fbpx

Jawan Box Office Collection Day 10 : वीकेंड में पटरी पर लौटी Shah Rukh Khan की फिल्म, Pathan का रिकॉर्ड तोड़ Jawan ने की ताबड़तोड़ कमाई! जानें कलेक्शन

admin
admin
6 Min Read
Jawan Box Office Collection Day 10

Jawan Box Office Collection Day 10 :

शाहरुख खान ने ‘जवान’ के जरिए अपनी ही ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हालांकि शाहरुख खान की फिल्म सनी देओल की ‘गदर 2’ से अब भी पीछे है

Jawan Box Office Collection Day 10:

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ को रिलीज हुए 10 हो चुके हैं. फिल्म ने पिछले वीकेंड ताबड़तोड़ कमाई की थी और एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का खिताब अपने नाम कर लिया था. हालांकि वर्किंग डेज में ‘जवान’ का बिजनेस डाउन होता नजर आ रहा था. लेकिन अपने दूसरे वीकेंड में एक बार फिर शाहरुख खान की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमबैक कर लिया है.

अपने 9वें दिन के कलेक्शन के साथ ‘जवान’ 400 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी. फिल्म ने नवें दिन सिर्फ 18.1 करोड़ का कारोबार किया था. वहीं अब फिल्म के 10वें दिन की कमाई भी सामने आ गई है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक ‘जवान’ ने अपनी रिलीज के 10वें दिन 31.50 करोड़ का बिजनेस किया है और इसी के साथ फिल्म का टोटल कलेक्शन 440.48 करोड़ हो गया है.

 

‘जवान’ ने तोड़ा ‘पठान’ का रिकॉर्ड 


बता दें कि शाहरुख खान ने ‘जवान’ के जरिए अपनी ही ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल जहां ‘जवान’ ने अपनी रिलीज के 10वें दिन 31.50 करोड़ रुपए कमाए है तो वहीं उनकी पिछली फिल्म ‘पठान’ के 10वें दिन की कमाई सिर्फ 14 करोड़ का ही बिजनेस किया था. हालांकि दूसरी तरफ शाहरुख खान की फिल्म सनी देओल की ‘गदर 2’ से अब भी पीछे है जिसने अपनी रिलीज के 10वें दिन 38.9 करोड़ रुपए का कारोबार किया था.

 

क्रिसमस पर रिलीज होगी शाहरुख खान की डंकी


शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म ने अपनी रिलीज के 10 दिनों के अंदर बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए हैं और कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़े भी हैं. ‘जवान’ के बाद अब किंग खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘डंकी’ में दिखाई देंगे. ये फिल्म इसी साल क्रिसमस पर रिलीज होगी. ‘डंकी’ शाहरुख खान की इस साल की तीसरी फिल्म होगी. फिल्म में उनके साथ तापसी पन्नू स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी.

 

शाहरुख खान की ‘जवान’ एक बार फिर फॉर्म में आ गई है। सात सितंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने शुरुआत के चार दिन तो बंपर कमाई की, लेकिन पांचवे दिन यानी पहले सोमवार से कमाई गिरने लगी थी। लेकिन दूसरे हफ्ते में ‘जवान’ ने खुद को संभाल लिया है और उखड़ते पैरों को फिर से जमा लिया है। 9वें दिन 11.57 पर्सेंट की गिरावट के साथ फिल्म ने 19.1 करोड़ का बिजनेस किया था। लेकिन 10वें दिन यानी दूसरे शनिवार ‘जवान’ की कमाई में जबरदस्त जंप देखने को मिला है।

 

फिल्म की 10वें दिन की कमाई में 61 पर्सेंट से अधिक की बढ़त हुई है। एटली के निर्देशन में बनी ‘जवान’ ने पहले हफ्ते में 389.88 करोड़ की कमाई की थी। वहीं 9 दिनों में यह वर्ल्डवाइड 700 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। आइए आपको बताते हैं कि 10वें दिन ‘जवान’ की कमाई कितनी रही।

Jawan Collection Day 10: 

 

Jawan को 7 सितंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में रिलीज किया गया था। फिल्म ने ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड बनाया था। पहले ही दिन फिल्म ने वर्ल्डवाइड 129.6 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया, और देशभर में 74.5 करोड़ कमाए थे। चार दिनों तक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाती रही, लेकिन पांचवे दिन से कमाई तेजी से गिरने लगी। लेकिन अब 10वें दिन ‘जवान’ संभल चुकी है।

 

बॉक्स ऑफिस का डेटा बताने वाले साइट Sacnilk के मुताबिक, ‘जवान’ ने दूसरे शनिवार यानी 10वें दिन सभी भाषाओं से मिलाकर कुल 30.91 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस हिसाब से इसकी कमाई में 61.83 पर्सेंट की बढ़त हुई है। अगर कलेक्शन इतना है, तो मतलब साफ है कि ‘जवान’ 10 दिनों में देशभर में 474.89 करोड़ रुपये कमा चुकी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि 11वें दिन यानी दूसरे रविवार को ‘जवान’ 35 करोड़ के आसपास कमा सकती है।

 

‘जवान’ ने विदेश में भी खूब कमाई की है। वर्ल्डवाइड इसने 9 दिनों में 725 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है। जिस स्पीड से ‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर दौड़ रही है, अनुमान लगाया जा रहा है कि यह शाहरुख की पिछली रिलीज ‘पठान’ के वर्ल्डवाइड कलेक्शन को पार कर सकती है। दरअसल ‘पठान’ ने वर्ल्डवाइड 1055 करोड़ रुपये कमाए थे। ‘जवान’ 9 दिनों में ही 700 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। ऐसे में हैरानी नहीं होगी, अगर शाहरुख की ‘जवान’ उनकी ही पिछली फिल्म ‘पठान’ को पछाड़ दे।

 

 

ये भी पढ़ें :

Share This Article