fbpx

IPL 2023 Opening Ceremony: CSK VS GT मैच से पहले सजेगी सितारों की महफिल, ये बड़े स्‍टार आएंगे नजर

admin
admin
3 Min Read

आईपीएल 2023 का मंच सज चुका है। पहले मैच के लिए टीमें तैयार हैं। अब रणनीति को आखिरी रूप दिया जा रहा है। इस बीच अब तैयारी पहले मैच से पहले उद्घाटन समारोह की भी शुरू हो गई है। आईपीएल में कई साल बाद ऐसा आयोजन पहले मैच से पहले होने जा रहा है। आईपीएल का पहला मुकाबला 31 मार्च को दुनिया के सबसे बड़े यानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में होने जा रहा है। आईपीएल में करीब तीन साल बाद होम और अवे फॉर्मेट वापस आ रहा है। आईपीएल का रोमांच फैंस के सिर पर करीब 74 दिन तक चढ़कर बोलेगा। माना जा रहा है कि आईपीएल के पहले मैच को देखने के लिए करीब एक लाख से ज्‍यादा दर्शक आएंगे। क्‍योंकि अहमदाबाद में सवा लाख से ज्‍यादा लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था है। इस बीच अब वो लिस्‍ट सामने आई है, जो स्‍टार पहले दिन आईपीएल से पहले परफार्म करेंगे।

आईपीएल के पहले दिन होगा बड़ा समारोह

आईपीएल का पहला मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। इससे करीब आधे घंटे पहले टॉस होगा, जब दोनों टीमों के कप्‍तान यानी सीएसके के एमएस धोनी और गुजरात टाइटंस के हार्दिक पांड्या एक साथ मैदान पर उतरेंगे। इस बीच टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि उद्धाटन समारोह में रश्मिका मंदाना, तमन्‍ना भाटिया जैसे स्‍टार अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे, वहीं टाइगर श्रॉफ,अरिजीत सिंह और कैटरीना कैफ भी समां बांधते हुए नजर आएंगे। हालांकि अभी तक इस बारे में बीसीसीआई की ओर से कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। फैंस उस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जब पहला मुकाबला खेला जाएगा, उससे पहले बॉलीवुड स्‍टार भी अपने प्रदर्शन से शाम को और भी खुशनुमा बनाएंगे।

आईपीएल को स्‍टार स्‍पोर्ट्स और जियो सिनेमा पर देख सकेंगे लाइव

आईपीएल 2023 के मीडिया राइट्स इस बार दो कंपनियों को दिए गए हैं। टीवी पर लाइव मैच देखने के लिए आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क का सहारा ले सकते हैं, वहीं अगर आपको मोबाइल पर मैच देखना है तो जियो सिनेमा एप्‍प डाउनलोड कर देख सकते हैं। खास बात ये है कि आपके पास चाहे किसी भी कंपनी का सिम हो आप लाइव मैच देख सकते हैं। साथ ही मोबाइल यूजर्स फ्री में लाइव स्‍ट्रीमिंग देख सकेंगे और अपनी मनपसंद भाषा का भी चुनाव कर सकेंगे। पहले दिन एक ही मैच होगा, लेकिन दूसरे और तीसरे दिन दो दो मैच कराए जाएंगे यानी डबल हेडर होंगे। शनिवार और रविवार को दिन के मैच में तीन बजे टॉस होगा और साढ़े तीन बजे से मैच खेला जाएगा, वहीं दूसरे मैच में सात बजे टॉस होगा और साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो जाएगा।

Share This Article