fbpx

Janhvi Kapoor : अभिनेत्री जान्हवी कपूर की फिल्मोग्राफी के बारे में विस्तार से बताया गया है: धड़क, मिली, बवाल और बहुत कुछ …

admin
admin
4 Min Read
Janhvi Kapoor

Janhvi Kapoor, भारतीय फिल्म उद्योग की एक प्रमुख अभिनेत्री, ने अपने संवेदनशील अभिनय और प्रतिभापूर्ण रूप से बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ रखी है। जन्म 6 मार्च 1997 को मुंबई में हुआ था, जान्हवी ने अपने परिवार की समृद्धि और अभिनय के क्षेत्र में अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन किया है। उनकी फिल्मोग्राफी उनके विभिन्न अभिनय परियोजनाओं के माध्यम से उदाहरणीय है, जिसमें ‘धड़क’, ‘मिली’, ‘बवाल’, ‘रूही’, ‘गूड लक’, ‘कोल्लीवुड’ और कई अन्य शामिल हैं।

 

Janhvi Kapoor
Janhvi Kapoor

 

Janhvi Kapoor की पहली फिल्म ‘धड़क’

Janhvi Kapoor ने उन्हें बॉलीवुड में एक उच्च स्थान पर स्थापित किया। इस फिल्म में उन्होंने एक प्रेम कहानी के माध्यम से एक समाज से अलग जगह के युवा के किरदार को निभाया था। ‘धड़क’ ने जान्हवी को उनके अभिनय के लिए सराहा जाने वाला एक अद्वितीय अभिनय देने का मौका दिया और उन्होंने इस फिल्म में अपनी विशेषता को प्रमोट किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor)

Janhvi Kapoor ने ‘मिली’ और ‘बवाल’ फिल्मों में भी प्रदर्शन किया

इसके बाद, Janhvi Kapoor ने ‘मिली’ और ‘बवाल’ जैसी फिल्मों में भी अपना प्रदर्शन किया, जिसने उन्हें और बढ़ते हुए करियर की दिशा में मदद की। ‘मिली’ एक सामाजिक मुद्दे पर आधारित फिल्म थी जिसमें जान्हवी ने एक विवाहित महिला की भूमिका में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया। ‘बवाल’ में उन्होंने एक और रोमांटिक ड्रामा में अपनी क्षमताओं को दिखाया और दर्शकों को एक नए रूप में मुखौटा दिखाया।

 

Janhvi Kapoor
Janhvi Kapoor

‘रूही’ भी एक और बड़ा कदम था Janhvi Kapoor के करियर में, जिसमें उन्होंने एक हॉरर कॉमेडी फिल्म में अभिनय किया। इस फिल्म ने दर्शकों को एक हँसी भरी रात देने के लिए जान्हवी के कॉमिक टाइमिंग को देखा और उनकी विभिन्न आवश्यकताओं के साथ सामर्थ्य को साबित किया।

Janhvi Kapoor
Janhvi Kapoor

 

‘गूड लक’ ने Janhvi Kapoor को एक अद्वितीय रोमैंटिक ड्रामा में देखा, जहां उन्होंने एक बड़े जिम्मेदार और उदार खुदाई के कारण एक गाँव के लोगों के साथ जुड़े रहने की कहानी लेकर आई हैं। इस फिल्म में जान्हवी का किरदार एक गाँव की सरपंच की बेटी के रूप में है, जो अपने प्यार में डूबी है और अपने समुदाय के साथ मिलकर अपनी भूमि को संरक्षित करने का संकल्प करती है। जान्हवी ने इस फिल्म में अपनी कला का एक नया पहलुआ दिखाया और उन्होंने किरदार को जीवंतता से भर दिया।

Janhvi Kapoor
Janhvi Kapoor

 

Janhvi Kapoor की फिल्मोग्राफी में ‘कोल्लीवुड’ भी शामिल है, जो एक कॉमेडी-ड्रामा है और उनके अभिनय कौशल को एक बार फिर से साबित करता है। इसमें वह एक ब्राइड हैं जो अपने विवाह के दिन हुए अनयाय के बावजूद आगे बढ़ती हैं और उसके बाद होने वाले घटनाओं का सामना करती हैं। फिल्म ने जान्हवी की विविधता को और बढ़ा दिया और उन्हें एक और बड़े कदम की ऊंचाइयों तक पहुँचने में मदद की।

यह भी पढ़ें :

 

अनंत अंबानी, राधिका मर्चेंट का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का निमंत्रण वायरल | तस्वीर देखें

 

TAGGED:
Share This Article