fbpx

Jawan Box Office : ‘जवान’ ने ‘गदर 2’ को दी मात, 15 दिन में तोड़ा रिकॉर्ड, अब ‘पठान’ से है बस इतना दूर

admin
admin
5 Min Read

Jawan vs Gadar 2: Shah Rukh Khan की फिल्म ‘जवान’ ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ‘गदर 2’ को मात दे दी है। एटली के निर्देशन में बनी ‘जवान’ ने मात्र 15 दिन में सनी देओल की फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Jawan Box Office: 'जवान' ने 'गदर 2' को दी मात, 15 दिन में तोड़ा रिकॉर्ड, अब 'पठान' से है बस इतना दूर
Shah Rukh Khan और नयनतारा की ‘Jawan‘ अब सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। ‘जवान’ ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ‘गदर 2’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मात्र 15 दिन में ‘जवान’ ने सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म को मात दे दी है। अब ‘जवान’ के आगे बस एक फिल्म है। इस फिल्म का नाम है ‘पठान’। यदि ‘Jawan‘ , ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ पाने में कामयाब हो जाती है तो यह भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी। आइए जानते हैं कि ‘जवान’ अब ‘पठान’ से कितने कदम दूर है।

15वें दिन की कमाई

‘Jawan’ की गुरुवार की कमाई के शुरुआती आंकड़े सामने आ गए हैं। फिल्म ने 14वें दिन 9.6 करोड़ रुपये [हिंदी: 8.6 करोड़ ; तमिल: 0.35 करोड़; तेलुगू: 0.65 करोड़] का कलेक्शन किया था। वहीं Sacnilk की शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म 15वें दिन नौ करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है। स्पष्ट कर दें, ये शुरुआती आंकड़े हैं। सुबह तक इन आंकड़ो में थोड़ा-बहुत हेर-फेर हो सकता है। फिल्म की कुल कमाई की बात करें तो 15वें दिन के कलेक्शन को मिलाकर फिल्म की कुल कमाई 526.88 करोड़ रुपये तक जा पहुंची है।

‘गदर 2’ ने की इतने करोड़ की कमाई

‘गदर 2’ को रिलीज हुए 42 दिन हो गए हैं। फिल्म अब भी बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रही है। ‘गदर 2’ के कुल कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 521.53 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। वहीं ‘जवान’ ने 526.88 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। यानी ‘जवान’ (526.88 करोड़ रुपये) ने ‘गदर 2’ (521.53 करोड़ रुपये) को पछाड़ दिया है।

इस वीकेंड ‘Jawan’ देगी ‘पठान’ को मात

वहीं ‘पठान’ की बात करें तो Shah Rukh Khan की इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 543.05 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यानी ‘Jawan’ अब ‘पठान’ से 16.17 करोड़ रुपये दूर है। यदि फिल्म इसी रफ्तार के साथ कमाई करते चली गई तो ‘Jawan’ इस वीकेंड पर ‘पठान’ को मात दे देगी।

शाहरुख खान की जवान का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. वहीं एक बीमार फैन ने तो किंग खान की फिल्म को वेंटिलेटर पर होने के बावजूद थिएटर में जाकर देखा. फैन की वीडियो पर SRK ने रिएक्ट किया है.

Jawan Beat Gadar 2 Box Office शाह रुख खान ने आते ही ये साबित कर दिया कि वह सिर्फ बॉलीवुड के ही नहीं बल्कि बॉक्स ऑफिस के भी किंग हैं। उनकी फिल्म जवान ने आठ दिन में ही गदर 2 के 35 दिनों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। किंग खान की जवान ने आठ दिनों के अंदर ही वर्ल्डवाइड गदर 2 से ज्यादा कमाई की।

बॉलीवुड के साथ-साथ साल 2023 में शाह रुख खान बॉक्स ऑफिस के किंग भी बन चुके हैं। साल 2018 में ‘जीरो’ के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद शाह रुख खान ने चार साल तक स्क्रीन से दूरी बनाए रखी।लेकिन जब साल 2023 में किंग खान लौटे, तो उन्होंने फिल्मों के क्लाइमेक्स की तरह बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया। ‘पठान’ के बाद अब उनकी फिल्म ‘जवान’ भी बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा रही है।इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भले ही ‘जवान’ ने ‘गदर 2’ को अब तक ना पछाड़ा हो, लकिन वर्ल्डवाइड शाह रुख खान ने ‘गदर 2’ की मेहनत पर पानी फेर दिया है।

आठ दिनों में ‘Jawan’ ने ‘गदर 2’ को दे दी मात

शाह रुख खान की ‘Jawan‘ की कमाई घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भले ही धीमी हो चुकी हो, लेकिन दुनियाभर में फिल्म के लिए दीवानगी फैंस के सिर चढ़कर बोल रही है। शाह रुख-नयनतारा और दीपिका पादुकोण स्टारर ‘Jawan‘ को विदेशों में बहुत ही पसंद किया जा रहा है और इसका सबसे बड़ा सबूत है, आठ दिनों के अंदर फिल्म का टोटल वर्ल्डवाइड कलेक्शन।

यह भी पढ़ें:

श्रद्धा कपूर ऐसा क्या किया की उनको जेल जा रही हैं, देखिए पूरा वीडियो..

 

Dipika Kakar : Dipika Kakar को इस वजह से रातों रात अस्पताल में करवाना पड़ा भर्ती, शोएब इब्राहिम बोले- वो रात में उठकर रोती…

Share This Article