₹10.44 लाख वाली इस धांसू कॉम्पैक्ट एसयूवी की बंपर डिमांड, महज 30 दिनों में बिक गए 12000 से भी ज्यादा मॉडल

₹10.44 लाख वाली इस धांसू कॉम्पैक्ट एसयूवी की बंपर डिमांड, महज 30 दिनों में बिक गए 12000 से भी ज्यादा मॉडल

नवरात्रि त्योहार से Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा) ने पहले ही अपनी जबरदस्त धमक से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी का खिताब अपने नाम कर लिया है। ह्यूंदै क्रेटा पिछले महीने देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी रही, जहां इसे 12000 से भी ज्यादा ग्राहकों ने खरीदा।पिछले महीने इसने Kia Seltos (किया सेल्टॉस), MG Astor (एमजी एस्टर) और Skoda Kushaq (स्कोडा कुशक) जैसी गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। आज हम आपको पिछले महीने भारतीय बाजार में बिकने वाली सभी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों की बिक्री के बारे में बताने जा रहे हैं। हम आपको इनकी शुरुआती और टॉप-एंड वैरिएंट की कीमतों के बारे में भी बताएंगे। तो डालते हैं एक नजर…

पिछले महीने Hyundai Creta भले ही देश की बेस्ट सेलिंग सबकॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ी रही, लेकिन जुलाई महीने के मुकाबले इसकी बिक्री घटी है। इस साल जुलाई महीने में इसे 12,625 ग्राहकों ने खरीदा था। जबकि, दूसरे नंबर पर रही Kia Seltos की जुलाई महीने के मुकाबले बिक्री बढ़ी है। Kia Seltos के पिछले महीने 8,652 यूनिट्स बिके जबकि, जुलाई में इसे 8,541 ग्राहकों ने खरीदा था।

तीसरे नंबर पर रही Skoda Kushaq की भी जुलाई महीने के मुकाबले बिक्री घटी है। जुलाई में इसे 2,064 ग्राहकों ने खरीदा था। जबकि, पिछले महीने इसके 1,876 यूनिट्स बिके।

मारुति सुजुकी समेत बाकी कंपनियों की नई सीटर कारें
मारुति सुजुकी आने वाले समय में सी-सेगमेंट में नई 7 सीटर कार लॉन्च कर सकती है, जो कि लुक और फीचर्स में ग्रैंड विटारा एसयूवी से मिलती-जुलती होगी। इसके साथ ही ह्यूंदै मोटर्स भी एक किफायती 7 सीटर कार स्टारगेजर जल्द ही भारतीय बाजार में पेश कर सकती है, जिसका मुकाबला मारुति अर्टिगा और किआ कारेन्स से होगा। होंडा आने वाले समय में ह्यूंदै अल्कजार और टाटा सफारी जैसी एसयूवी को टक्कर देने के लिए नई 7 सीटर एसयूवी लाएगी। जल्द ही नेक्स्ट जेनरेशन किआ कार्निवल भी आ रही है, जिसमें बेहतर लुक और फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही आने वाले महीनों में निसान, रेनो और सिट्रोएन जैसी कंपनी भी सस्ती 7 सीटर कार इंडियन मार्केट में पेश कर सकती है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *