fbpx

अनुराग कश्यप की नई फिल्म, जो मोहब्बत से क्रांति लाएगी

Editor Editor
Editor Editor
3 Min Read

Anurag Kashyap की नई फिल्म आ रही है Almost Pyaar with DJ Mohabbat. इस फिल्म का टीज़र आया है. जिसे देखकर ये अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता कि फिल्म की कहानी क्या है. एक लड़की है, जिसे एक लड़के से प्रेम है. मगर प्रेम में होना, प्रेम के पूरा होने की इकलौती शर्त नहीं होती. समाज-परिवार जैसी बाधाएं होती हैं. कई बार आप खुद उस प्रेम के पूरा नहीं होने की सबसे बड़ी वजह होते हैं. इस टाइप के मसलों को एक्सप्लोर करने वाली है ये पिक्चर. इसलिए फिल्म की टैगलाइन है- ‘मोहब्बत से ही क्रांति आएगी’.

अनुराग ने बीते दिनों मॉडर्न रिलेशनशिप पर बात करने वाली फिल्म ‘मनमर्ज़ियां’ बनाई थी. फिर गियर चेंज करके थ्रिलर मोड में चले गए. ‘दोबारा’ बना डाली. अब वो वापस रोमैंस वाली साइड पर लौटे हैं. इस फिल्म में दो प्रेम कहानियां होंगी, जो पैरेलल यूनिवर्स में घटेंगी. बकौल अनुराग, इस फिल्म की मदद से वो सोशल स्टेटस, धर्म, जाति, ग़ैर-बराबरी और होमोसेक्शुएलिटी जैसे मसलों पर बात करना चाहते हैं. वो इसे GenZ फिल्म बताते हैं. क्योंकि ये नए जेनरेशन के लोगों की कहानी है.

अनुराग कश्यप कई इंटरव्यू में ये कह चुके हैं कि ये फिल्म बनाने का आइडिया उन्हें सालों तक अपनी बिटिया से बात करने के बाद आया. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा था-

”ऑलमोस्ट प्यार विद DJ मोहब्बत मेरे दिल के बेहद करीब है. क्योंकि इसे बनाने का आइडिया मुझे सालों तक मेरी बेटी से बातचीत करने के बाद आया. ये मेरी रिलेशनशिप्स और उस जेनरेशन को समझने की कोशिश का हिस्सा है, जो हमारा भविष्य है. ये प्रेम और उसे खराब करने वाले तमाम पूर्वाग्रहों के बारे में है.”

Almost Pyaar With DJ Mohabbat में अलाया फर्निचरवाला और करण मेहता ने लीड रोल्स किए हैं. अलाया बीते दिनों ‘फ्रेडी’ में दिखाई दी थीं. करण की ये पहली फिल्म है. Dev-D के बाद अनुराग कश्यप और अमित त्रिवेदी इस फिल्म पर साथ काम कर रहे हैं. इस टीज़र में ‘मोहब्बत से ही क्रांति आएगी’ नाम का गाना भी बजता रहता है. लिरिक्स लिखे हैं शेली ने. Almost Pyaar With DJ Mohabbat का वर्ल्ड प्रीमियर नवंबर में मरक्केच फिल्म फेस्टिवल में हुआ था. ये फिल्म 3 फरवरी , 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है.

Share This Article