fbpx

जॉन अब्राहम के आलीशान घर के INSIDE PHOTOS, मिल चुका है बेस्ट होम का खिताब

admin
admin
6 Min Read

जॉन अब्राहम एक भारतीय अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करते हैं। अपने दमदार एक्शन हीरो व्यक्तित्व के लिए जाने जाने वाले, उन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है और पांच फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिए नामांकित हुए हैं।

iy6y6r

अब्राहम अपने बैनर तले जे.ए. के तहत फिल्म निर्माण में कदम रखा विक्की डोनर के साथ मनोरंजन, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। तब से उन्होंने अपनी खुद की कई फिल्मों का निर्माण किया है,

kyugvyf

और अटैक: पार्ट 1 की कहानी भी लिखी। अपने फिल्मी करियर के बाहर, वह इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टीम नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के सह-मालिक हैं। वह शाकाहारी और पशु अधिकारों के पैरोकार भी हैं।

kuyfg

अब्राहम का जन्म बॉम्बे, महाराष्ट्र में 17 दिसंबर 1972 को मिश्रित धार्मिक और जातीय विरासत वाले परिवार में हुआ था। उनके पिता केरल के एक मलयाली सीरियाई ईसाई हैं और उनकी मां गुजरात की एक पारसी जोरास्ट्रियन हैं।

oigyi

उनके 21 चचेरे भाई हैं, जिनके रिश्तेदार अभी भी ईरान में रहते हैं। इब्राहीम का पारसी नाम “फरहान” है, लेकिन उन्हें “जॉन” के रूप में बपतिस्मा दिया गया था। उनका एक छोटा भाई है जिसका नाम एलन अब्राहम है।

uykfg6

वह खुद को एक आध्यात्मिक व्यक्ति मानते हैं लेकिन किसी विशेष धर्म का पालन नहीं करते हैं। अब्राहम मुंबई में पले-बढ़े और मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में पढ़े।

yudfd

उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय के जय हिंद कॉलेज में अध्ययन किया और बाद में एमईटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, बॉम्बे से एमबीए किया। उनकी चचेरी बहन सूसी मैथ्यू एक लेखिका हैं और उन्होंने इन ए बबल ऑफ टाइम जैसे उपन्यास लिखे हैं।

i76dt6

कम ही लोग जानते हैं कि जॉन अब्राहम के घर को अपने अनोखे डिजाइन के लिए अवॉर्ड भी मिल चुका है। उनके पेंटहाउस ने 2016 में प्रतिष्ठित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्चरल डिजाइन बेस्ट होम अवार्ड जीता।

iutgctf7

आज हम उनके आलीशान पेंटहाउस की एक झलक देखते हैं। जॉन अब्राहम मुंबई के बांद्रा वेस्ट में 2011 में बने एक आलीशान पेंटहाउस में रहते हैं। डुप्लेक्स एक आवासीय परिसर की 7वीं और 8वीं मंजिल पर स्थित है और इसका क्षेत्रफल 4000 वर्ग फुट है।

u86yf6

जॉन का पेंटहाउस उनके सपनों का घर है। जॉन के भाई, एलन अब्राहम द्वारा परिकल्पित, जॉन अब्राहम हाउस को जॉन अब्राहम आर्किटेक्ट्स, परिवार की डिज़ाइन और वास्तुशिल्प फर्म की टीम द्वारा डिज़ाइन किया गया था। डुप्लेक्स एक तरफ अरब सागर के निर्बाध और शांत दृश्य प्रस्तुत करता है, जबकि दूसरी तरफ सुंदर माउंट मैरी हिल के दृश्य। दो पुराने अपार्टमेंट एक आधुनिक और विशाल दो-स्तरीय फ्लैट में एक ठाठ लकड़ी की सीढ़ी के साथ संयुक्त थे।

i76tfg6

जॉन अब्राहम हाउस में आधुनिक लेकिन देहाती लहजे के साथ न्यूनतम सुविधाएं हैं और एक खुली योजना अवधारणा में इनडोर और बाहरी स्थानों को एकीकृत करता है।

uitigt6i

जॉन अब्राहम के घर में फ्रेंच कॉलोनियल फील वाला खूबसूरत ड्राइंग रूम है। प्रामाणिक शोपीस और कालीनों के साथ एक गोल कांच की सेंटर टेबल एक अच्छा मिट्टी का स्पर्श जोड़ती है। हरा-ग्रे और भूरा कस्टम-निर्मित सोफा आलीशान और आरामदायक है। गहरे रंग की लकड़ी की खिड़कियाँ भरपूर धूप और ताज़ी हवा आने देती हैं। एक बड़ी फ्रेंच खिड़की है जो पूरी दीवार को ढकती है।

kuiyft

विंटेज अनुभव देने के लिए पृष्ठभूमि में कुछ न्यूनतम लेकिन जटिल लकड़ी के फर्नीचर रखे गए हैं। बैठने की जगह को देखने वाली स्पॉटलाइट न्यूनतम माहौल में जोड़ती हैं।

tuigcf

वास्तु के अनुसार जॉन अब्राहम के घर के अंदर किचन को दक्षिण-पूर्व कोने में रखा गया है, जिसके दो हिस्से हैं, एक सूखा और एक गीला क्षेत्र। आउटफिटेड ड्राई किचन में ब्रश स्टेनलेस स्टील किचन आइलैंड और डार्क-टोन्ड स्टील कैबिनेट हैं। एक ग्लास डिवाइडर गीली रसोई को बंद कर देता है। यह एक स्मार्ट बाड़े के रूप में कार्य करता है और जगह को अधिकतम करता है; दो किचन क्षेत्रों के बीच मौजूदा प्लंबिंग को फिर से रूट किया।

uitfgt

भोजन परोसने के लिए एक बाहरी मंच का उपयोग किया जाता है, और संलग्न क्षेत्र भारतीय खाना पकाने के विशिष्ट धुएं से दूर होता है। जॉन अब्राहम के घर में, पुरानी सागौन की लकड़ी का उपयोग कस्टम-मेड डाइनिंग टेबल और स्टूल बनाने के लिए किया जाता था।

u76tgf

प्रकृति के साथ संबंध का प्रतीक करने के लिए आठवीं मंजिल पर मास्टर बेडरूम सुइट में डार्क टोन का उपयोग किया जाता है। एक बड़ा वॉक-इन वॉर्डरोब, जकूज़ी के साथ स्पा बाथरूम, कस्टमाइज्ड शॉवर पैनल, शॉवर ट्रे और सी-फेसिंग बालकनी है, जो डबल-ग्लेज़्ड स्लाइडिंग दरवाजों से अलग हैं।

Share This Article