भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नए चयनकर्ताओं के आने के बाद विभाजित कप्तानी शुरू करने की योजना बना रहा, बदलेगा ये सब नियम, जानें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नए चयनकर्ताओं के आने के बाद विभाजित कप्तानी शुरू करने की योजना बना रहा, बदलेगा ये सब नियम, जानें

भारत के टी-20 विश्वकप अभियान ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली पूरी सीनियर मेंस चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। जबकि शीर्ष क्रिकेट बोर्ड ने पांच राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पदों के लिए नए आवेदन आमंत्रित किए हैं, नई चयन समिति कथित तौर पर सभी प्रारूपों में इंडिया टीम के लिए विभाजित कप्तानी पर विचार करेगी।

चेतन शर्मा का शासन:-
भारत के प्रमुख टूर्नामेंटों में उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के बाद चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को हटा दिया गया था। शर्मा के शासन के तहत, इंडिया टीम, टी-20 विश्वकप के पिछले साल के नॉकआउट चरणों में जगह बनाने में विफल रही, न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल हार गई, और हाल ही में समाप्त हुए 2022 टी -20 विश्वकप के सेमीफाइनल में विजेता इंग्लैंड से हार गई।

ये भी पढ़ें:रोहित शर्मा ये 3 कारण जिसकी वजह से छोड़ देनी चाहिए भारतीय टीम की कप्तानी
बीसीसीआई के अंदरूनी सूत्र ने एक अज्ञात स्रोत के हवाले से कहा की, “चेतन को अपनी नौकरी बचाने के लिए, भारत को टी-20 विश्वकप जीतने की जरूरत थी। उससे कम कुछ नहीं बचा सकता था। लेकिन एक बार, उन्हें एक बार (न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से दूर श्रृंखला) में चार टीमों का चयन करने के लिए कहा गया था, जो अभूतपूर्व था, कोई भी लाइनों के बीच पढ़ सकता था“।

नए चयनकर्ताओं की नियुक्ति के बाद हार्दिक पांड्या हो सकते हैं नए टी-20 कप्तान:-
एक रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक अलग कप्तान नियुक्त कर सकता है। जिसमें हार्दिक पांड्या उस भूमिका में रोहित शर्मा की जगह लेंगे। इस बीच, रिपोर्ट यह भी बताती है कि वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 50 ओवर के विश्वकप को देखते हुए खेल के लंबे प्रारूपों में मेन इन ब्लू का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

बीसीसीआई ने खाली पदों के लिए नए सिरे से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसकी अंतिम तारीख 28 नवंबर है। खाली पदों के लिए नए सिरे से बनाए गए पात्रता मानदंड के लिए आवेदकों को कम से कम सात टेस्ट या 30 प्रथम श्रेणी मैच या दस एकदिवसीय और 20 एफसी मैच खेलने होंगे। आवेदकों को पांच साल पहले खेल से संन्यास लेना चाहिए था और बीसीसीआई से संबद्ध किसी भी क्रिकेट समिति के साथ पांच साल की अवधि की सेवा नहीं करनी चाहिए थी।

रोहित-द्रविड़ नहीं, सूर्यकुमार यादव ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का श्रेय इन 2 खिलाड़ियों को दियाWatch : फिलिप्स ने स्टेडियम के बाहर मारा छक्का, बॉल निहारते रह गए भारतीय खिलाड़ी, देखें वीडियोन्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने के बाद, कप्तान पंड्या ने विश्व कप में रोहित की गलतियों के बारे में सरेआम बतायाब्रेट ली ने टी-20 विश्वकप 2022 से चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश, कोई ऑस्ट्रेलियाई शामिल नहीं, देखें पूरा टीमदेखे VIDEO: बाउंड्री बचाने के चक्कर में मोहम्मद सिराज के LIVE मैच में उतर गया पायजामान्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद पांड्या ने पंत जैसे फ्लॉप खिलाड़ियों को लेकर दे दिया बड़ा बयानमैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीतने के बाद सूर्या ने रोहित-राहुल का मजाक उड़ाते हुए कहा, “मैं किसी दबाव में नहीं खेलता।”सूर्यकुमार यादव बनेंगे नया कप्तान! ये 3 कारण के बजह से बना देना चाहिए भारतीय टीम का कप्तानWatch : उमरान मलिक को झुंड बनाकर मारते दिखे भारतीय खिलाड़ी, वीडियो हो रहा तेजी से वायरल7 साल 16 मैच: ‘अगर नहीं खिलाना, तो रिटायरमेंट दे दो और बाकी लीग्स में खेलने दो’, फिर से भड़के संजू के फैंस
You May Like

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *