दिल्ली, गुड़गाँव होते कटरा जाएगी सस्ती शानदार बस. इलेक्ट्रिक होते ही टिकट के दाम गिरे. रूट और समय की जानकारी

दिल्ली, गुड़गाँव होते कटरा जाएगी सस्ती शानदार बस. इलेक्ट्रिक होते ही टिकट के दाम गिरे. रूट और समय की जानकारी

अब एक बार फिर से हरियाणा रोडवेज में बसों की रफ्तार बढ़ने वाली है. बता दें कि जैसे-जैसे Haryana Roadways में लगातार बसों का बेड़ा बढ़ता जा रहा है, वैसे -वैसे प्रदेश के लोगों के लिए यात्रा की सुविधा भी बढ़ती जा रही है. पिछले कुछ दिनों में Haryana के कई जिलों में New Buses आई है. इसके बाद से प्रदेश में इन नई बसों का संचालन शुरू हो गया है. नई बसों को हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के कई Route पर चलाया गया है, जिससे अब यात्रियों को इन रूटों पर बेहतर सुविधा मिलेगी.

दिल्ली के रास्ते नया कटरा बस सेवा
इसी दिशा में अब हरियाणा रोडवेज की तरफ से प्रदेश के लोगों को एक बड़ा तोहफा देते हुए माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए भी बस का संचालन आरंभ किया गया है. बता दें कि यह बस गुरुग्राम से दिल्ली के रास्ते जम्मू और कटरा तक जाएगी. पिछले लंबे समय से लोगों की तरफ से मांग की जा रही थी कि माता वैष्णो देवी के लिए बस शुरू की जानी चाहिए. जैसे ही गुरुग्राम डिपो को नई बसें मिली, तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए वैष्णो देवी के लिए बस सेवा शुरू कर दी.
गुरुग्राम से जम्मू व कटरा बस रूट, समय
बता दे कि गुरुग्राम डिपो से हरियाणा रोडवेज की सुपर फास्ट सर्विस के तहत यह बस 12:00 बजे चलेगी, जो दिल्ली होते हुए करनाल और Ambala के रास्ते जम्मू पहुंचेगी, वहां से यात्रियों को कटरा तक ले जाएगी. गुरुग्राम से चलने के बाद यह बस दिल्ली में 2:40 पर Karnal के लिए रवाना होगी, वहां से 5:15 पर अंबाला के लिए चलेगी तथा 6:50 पर रवाना होते हुए जम्मू और कटरा के लिए चलेगी. यह बस Next Day कटरा से दोपहर को 1:30 पर रवाना होगी और जालंधर के रास्ते वापसी करेगी. इस बस के संचालन से लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी.

सस्ता Electric Bus सेवा होगा बहाल
हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि जैसे-जैसे उन्हें नई बसें मिल रही है, वैसे-वैसे वह इन बसों का राज्यों के लिए संचालन शुरू किया जा रहा है. अधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि हरियाणा Roadways का पहला उद्देश्य लोगों को सुलभ और सस्ती परिवहन सेवा उपलब्ध करवाना है. इसी दिशा में ही हरियाणा रोडवेज के बेड़े में जल्द से जल्द 1000 Buses शामिल हो जाएंगी. नई बसों के बाद पुरानी खराब हुई बसों को हटा दिया जाएगा. जल्द ही आपको राज्य में Electric Buses भी दौड़ती हुई नजर आएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *