ऐश्वर्या राय से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, बॉलीवुड की 5 प्रमुख अभिनेत्रियों की पहली मॉडलिंग फीस

ऐश्वर्या राय से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, बॉलीवुड की 5 प्रमुख अभिनेत्रियों की पहली मॉडलिंग फीस

बॉलीवुड की एक्ट्रेस और उनकी खूबसूरती हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती है। लेकिन, हिंदी फिल्म उद्योग के प्रतिमान में परिवर्तन के साथ अब हमने अभिनेत्रियों को फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाते और उड़ते हुए रंगों के साथ आते देखा है। इन दिनों, अभिनेत्रियां अपने पुरूष समकक्षों से बेहतर होने के बारे में पूर्व कल्पित धारणाओं को तोड़ती हुई नजर आ रही है। और महिला-केंद्रित फिल्मों में अपनी भूमिकाएँ बेहतर तरीके से निभा रही हैं।

फिल्म जगत में ज्यादातर अभिनेत्रियों ने अभिनय से ग्लैमर तक की दुनिया में अपने करियर की शुरूआत नहीं की । पहले इन्होंने एख मॉडल के रूप में काम किया और अपनी प्रतिभा और मॉडलिंग से अपना नाम बनाया । इसके साथ ही करोड़ों की संपत्ति रखने वाली इन एक्ट्रेस ने अपनी यात्रा की शुरूआत मामूली मॉडलिंग फील के साथ की थी।  तो आइए बॉलीवुड की 5 अभिनेत्रियों पर एक नजर डालते हैं जिन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की और उन्हें अपने पहले मॉडलिंग के लिए कितना भुगतान मिला था।

1- ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्याराय बच्चन तो अपने आप में ही एक ब्रांड हैं। इन वर्षों में ऐश्वर्या ने लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से लेकर कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में देने तक, ऐश्वर्या राय का भारतीय फिल्म जगत में एक शानदार करियर था। वे बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। और उनकी लोकप्रियता किसी से पीछे नहीं है। हाल ही में ऐश्वर्या ने सुर्खियां बटोरी थीं क्योंकि उनकी पुरानी मॉडलिंग की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गई थीं।

चौंकाने वाली बात यह है कि उन्हें अपनी पहली मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए 1,500 रुपये का भुगतान किया गया था। और अब, ऐश्वर्या राय बच्चन को सोनाली बेंद्रे, तेजस्विनी कोल्हापुरे और अन्य के साथ फैशन कैटलॉग के लिए मॉडलिंग किए ठीक 30 साल हो चुके हैं। तस्वीरों में, ऐश्वर्या 90 के दशक के हेयर स्टाइल और मेकअप के साथ जोड़े गए पारंपरिक पहनावे में अपरिचित लग रही थीं।

2- दीपिका पादुकोण
इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता है कि दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। लेकिन सबसे बढ़कर, वह अपने निजी जीवन के मामले में भी एक असाधारण इंसान हैं। दीपिका को अक्सर सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली स्टाइल आइकन के रूप में माना जाता है, क्योंकि वह अपने फैशन स्टेटमेंट से लोगों को विस्मित करने में कभी असफल नहीं हुई हैं। दीपिका 75वें कान फिल्म समारोह में जूरी की सदस्य बनने वाली पहली भारतीय हैं।

दीपिका पादुकोण एक्टिंग में किस्मत आजमाने मुंबई आई थीं और उन्होंने सबसे पहले मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था। एक प्रमुख मीडिया पोर्टल के साथ हुए एक इंटरव्यू में, दीपिका ने खुलासा किया था कि पहले मॉडलिंग गिग के लिए  उन्हें 2000 रूपये का भुगतान किया गया था। और अब वह एक स्व-निर्मित महिला है जिसकी कुल संपत्ति लगभग 314 करोड़ रूपए है।

3- प्रियंका चोपड़ा जोनास
बॉलीवुड का हर शौकीन इस बात से सहमत होगा कि खूबसूरत अभिनेत्री, प्रियंका चोपड़ा जोनास प्रतिभा का एक पावरहाउस हैं। और उन्होंने एक अभिनेत्री, गायिका और एक परोपकारी के रूप में अपनी योग्यता साबित की है। बॉलीवुड की देसी गर्ल ने अक्सर अपने अभिनय, ग्रेस और लोकप्रियता से हमें आश्चर्य में डाल दिया है। लेकिन, जब काम की बात आती है, तो प्रियंका चोपड़ा जोनास अपनी प्रतिबद्धताओं पर एकदम खरी उतरती हैं।

वह एक वर्कहॉलिक है और बी-टाउन के साथ-साथ हॉलीवुड उद्योग दोनों में नाम और प्रसिद्धि अर्जित करना जारी रखती है। प्रियंका चोपड़ा राज कर रही हैं और एक वैश्विक आइकन बन गई हैं। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि प्रियंका को उसके पहले मॉडलिंग प्रोजेक्ट के लिए केवल 5000 रूपए मिले थे। और उसे नहीं पता था कि उस पैसे का क्या करना है। उनका पहला वेतन अंतरराष्ट्रीय दिवा के लिए सुपर स्पेशल था। और कथित तौर पर, प्रियंका ने कभी भी उस पैसे को खर्च नहीं किया और अभी भी इसे संजोए हुए हैं।

4- अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा को एक अभिनेत्री के रूप में पहला ब्रेक वाईआरएफ की रब ने बना दी जोड़ी में शाहरुख खान के साथ मिला था। अनुष्का, जो अपने असाधारण अभिनय कौशल के लिए जानी जाती हैं, अपने मुखर व्यक्तित्व और शान के लिए पहचानी जाती हैं। तेजस्वी दिवा चमकते शहर  में अपनी छवि को हासिल करने और बनाए रखने के कड़ी मेहनत करती है।

इन वर्षों में, अनुष्का शर्मा ने जब हैरी मेट सेजल, जीरो, रब ने बना दी जोड़ी, ऐ दिल है मुश्किल, और कई अन्य फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों को प्रभावित किया है। अनुष्का शर्मा की आज कुल संपत्ति 255 करोड़ रूपए है। और उसने एक सफल भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की है। हालांकि जब अनुष्का ने मॉडलिंग की शुरूआत की थी तब उसे केवल 4000 रूपए के भुगतान किया गया था।

5- बिपाशा बसु
बिपाशा बसु ने अब्बास-मस्तान की थ्रिलर, अजनबी के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी और अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू का पुरस्कार भी जीता था। हालाँकि, वह फिल्म राज में अपनी भूमिका से प्रसिद्धि के लिए आगे बढ़ी थी, और उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में भी नामांकित किया गया था। तब से इस अभिनेत्री ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इन वर्षों में, बिपाशा कई हॉरर फिल्मों में दिखाई दी हैं,

जिनमें अलोन, रेस 2, बचना ऐ हसीनों, राज़ 3, आ देखने ज़रा और कई अन्य शामिल हैं। बिपाशा बसु की कुल संपत्ति 113 करोड़ रूपए है। और उनकी यात्रा हर किसी के लिए प्रेरणादायक है। इन्होंने बहुत ही कम उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था। और इन्हें  बहुत प्रसिद्धि भी मिली थी। हालांकि एक मॉडल के रूप में अपनी शुरूआती दिनों में बिपाशा को करीब प्रत्येक असाइनमेंट के लिए 1000 रूपए से 1500 रूपए तक का भुगतान मिला था। लेकिन आज बिपाशा ने अपनी किस्मत बदल कर रानी बन गई है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *