की उम्र में की थी। अभिनय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के अलावा उन्होंने जुहू में पृथ्वी थिएटर में कई नाटक भी किए हैं। जीवन में इतनी सफलता हासिल करने वाले दिलीप जोशी ने काफी संघर्ष किया है। दिलीप जोशी कहते हैं कि तारक मेहता ने शुरुआत की थी और डेढ़ साल पहले तक उनके पास नौकरी नहीं थी।

hdgtzes

इस सीरियल के पीछे वह कई सालों से लगातार हमारा मनोरंजन कर रहे हैं। इस सीरियल ने कॉमेडी के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इस सीरियल का हर किरदार अपने आप में खास है। इसके प्रत्येक पात्र की अपनी अनूठी विशेषता है।

tuse

जहां जेठालाल की लगातार दुर्दशा हमें हंसाती है, वहीं आत्माराम तुकाराम भिड़े थपको हमें प्यार करते हैं। डॉ। हाथी की हर बात पर ‘सही बात है’ कहना हमें अच्छा लगता है, जबकि तोता लाल हर बात पर नाराज होता है। – छेड़ना भी हमें हिला देता है। इस सीरियल का हर रोल कमाल का है और हमें हंसाता है। इस सीरियल का नाम सुनते ही चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

hgdtse

लेकिन सीरियल में एक किरदार ऐसा भी है जो हमेशा मुसीबतों से घिरा रहता है और हम मुसीबत में उस पर हंसने से खुद को रोक नहीं पाते हैं. हाँ आपने सही समझा। हम बात कर रहे हैं जेठालाल की।

jhyrcbfr

जेठा लाल और मुसीबातो चोली का संबंध दमन की तरह है। लेकिन उनकी पत्नी दया जेठालाल का हर हाल में साथ देती हैं। जेठालाल की ऑनस्क्रीन पत्नी को तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आप उनकी रियल लाइफ पत्नी को जानते हैं? जेठालाल की रियल लाइफ पत्नी बेहद खूबसूरत हैं।

hykirhd

दिलीप जोशी ने अपने जीवन में कई मुश्किलों का सामना किया है। अभिनय के कारण दिलीप ने बचपन में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। इसलिए उन्हें इस बात का मलाल है कि उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की। थिएटर में काम करने की वजह से वह अपनी पढ़ाई पर फोकस नहीं कर पाए और इसी वजह से उन्होंने पढ़ाई छोड़ने का फैसला किया।

Share This Article