fbpx

Indian cinema : Weekend पर 2 करोड़ लोग थिएटर पहुंचे; 100 वर्षों के सबसे बड़े संग्रह वाला Indian cinema

admin
admin
4 Min Read

Weekend पर 2 करोड़ लोग थिएटर पहुंचे; 100 वर्षों के सबसे बड़े संग्रह वाला Indian cinema
Indian cinema: फिल्म उद्योग उन क्षेत्रों में से एक था जिसे कोविड-19 महामारी के दौरान बहुत नुकसान हुआ। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के प्रसार के साथ, दर्शकों ने घर पर फिल्मों का आनंद लेना शुरू कर दिया है, जिससे थिएटर क्षेत्र को भारी झटका लगा है। मलिकप्पुरम, 2018 और रोमांचम जैसी फिल्में केरल के सिनेमाघरों के लिए राहत लेकर आईं, लेकिन थके हुए और पसीने से लथपथ सिनेमाघर तब जाग गए जब बहुभाषी फिल्में सिनेमाघरों में आईं। इस सप्ताहांत दर्शकों की अभूतपूर्व भीड़ देखी गई। भारतीय सिनेमा जगत अपने इतिहास में सबसे बड़े सप्ताहांत संग्रह का गवाह बन रहा है, क्योंकि सप्ताहांत में पारिवारिक दर्शकों सहित युवा और मध्यम आयु वर्ग के दर्शक सिनेमाघरों में उमड़ रहे हैं। Indian cinema

भारत में मल्टीप्लेक्सों की मुख्य संस्था मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया द्वारा संयुक्त रूप से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस पिछले सप्ताहांत (11 से 13 अगस्त) सिनेमाघरों में पहुंचने वाले दर्शकों की संख्या 2.10 करोड़ से अधिक थी। . रिपोर्ट बताती है कि जेलर, गद्दार टू और ओएमजी टू (ओह माय गॉड 2) भोला शंकर का सप्ताहांत संग्रह 390 करोड़ से अधिक है, जो इस सप्ताहांत 2.10 करोड़ लोगों के सिनेमाघरों में आने के साथ पिछले 10 साल के रिकॉर्ड को तोड़ रहा है। सप्ताहांत में 390 करोड़ की कमाई भारतीय सिनेमा के 100 से अधिक वर्षों के इतिहास में पहली बार है। इन संगठनों ने उन सभी फिल्म निर्माताओं को धन्यवाद दिया है जिन्होंने भारतीय फिल्म उद्योग को नई गति दी है।

jgdr

तमिल सुपरस्टार रजनीकांत की जेलर मुख्य फिल्म है जो सिनेमाघरों में नया उत्साह लाती है। गुरुवार को थिएटर पहुंचे जेलर का दर्शकों ने तालियों से स्वागत किया. चिरंजीवी की तेलुगु फिल्म भोला शंकर, अक्षय कुमार की ओह माय गॉड 2 और सनी देओल की गद्दार टू शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुईं। गद्दार 2 सनी देओल की बड़ी वापसी है। जहां बॉलीवुड फिल्में अच्छा कलेक्शन कर रही हैं, वहीं भोला शंकर दर्शकों को आकर्षित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। Indian cinema

jydre

जेलर के बाद सनी देओल की गद्दार 2 कलेक्शन में सबसे आगे है। अक्षय कुमार की ओएमजी टू को भी दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस सप्ताहांत आने वाले आधिकारिक और अनौपचारिक आंकड़े भारतीय फिल्म उद्योग को ही चौंका देंगे। इन चार सप्ताहांत रिलीज़ों ने एक साथ भारतीय सिनेमा के लिए इतिहास रच दिया है।

‘जेलर’ अन्य फिल्मों की तुलना में एक दिन पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस 390 करोड़ में जेलर का पहले दिन का कलेक्शन शामिल नहीं है. थिएटर मालिक कलेक्शन बढ़ाने के लिए स्वतंत्रता दिवस की छुट्टियों पर भरोसा कर रहे हैं। फिल्म निर्माताओं को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में सिनेमाघर दर्शकों से भर जाएंगे. जब केरल के सिनेमाघरों में फिल्में रिलीज होने वाली होती हैं तो ‘जेलर’ का आत्मविश्वास कम नहीं होता है। अधिक फिल्मों के आने से उम्मीद है कि फिल्म उद्योग खुद ही सिनेमाघरों के बिना उबर जाएगा।

Share This Article