fbpx

बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिन्होंने थामा क्रिकेटर का हाथ, अभिनय को छोड़कर परिवार को दिया ज्यादा महत्त्व

admin
admin
4 Min Read

बॉलीवुड कलाकारों और क्रिकेट खिलाड़ियों का आपस में बहुत पुराना संबंध है या यूं कहें दोनों एक दूसरे के प्रति आकर्षित रहते हैं। अक्सर देखा गया है क्रिकेट खिलाड़ियों और बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बीच अफेयर रहता है। जो कि बाद में आगे चलकर शादी में बदल जाता है। बॉलीवुड और क्रिकेट से जुड़ी सबसे ज्यादा चर्चित जोड़ी विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की है। इन्हें आज तक की सबसे खूबसूरत और मजेदार जोड़ी कहां चाहता है।

gjdz

अक्सर देखा गया है कि क्रिकेट खिलाड़ियों से शादी करने के बाद अभिनेत्रियां बॉलीवुड की दुनिया को अलविदा कह देती है लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी है जिन्होंने खिलाड़ियों से शादी के बाद भी बॉलीवुड में अपना हुनर दिखाया है। ऐसी कई अभिनेत्रियां है जिनसे हम आपको आज रूबरू कराएंगे जिन्होंने शादी के बाद एक्टिंग को अलविदा कहा है।

फिल्म चकदे से पहचान पाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान से साल 2017 में शादी की थी। सागरिका के अभिनय की शाहरुख खान के साथ की गई सुपरहिट फिल्म चकदे में काफी सराहना की गई थी। साल 2017 में सागरिका की फिल्म इरादा आई थी जो कि उनकी आखिरी फिल्म थी। इसके बाद सागरिका ने बॉलीवुड कैरियर को अलविदा कह दिया और अपने पति जहीर खान के साथ व्यक्तिगत जिंदगी में सिमट कर रह गयी।

jgzr

90 के दशक में अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली अभिनेत्री संगीता बिजलानी ने भारतीय पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के साथ साल 1996 में शादी की थी। मोहम्मद अजहरुद्दीन कि संगीता दूसरी पत्नी थी और संगीता से भी मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 2010 में तलाक ले लिया था। हालांकि संगीता बिजलानी का नाम कई सालों तक सलमान खान के साथ भी जोड़ा गया था। मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी लंबे समय तक एक दूसरे के अफेयर में रहे और फिर उन्होंने शादी का फैसला लिया था। साल 1996 में संगीता बिजलानी आखरी बार फिल्म निर्भय में अभिनय करती हुई दिखाई दी थी इसके बाद उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह दिया था।

jglitud

भारतीय टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह और बॉलीवुड अभिनेत्री हेजल कीच ने साल 2016 में एक दूसरे से शादी की थी। हेजल कीच कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आई हैं उन्होंने सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड में भी काम किया है। हेजल कीच ने फिल्म बांके की क्रेजी बारात जो कि साल 2016 में आई थी में आखरी बार काम किया था। युवराज सिंह से शादी के बाद से ही हेजल कीच ने एक्टिंग को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

khdtu

पंजाबी फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों को रोमांचित करने वाली अभिनेत्री गीता बसरा और भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने साल 2015 में शादी की थी। अभिनेत्री गीता बसरा ने कई सफल पंजाबी फिल्मों में काम किया है। गीता बसरा और हरभजन सिंह का रिलेशन 8 वर्षों तक चला जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे से विवाह किया था। हरभजन सिंह से विवाह करने के बाद गीता बसरा ने अभिनय हमेशा के लिए छोड़ दिया।

khytd

2014 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली नताशा स्टेनकोविक ने भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या से वर्ष 2020 में शादी की थी। अपने डेब्यू में ही नताशा ने सत्याग्रह जैसी बड़ी फिल्म मैं काम किया था। इसके बाद बॉलीवुड के कई हिट गानों में नताशा ने अपने डांस से लोगों को दीवाना बनाया है। हार्दिक पांड्या से सगाई होने के बाद से ही नताशा ने बॉलीवुड से दूरियां बना ली थी और उन्होंने इसके बाद किसी भी गाने और फिल्म में काम नहीं किया।

Share This Article