fbpx

International Cat Day: SAB TV’s के Wagle Ki Duniya की परिवा प्रणति ने बिल्लियों के प्रति अपना प्यार व्यक्त किया

admin
admin
6 Min Read

International Cat Day: ऐसी दुनिया में जो अक्सर कैमरे और रोशनी के इर्द-गिर्द घूमती है, एक दिल छू लेने वाली कहानी सामान्य कथाओं से परे चमकती है। परिवा प्रणति , एक प्रशंसित व्यक्तित्व, न केवल सोनी सब के वागले की दुनिया में वंदना वागले के रूप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं, बल्कि बिल्लियों के प्रति उनके गहरे लगाव के लिए भी जानी जाती हैं।

International Cat Day नजदीक आने के साथ, परिवा विनम्रतापूर्वक इन आकर्षक प्राणियों के साथ अपने संबंध के बारे में बात करती है। चाहे वह घर पर प्यारे बिल्ली के साथी हों, या “वागले की दुनिया” के सेट पर पालन-पोषण की भूमिका, परिवा का बिल्लियों के प्रति प्यार करुणा और खुशी की एक प्यारी कहानी है।

ghcf 1

सोनी सब के वागले की दुनिया की परिवा प्रणति ने अंतर्राष्ट्रीय बिल्ली दिवस पर बिल्लियों के प्रति अपने प्यार का इजहार किया

International Cat Day पर , वंदना का किरदार निभाने वाली परिवा प्रणति ने खुलासा किया, “मुझे बचपन से ही जानवरों से गहरा प्यार रहा है, और मैं गिलहरी से लेकर पक्षियों तक, किसी भी ज़रूरतमंद प्राणी को बचाती हूँ। एक बिल्ली को बचाने के साथ मेरी पहली मुठभेड़ फिल्म सिटी में हुई थी, और तब से, मैंने कई अन्य लोगों को बचाना जारी रखा है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्हें गोद लेने के माध्यम से प्यार भरा घर मिले।

gcf

परिवा प्रणति
International Cat Day : मेरे घर पर लगभग छह से सात बिल्लियाँ हैं, और वे अविश्वसनीय रूप से गर्मजोशी से भरी और स्वागत करने वाली हैं। वे सांत्वना का एक स्रोत बन गए हैं जो दरवाजे से प्रवेश करते ही मेरी चिंताओं को तुरंत कम कर देते हैं। चाहे मेरे अपने घर में आराम हो या ‘वागले की दुनिया‘ के जीवंत सेट पर, बिल्लियों के प्रति मेरे स्नेह की कोई सीमा नहीं है। चाहे वे कहीं भी घूमें, वे मुझे https://en.wikipedia.org/wiki/Pariva_Pranati अद्वितीय आराम और खुशी देते हैं। मैं सेट पर इन फर वाले बच्चों की दिल से देखभाल करता हूं, यह सुनिश्चित करता हूं कि उन्हें प्यार और अच्छी देखभाल महसूस हो।”

dfsz

International Cat Day पुनीत सचदेव और परिवा काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में थे और उन्होंने 14 फरवरी 2014 को ग्वालियर में शादी कर ली। वह हिंदी टीवी उद्योग के एक प्रसिद्ध अभिनेता और वन्यजीव फोटोग्राफर भी हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण ग्वालियर में हुआ है। उन्होंने भाभी, सपना बाबुल का…बिदाई, कसौटी जिंदगी की, मधुबाला- एक इश्क एक जुनून जैसे कई टीवी सीरियल में काम किया। International Cat Day

परिवा प्रणति की आयु
परिवा की तारीख 18/मार्च/1983 है और उनका जन्मस्थान पटना, बिहार, भारत है। जन्मतिथि के मुताबिक उनकी उम्र फिलहाल 38 साल है. वह एक टीवी और बॉलीवुड स्टार भी हैं।

परिवा प्रणति का परिवार एवं जाति
उनका जन्म एक बिहारी परिवार में हुआ था। [3]

परिवा प्रणति के माता-पिता और भाई-बहन
उनके पिता, प्रभात सिन्हा, एक सेवानिवृत्त भारतीय वायु सेना अधिकारी हैं। उनकी मां का नाम सुषमा सिन्हा है. उनका एक भाई प्रत्यूष सिन्हा है।

International Cat Day अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें बचपन से ही जानवरों से गहरा प्यार था और वह गिलहरी से लेकर पक्षियों तक किसी भी जरूरतमंद प्राणी को बचाती थीं।

उसने कहा: “एक बिल्ली को बचाने का मेरा पहला अनुभव फिल्म सिटी में था, और तब से, मैंने कई अन्य लोगों को बचाया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्हें गोद लेने के माध्यम से प्यार भरा घर मिले।”

परिवा के घर में सात बिल्लियाँ हैं, और उसने उन्हें “अविश्वसनीय रूप से गर्मजोशी से भरपूर और स्वागत करने वाली” बताया।

अभिनेत्री ने आगे उल्लेख किया: “वे सांत्वना का एक स्रोत बन गए हैं जो दरवाजे से बाहर निकलते ही मेरी चिंताओं को तुरंत कम कर देते हैं। चाहे मेरे अपने घर में आराम हो या ‘वागले की दुनिया’ के जीवंत सेट पर, बिल्लियों के प्रति मेरे स्नेह की कोई सीमा नहीं है।”

International Cat Day “चाहे वे कहीं भी घूमें, वे मुझे अद्वितीय आराम और खुशी देते हैं। मैं सेट पर इन बालों वाले बच्चों की दिल से देखभाल करती हूं, यह सुनिश्चित करती हूं कि वे पोषित महसूस करें और उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जाए।”

परिवा ने ‘वादा रहा’, ‘विद लव, दिल्ली’ और ‘हमारी सिस्टर दीदी’ में काम किया है।

‘वागले की दुनिया’ के बारे में बात करते हुए, यह शो एक मध्यमवर्गीय परिवार की तीन पीढ़ियों की कहानी है जो जीवन के उतार-चढ़ाव को पार करते हैं और एक साथ अपने सरल रोजमर्रा के संघर्षों को पार करते हैं।

Share This Article