सुरक्षित कार खरीदना चाहते हैं तो इन 10 गाड़ियों को जरूर देखें, इनके सेफ्टी फीचर्स हादसे में बचाएंगे

सुरक्षित कार खरीदना चाहते हैं तो इन 10 गाड़ियों को जरूर देखें, इनके सेफ्टी फीचर्स हादसे में बचाएंगे

भारत में नई कार खरीदने वाले अब कारों की सेफ्टी फीचर्स पर विशेष जोर दे रहे हैं और वे जानना चाहते हैं कि आखिरकार ग्लोबल एनकैप से इसे कार क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग में कितनी रेटिंग मिली है। दरअसल, सेफ्टी फीचर्स के साथ ही मजबूती को देखते हुए क्रैश कराने के बाद उसे सेफ्टी रेटिंग्स देती है और इस मामले में देसी कार कंपनी टाटा मोटर्स और महिंद्रा की कई कारें अव्वल है।

फिलहाल भारत की सबसे सुरक्षित कार महिंद्रा एक्सयूवी700 एसयूवी है, जिसे एडल्ट ऑक्यूपेंट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट में सबसे ज्यादा पॉइंट्स मिले हैं। आप भी अगर इन दिनों नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको भारत में बिकने वाली टॉप 10 सेफेस्ट कार के बारे में बता रहे हैं।

महिंद्रा एक्सयूवी700 सबसे सेफ कार
भारतीय मार्केट में बिक रहीं सबसे सुरक्षित कारों की बात करें तो पहले नंबर पर महिंद्रा की मिडसाइज एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी700 (Mahindra XUV700) है। इस एसयूवी को ग्लोबल एनकैप ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। इसके बाद टाटा की माइक्रो एसयूवी टाटा पंच (Tata Punch) है और इसे भी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। तीसरे नंबर पर महिंद्रा एक्सयूवी300 (Mahindra XUV300) है और इसे 5 स्टार रेटिंग ग्लोबल एनकैप ने दी है। इसके बाद टाटा की प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) है और इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है।

होंडा सिटी को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग
भारत में बिक रहीं 10 सबसे सुरक्षित कारों की कारों की बात करें तो 5वें नंबर पर टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) है और इसे ग्लोबल एनकैप ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। इसके बाद महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को 4 स्टार, होंडा सिटी (Honda City 4th-Gen) को 4 स्टार, टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigor EV) को 4 स्टार, टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) को 4 स्टार और टाटा की सस्ती हैचबैक और सेडान टाटा टिगोर और टाटा टिएगो को 4 स्टार रेटिंग दी गई है। आपको बता दें कि ये कारें पावरफुल बॉडी के साथ ही ढेर सारी सेफ्टी फीचर्स से लैस है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *