‘गोविंदा का स्टारडम ऐसा था कि मुझे लोगों ने इग्नोर ही कर दिया’, अमिताभ ने सुनाया किस्सा

‘गोविंदा का स्टारडम ऐसा था कि मुझे लोगों ने इग्नोर ही कर दिया’, अमिताभ ने सुनाया किस्सा

बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन पिछले 5 दशकों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और इन 50 सालों में उन्होंने सुपरस्टारडम देखा है। हालांकि अमिताभ के करियर में कई तरह के उतार-चढ़ाव भी देखने को मिले हैं।

कई बार ऐसा भी समय आया है जब यंग जनरेशन के सितारों ने अमिताभ की लोकप्रियता को कम करने का काम किया है। 80 के दशक में अमिताभ और गोविंदा ने फिल्म ‘हम’ में काम किया था और उन्होंने गोविंदा की लोकप्रियता को लेकर एक इंटरव्यू में बात भी की थी।

दरअसल 70 के दशक में अमिताभ बच्चन ने स्टारडम हासिल किया था। इस दौर में एंग्री यंग मैन के रोल में उनकी कई फिल्में सुपरहिट साबित हुई थीं। हालांकि 1980 के दौर में उनका ये स्टारडम थोड़ा फीका पड़ता गया और इंडस्ट्री में सनी देओल, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और गोविंदा जैसे सितारों की एंट्री के चलते बच्चन के स्टारडम को झटका लगा था।

ये वो दौर था जब गोविंदा का जादू फैंस के सर चढ़कर बोल रहा था और एक पुराने इंटरव्यू में अमिताभ ने ये बात मानी भी थी। मूवी मैगजीन को दिए इंटरव्यू में अमिताभ ने कहा था कि फिल्म ‘हम’ की शूटिंग के दौरान कुछ बच्चे आए थे और उनमें से एक बच्चे ने अमिताभ के ऑटोग्राफ की बात कही थी हालांकि ये देखकर दूसरे बच्चों ने कहा था कि अमिताभ की जगह गोविंदा का ऑटोग्राफ लेना चाहिए।

अमिताभ ने कहा कि गोविंदा मेरे बगल में ही खड़ा था। एक यंग, क्यूट लड़की आई और उस बच्चे को थप्पड़ लगाते हुए बोला कि वो नहीं, ये। गोविंदा का ऑटोग्राफ लो। अमिताभ बच्चन ने इस इंटरव्यू में ये भी माना था कि लोग अब यंग सितारों को देखना चाहते हैं।

अमिताभ ने कहा था कि मैंने कुछ गलतियां की और उन्हें हर फिल्म के साथ सुधारने की कोशिश करता रहता हूं लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं कि अब यंग लड़कों का जमाना आ चुका है क्योंकि अब यंग जनरेशन फिल्मों में काफी दिलचस्पी रखती है। गौरतलब है कि अमिताभ धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, दिलीप कुमार जैसे सितारों के अलावा रणबीर कपूर, आलिया भट्ट जैसे मॉर्डन सितारों के साथ भी काम कर चुके हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *