इस गाड़ी की बंद करनी पड़ी बुकिंग, खरीदने वालों की लगी ‘लंबी लाइन’

इस गाड़ी की बंद करनी पड़ी बुकिंग, खरीदने वालों की लगी ‘लंबी लाइन’

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) डीलरशिप ने टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी है। कंपनी ने कहा कि इसके पीछे डीजल वेरिएंट का वेटिंग पीरियड बताया जा रहा है। कंपनी ने कहा, “टोयोटा इनोवा ने 2005 में अपनी शुरुआत के बाद से एक लंबा सफर तय किया है। इनोवा सेगमेंट में हमेशा अन्य मॉडल के मुकाबले में एक पायदान आगे रही है।

भारत में ग्राहकों की लगातार बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए इनोवा में पिछले कुछ वर्षों में कई बदलाव भी किए गए हैं, जिसमें लग्जरी, कंफर्ट या पर्फोर्मेंस शामिल है। दूसरी जनरेशन की इनोवा क्रिस्टा ने सेगमेंट लीडर होने के नाते ग्राहकों का दिल जीतना जारी रखा है।

भारत में करीब 10 लाख लोगों के पास यह गाड़ी है। इसे व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों क्षेत्रों के ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है।

अभी बहुत अधिक मांग के कारण इनोवा क्रिस्टा के डीजल मॉडल के लिए वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गया है। ऐसे में कंपनी ने डीजल मॉडल के लिए ऑर्डर लेना अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया है।

कंपनी ने इसे लेकर कहा कि हम उन ग्राहकों को इस गाड़ी की आपूर्ति करने का प्रयास कर रहे हैं, जिन्होंने पहले ही हमारे डीलरों के साथ बुकिंग कर ली है। इसके अलावा हम इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल मॉडल के लिए ऑर्डर लेना जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *