fbpx

पहले दिन ‘अवतार 2’ ने की छप्पर फाड़ कमाई, ‘केजीएफ 2’ से रह गई पीछे

Editor Editor
Editor Editor
3 Min Read

जेम्स कैमरून की ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ इस साल की मोस्ट अवेटेड हॉलीवुड फिल्म है। पहले पार्ट को पसंद करने वाले बेसब्री से ‘अवतार 2’ का इसका इंतजार कर रहे थे। यही कारण है कि इस फिल्म ने भारत में अपने ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई की है। इस फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन की रिपोर्ट्स सामने आ गई है।

पहले दिन अवतार 2 की छप्पर फाड़ कमाई
अवतार, साल 2009 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के झंडे गाड़े थे। आज भी वर्ल्ड वाइड सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड इसी फिल्म के नाम दर्ज है। तो जाहिर है पार्ट टू से भी दर्शकों के उम्मीदें काफी होंगी। वैसे रिव्यू की बात करें तो फिल्म क्रिटिक्स और दर्शकों को अवतार का दूसरा अवतार पसंद आता नजर आ रहा है। अब ये टिकट खिड़की पर कैश में कितना बदला ये तो आंकड़े देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

ई-टाइम्स के आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने 40 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया है (सभी भाषाओं को मिलाकर)। इसके साथ ही ‘अवतार 2’, ‘एवेंजर्स एंडगेम’ की भारत में 50 करोड़ से ज्यादा की ओपनिंग को मात नहीं दे पाई। इसके साथ ही ये स्पाइडरमैन- नो वे होम को भी नहीं हरा सकी। इसका मतलब ये है कि ‘अवतार 2’ से जैसी उम्मीदें थीं ये कम से कम पहले दिन तो उस पर खरी साबित नहीं हुई है।

सिर्फ हॉलीवुड ही नहीं ‘अवतार 2’ इस साल रिलीज हुई भारत की पैन इंडिया फिल्म केजीएफ ‘चैप्टर 2’ का भी रिकॉर्ड तोड़ने में असफल रही है। यश स्टारर ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने पहले दिन 53 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन इस साल बॉक्स ऑफिस पह हर दूसरी फिल्मों पर भारी पड़ा है।

बता दें कि अवतार 2 के लिए नॉर्थ इंडिया में बुकिंग काफी कमजोर रही। हालांकि साउथ में फिल्म को लेकर काफी एक्साइटमेंट नजर आई। उत्तर भारत की बुकिंग फिल्म के लिए किसी झटके की तरह थी। अवतार के लिए अभी शनिवार और रविवार का दिन है परफॉर्म करने के लिए। वीकेंड पर उम्मीद की जा रही है कि फिल्म 100 करोड़ को आसानी से पार कर लेगी।

Share This Article