क्रिमिनल जस्टिस 3: पंकज त्रिपाठी के लिए बेकरार दिख रहे दर्शकों के साथ ये धोखा हो गया!

क्रिमिनल जस्टिस 3: पंकज त्रिपाठी के लिए बेकरार दिख रहे दर्शकों के साथ ये धोखा हो गया!

रोहन सिप्पी के निर्देशन में हिंदी की सबसे बेहतरीन लीगल ड्रामा में शुमार की जाने वाली वेब सीरीज ‘क्रिमिनल जस्टिस’ का तीसरा सीजन दर्शकों के बीच है. पहले दोनों सीजन की दर्शकों ने जमकर तारीफ़ की थी. ऐसे में तीसरे सीजन का शिद्दत से इंतज़ार हो रहा था. यह वेब सीरीज डिजनी प्लस हॉटस्टार के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो रही है. लीगल वेब सीरीज के तीसरे सीजन में पंकज त्रिपाठी, श्वेता बसु प्रसाद, पूरब कोहली, स्वास्तिका मुखर्जी और गौरव गेरा को महत्वपूर्ण भूमिकाओं में काम करते देखा जा सकता है.

लीगल सीरीज में पंकज त्रिपाठी ने माधव मिश्रा नाम के एक वकील की भूमिका निभाई है. कस्बाई परिवेश से आने वाला माधव मिश्रा जबरदस्त कैरेक्टर है. उसका किरदार ह्यूमर और इमोशन से भरा हुआ है. लेकिन इस बार मेकर्स ने शोज के सभी एपिसोड एक साथ रिलीज नहीं किए हैं. अभी तीसरे सीजन के सिर्फ दो एपिसोड स्ग्त्रीम हो रहे हैं और बाकी के एपिसोड्स को साप्ताहिक योजना के तहत एक एक कर ड्रॉप किया जाएगा. हालांकि बहुत से दर्शकों को मेकर्स की यह बात पसंद नहीं आई है और सोशल मीडिया पर इस बारे में आलोचना भी देखने को मिल रही है.

क्रिमिनल जस्टिस के तीसरे सीजन की कहानी क्या है?
तीसरे सीजन की कहानी भी एक केस से जुड़ी है जो माधव मिश्रा को मिलता है. यह बहुत मुश्किल केस है जिसमें जीत की गुंजाइश नजर नहीं आ रही. संभवत: इसी वजह से माधव मिश्रा को केस मिल जाता है. केस कुल मिलाकर मुकुल को बचाने का है. मुकुल पर अपनी ही सौतेली बहन जारा के कत्ल का आरोप है. माधव मिश्रा के पास मुकुल को बचाने के किए फैक्ट सबूत नहीं हैं. क्या मुकुल बेगुनाह है और क्या माधव मिश्रा उसे बचा पाता है इसी गुत्थी को तीसरे सीजन की कहानी में सुलझाते दिखाया जाएगा.

हिंदी ओटीटी वर्ल्ड में क्रिमिनल जस्टिस को पसंद करने वालों की कमी नहीं हैं. वैसे दूसरा शो आने के बाद से ही तीसरे सीजन को लेकर दर्शकों में क्रेज अक्सर देखने को मिलता रहता है. दर्शकों को ओटीटी पर लीगल ड्रामा में एक बेहतरीन कहानी नजर आई थी. क्राइम, ह्यूमर और जबरदस्त थ्रिल से भरे शो का इंतज़ार किया जा रहा था. स्ट्रीमिंग के बाद सोशल मीडिया पर शो की हाइप भी दिखी.

दर्शकों ने कहा कि वे शिद्दत से शो का इंतज़ार कर रहे थे और आखिरकार यह स्ट्रीम हो रहा है. हालांकि दर्शक शो को लेकर मेकर्स की आलोचना भी कर रहे हैं. तीसरे सीजन के सभी एपिसोड एक साथ रिलीज नहीं करने को लेकर दर्शक नाराजगी जता रहे. सोशल मीडिया पर पूछा भी जा रहा कि आखिर क्यों सभी एपिसोड्स एक साथ अपलोड नहीं किए गए.

क्रिमिनल जस्टिस से पंकज त्रिपाठी को मिली बड़ी पहचान
जहां तक शोज के एक साथ अपलोड नहीं करने की बात है कुछ दर्शकों ने इसे मेकर्स की स्ट्रेटजी करार दिया. एक दर्शक ने लिखा कि सभी शोज एक साथ नहीं आने की वजह से तीसरे सीजन की स्वाभाविक चर्चा देखने को मिल रही है. जिन दर्शकों ने दो एपिसोड्स देख लिए हैं बाकी के एपिसोड्स को लेकर उनकी दिलचस्पी बढ़ जाएगी. तीसरे सीजन पर चर्चा होगी और इससे शो को नए दर्शक भी मिलेंगे. हो सकता है कि मेकर्स की ऐसी ही योजना हो. हालांकि इस बारे में कुछ दावे से नहीं कहा जा सकता. लेकिन स्ट्रीमिंग के बाद पंकज त्रिपाठी के शो की चर्चा देखने को मिल रही है. समय बीतने के साथ इसके और बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता.

जहां तक बात क्रिमिनल जस्टिस की है, इसे उन शोज में शुमार किया जा सकता है जिनकी वजह से पंकज त्रिपाठी को ओटीटी स्पेस में सुपरस्टार का दर्जा मिला. क्रिमिनल जस्टिस के पहले दो सीजंस में विक्रांत मैसी और जैकी श्रॉफ जैसे सितारे भी नजर आ चुके हैं.

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *