ऋतिक रोशन ने इन 5 फिल्मों को कर दिया था रिजेक्ट, बाद में साबित हुईं सुपरहिट

ऋतिक रोशन ने इन 5 फिल्मों को कर दिया था रिजेक्ट, बाद में साबित हुईं सुपरहिट

ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड में अपनी अभिनय का लोहा मनवाया है। इस एक्टर ने ‘कहो न प्यार हैं’ से अपने फिल्मी करियर का डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्होंने ‘वार’ और ‘धूम 2’ जैसी शानदार फिल्मों में अपने बेहतरीन एक्शन से अपने प्रसंशकों के दिलो पर राज किया। हालांकि ऋतिक ने अपने करियर के दौरान कई फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया। आज इस आर्टिकल में हम ऐसे ही पांच फिल्मों के बारे में बात करेंगे जिसका ऑफर ऋतिक ने नहीं स्वीकार किया।

1. स्वदेस:
जाने माने फिल्म डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की सुपरहिट फिल्म स्वदेस में शाहरुख खान ने अपने जबरदस्त अभिनय से फिल्म को सुपरहिट बना दिया था। हालांकि काफी कम लोगों को यह पता है कि इस फिल्म के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद ऋतिक रोशन थे। लेकिन ऋतिक ने इस फिल्म को यह कहकर रिजेक्ट कर दिया कि वह इस फिल्म में दिखने वाले किरदार की भूमिका के लिए तैयार नहीं हैं।

2.) रंग दे बसंती:
राकेश ओमप्राकाश मेहरा के निर्देशन में बनी रंग दे बसंती में करण संघानी की भूमिका सबसे पहले ऋतिक रोशन को ऑफर की गई थी। डायरेक्टर ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “करण की भूमिका के लिए ऋतिक को चुना गया था। उन्हें स्क्रिप्ट भी पसंद थी लेकिन उनके पास इस फिल्म में काम करने का समय नहीं था।”

3. बंटी और बबली:
बंटी और बबली में अभिषेक बच्चन की जगह ऋतिक को बंटी की भूमिका निभाने का ऑफर दिया गया था। लेकिन उन्होंने इस ऑफर को इस लिए ठुकरा दिया क्योंकि इससे पहले उन्होंने यशराज फिल्म्स के साथ ‘मुझसे शादी करोगी’ में काम किया था जो फ्लॉप साबित हुई थी।

4.) दिल चाहता है:
फरहान अख्तरके निर्देशन में बनी यह फिल्म आज भी लोगों को खूब पसंद आती है। एक टॉक शो के दौरान फरहान अख्तर ने बताया कि वह दिल चाहता है में ऋतिक रोशन को तीन दोस्तों में से एक के किरदार में कास्ट करना चाहते थे। लेकिन ऋतिक ने फरहान की उस फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था।

5.) मैं हूँ ना:
कभी खुशी कभी गम में ऋतिक रोशन औरशाहरुख खानके दो भाइयों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब सराहा था। जिसके बाद ‘मैं हूँ ना’ के निर्देशक ने एक बार फिर शाहरुख के भाई के रोल के लिए ऋतिक को अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने फिल्म में शाहरुख के भाई की भूमिका निभाने से मना कर दिया था।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *