fbpx

हुंडई भारत में अगले साल लॉन्च करेगी 6 कारें – क्रेटा फेसलिफ्ट, नई वेर्ना, आयोनिक 5, माइक्रो एसयूवी

Editor Editor
Editor Editor
3 Min Read

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने आयोनिक 5 के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने की घोषणा कर दी और इसे 1 लाख रूपए की टोकन राशि के साथ बुक किया जा सकता है। फ्लैगशिप ईवी ई-जीएमपी स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर आधारित है और इसमें एक बार चार्ज करने पर 600 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज का दावा किया जाएगा। भारत में इसकी कीमतों के 50 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है और इसे कई फीचर्स मिलेंगे।

हुंडई आयोनिक 5 की कीमतों का खुलासा अगले महीने ग्रेटर नोएडा में 2023 ऑटो एक्सपो में होगा। मोटरिंग शो में नई पीढ़ी की वेर्ना की वैश्विक शुरुआत होने की उम्मीद है। मिडसाइज सेडान नवीनतम सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन दर्शन को अपनाएगी और यह वैश्विक एलांट्रा और सोनाटा से काफी प्रभावित होगी।

2023 हुंडई वेर्ना के 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) आधारित सुविधाओं सहित नई तकनीकों और उपकरणों की उपस्थिति के साथ-साथ इंटीरियर आउटगोइंग मॉडल की तुलना में अधिक उन्नत होगा।

नयी वेर्ना के अलावा देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी औरा कॉम्पैक्ट सेडान का फेसलिफ़्टेड संस्करण लाएगी। इसके सिबलिंग ग्रैंड i10 निओस को भी आने वाले महीनों में एक मामूली कॉस्मेटिक अपडेट मिलेगा और इसे कुछ हफ्ते पहले परीक्षण के दौरान देखा गया था। हुंडई फेसलिफ़्टेड क्रेटा को भी प्रदर्शित कर सकती है लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक विवरण ज्ञात नहीं है।

2023 के अंत में दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख टाटा पंच के मुकाबले अपनी एंट्री-लेवल एसयूवी को माइक्रो एसयूवी के रूप में पेश करेगी। यह कथित तौर पर ग्रैंड i10 निओस के समान प्लेटफॉर्म पर विकसित होगी और तस्वीरों को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेचे जाने वाले कैस्पर से डिजाइन प्रेरणा लेगी।

हम उम्मीद करते हैं कि 2023 हुंडई क्रेटा सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च होगी, क्योंकि यह अत्यधिक प्रतिस्पर्धी मिडसाइज़ एसयूवी सेगमेंट का नेतृत्व करती है। क्रेटा का फ्रंट फेसिया भारत में कुछ महीने पहले लॉन्च की गई नई जेनरेशन टक्सन से प्रेरित होगा, जबकि ग्रिल सेक्शन और नए हेडलैम्प्स और अपडेटेड बम्पर का सहज एकीकरण ध्यान आकर्षित करेगा। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को बड़ा टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलेगा।

Share This Article