fbpx

Bhumi Pednekar को IIFM 2023 में किया जाएगा ‘डिसरप्टर अवॉर्ड’ से सम्मानित, एक्ट्रेस ने जताई खुशी

admin
admin
3 Min Read

Bhumi Pednekar: एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने कम समय में ही बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। ‘दम लगा के हईशा’ फिल्म से डेब्यू करने वाली भूमि ने अपने करियर में ‘बधाई दो’, ‘भीड’, ‘शुभ मंगल सावधान’ और ‘बाला’ औ समेत कई सुपरहिट फिल्मों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से लाइमलाइट बटोरी है। अब भूमि फिलहाल अपनी अपकमिंग फिल्मों की तैयारी में जुटी हैं। इसी बीच एक्ट्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 में प्रतिष्ठित डिसरप्टर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। यह फिल्म फेस्टिवल 11 अगस्त को होगा।

hgcdr

बता दें कि एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने हमेशा ही जलवायु परिवर्तन के लिए अपनी आवाज उठाई है और समाज मेंजागरूकता फैलाने के लिए बढ़- चढ़कर जलवायु परिवर्तन से जुड़े इवेंट्स में हिस्सा लिया है। हुए उसके प्रति बड चड़ के हिस्सा लिया है। अब 11 अगस्त को होने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में भूमि पर्यावरण से जुड़ी खास बातों पर चर्चा करेंगी और साथ ही यह भी बताएंगी कि वह आने वाले समय में इस काम में अपनी भूमिका को और किस तरह से मजबूत करेंगी।

hydr

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने इस सम्मान के लिए अपना आभार व्यक्त करते हुएहा, “मैं IFFM से डिसरप्टर ऑफ द ईयर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बहुत आभारी हूं। यह मान्यता मेरे लिए बहुत महत्व रखती है। मेरा उद्देश्य प्रभावशाली जीवन जीना, सिनेमा में महिलाओं के प्रतिनिधित्व की वकालत करना, लैंगिक समावेशिता की वकालत करना और पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में काम करना है। यह पुरस्कार मेरे विश्वास को और मजबूत करता है कि मैं सही रास्ते पर हूं, सही दिशा में प्रगति कर रही हूं। मैं इस साल IFFM में सभी के साथ सिनेमा और कला की शक्ति का जश्न मनाने के लिए उत्साहित हूं। विश्व स्तर पर भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने और कलाकारों के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए फेस्टिवल का अटूट समर्पण वास्तव में सराहनीय है। बता दें कि विक्टोरियन सरकार के एक गणमान्य व्यक्ति द्वारा भूमि पेडनेकर को डिसरप्टर अवार्ड प्रदान किया जाएगा।

Share This Article